एडवांस्ड सर्च

नोटबंदी पर बनाया 64 पाउंड का केक, रिजर्व बैंक का दिया आकार

केक को देखने आए एक दर्शक ने कहा कि हम लोगों को इतने दिन से नोटबंदी के कारण जो भी परेशानी झेलनी पड़ रही है, इस केक में वह सभी बातों के बारे में बताया गया है.

Advertisement
aajtak.in
मनोज्ञा लोइवाल कोलकाता, 02 January 2017
नोटबंदी पर बनाया 64 पाउंड का केक, रिजर्व बैंक का दिया आकार नोटबंदी पर बना केक

केंद्र सरकार के द्वारा नोटबंदी के फैसले के 50 दिन पूर हो चुके हैं लेकिन इस मुद्दे को लेकर लोगों में चर्चा अभी भी बरकरार है. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में एक बेकरी वालों ने 64 पाउंड का केक बनाया है जिसे रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का आकार दिया गया है. इस केक में एटीएम, बैंक, पुराने नोटों एवं नोटबंदी के सभी पहुलओं को दिखाया गया है. बेकरी वालों के अनुसार इस केक की बोली सोमवार 7 बजे तक लगाई जाएगी, जो भी सबसे ज्यादा रुपयों की बोली लगाएगा उसे केक दे दिया जाएगा.

केक को देखने आए एक दर्शक ने कहा कि हम लोगों को इतने दिन से नोटबंदी के कारण जो भी परेशानी झेलनी पड़ रही है, इस केक में वह सभी बातों के बारे में बताया गया है. बेकरी की मालिक अंजना साहा ने कहा कि जो भी लोग इसकी बोली लगा रहे है हम उनके फोन नंबर नोट कर रहे है, सोमवार शाम 7 बजे जिसका भी नाम निकलेगा हम उसे यह केक देंगे. अंजना ने कहा कि हमें उम्मीद है कि केक की सबसे बड़ी बोली 20000 रुपये तक जाएगी.

 

केक के बारे में बताते हुए अंजना ने कहा कि केक का वजन 64 पाउंड है, इस केक में लोग एटीएम के आस-पास लाइनों में खड़े दिखाई दे रहे है. साथ ही इसमें एक कूड़ेदान भी दिखाया गया है जिसमें पुराने 1000 के नोट पड़े है. अंजना ने बताया कि नोटबंदी का फैसला कोई भी आसानी से नहीं भूल पाएगा, इसलिए इसकी एक मीठी याद दी गई है. नोटबंदी के कड़े फैसले के बीच लोगों का इसके प्रति उत्साह देखने से ही बनता है.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay