एडवांस्ड सर्च

'असम रेप व हत्या पर कांग्रेस की चुप्पी, तो कठुआ व उन्नाव कांड पर हल्ला क्यों?'

नई दिल्ली में मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि बीजेपी शुरू से ही कठुआ और उन्नाव बलात्कार मामलों के खिलाफ रही है. साथ ही उन्होंने सवाल किया कि असम में हाल में हुए ऐसे ही बलात्कार और हत्या के मामले को उतना कवरेज क्यों नहीं मिला, जितना कठुआ और उन्नाव को दिया गया.

Advertisement
aajtak.in
अजीत तिवारी नई दिल्ली, 13 April 2018
'असम रेप व हत्या पर कांग्रेस की चुप्पी, तो कठुआ व उन्नाव कांड पर हल्ला क्यों?' मीनाक्षी लेखी (PHOTO-INDIA TODAY)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले की निंदा की है. इस घटना को लेकर देशभर के लोगों में नाराजगी देखने को मिली है.

नई दिल्ली में मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि बीजेपी शुरू से ही कठुआ और उन्नाव बलात्कार मामलों के खिलाफ रही है. साथ ही उन्होंने सवाल किया कि असम में हाल में हुए ऐसे ही बलात्कार और हत्या के मामले को उतना कवरेज क्यों नहीं मिला, जितना कठुआ और उन्नाव को दिया गया.

उन्होंने बताया कि 5वीं क्लास की 12 साल की छात्रा का बलात्कार कर उसे पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया गया. इस मामले में दो अन्य लोगों को साथ मुख्य आरोपी जाकिर हुसैन भी शामिल था. लेकिन इस मामले को कवरेज नहीं मिला. साथ ही लेखी ने मीडिया पर कठुआ और उन्नाव बलात्कार मामले में बीजेपी की टिप्पणी को न दिखाने का आरोप लगाया.

साथ ही उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश में कठुआ और उन्नाव के अलावा भी रेप की घटनाएं हुई हैं. कांग्रेस बाकी घटनाओं पर कैंडल मार्च क्यों नहीं निकाला. बता दें कि गुरुवार की रात राहुल गांधी के आहवान पर कांग्रेस ने कैंडल मार्च निकाला था.

लेखी ने कहा कि इन लोगों की रणनीति को देखा जा सकता है. पहले ये अल्पसंख्यक-अल्पसंख्यक चिल्ला रहे थे फिर दलित-दलित चिल्लाने लगे. अब महिला-महिला चिल्ला कर राज्य सरकार के मुद्दों पर केंद्र को घेर रहे हैं. राज्य सरकारों द्वारा उठाए गए जरूरी सख्त कदमों को नजरअंदाज करते हुए ये लोग ऐसे आरोप लगा रहे हैं.

जम्मू कश्मीर के कठुआ में 8 साल की मासूम का बलात्कार किया गया और फिर उसे दर्दनाक तरीके से मौत के घाट उतार दिया गया. वहीं, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक किशोरी ने बीजेपी विधायक पर बलात्कार का आरोप लगाया, जिसके बाद उसकी शिकायत दर्ज की गई. इस मामले में बढ़ते विवाद के बीच सीबीआई ने आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को हिरासत में लिया और पूछताछ कर रही है.

सेंगर के पार्टी में भविष्य के सवाल को लेखी टालती नजर आईं. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि मामले की सच्चाई क्या है इसलिए मैं इस मामले में जांच होने तक कुछ नहीं कहना चाहती.

उन्होंने यूपी की बीजेपी सरकार द्वारा विधायक के खिलाफ समय पर कार्रवाई न करने की बात को भी नकारा. लेखी ने कहा कि उन्नाव में 10 महीने पहले घटना घटी, पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान लिया, जिसमें बीजेपी विधायक का नाम नहीं लिया गया.

लेखी ने कहा कि मजिस्ट्रेट के सामने बयान देने के बाद पीड़िता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर विधायक पर आरोप लगाया. जिसके बाद विधायक पर कार्रवाई हुई.

कठुआ गैंगरेप केस पर लेखी ने कहा कि बीजेपी इस मामले में जम्मू कश्मीर के दो बीजेपी विधायकों के कामों का समर्थन नहीं करती है. जो एक रैली के दौरान रेप के आरोपियों का समर्थन करते नजर आए थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी पहले ही विधायकों के कामों का निंदा कर चुकी है. हालांकि, उन्होंने कहा कि कठुआ रेप केस में निष्‍पक्ष जांच हुई है. SIT ने इस रेप केस में 6 से 7 लोगों को गिरफ्तार किया है.

लेखी ने यह भी कहा कि कठुआ गैंगरेप मामले में बीजेपी के दो मंत्रियों को गुमराह किया गया. मंत्रियों को सभी पक्षों की जानकारी जुटानी चाहिए थी. साथ ही उन्होंने कहा कि कानून को अपने मुताबिक काम करने देना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay