एडवांस्ड सर्च

सपा सांसद आजम खान की मुस्लिमों को सलाह- गो पालन से रहें दूर

उत्तर प्रदेश में गायों के ट्रांसपोर्ट के लिए सर्टिफिकेट को जरूरी किए जाने पर समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान ने बड़ा बयान दिया है. आजम खान ने मुसलमानों को सलाह दी है कि वे वह गाय को पालने या इधर से उधर ले जाने के काम से दूर रहें.

Advertisement
aajtak.in
सिद्धार्थ तिवारी नई दिल्ली, 11 July 2019
सपा सांसद आजम खान की मुस्लिमों को सलाह- गो पालन से रहें दूर सपा सांसद आजम खान (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में गायों के ट्रांसपोर्ट के लिए सर्टिफिकेट को जरूरी किए जाने पर समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने बड़ा बयान दिया है. आजम खान ने मुसलमानों को सलाह दी है कि वे वह गाय को पालने या इधर से उधर ले जाने के काम से दूर रहें. उन्होंने कहा कि गाय को लेकर राजनीतिक फायदे के लिए इस तरीके की बातें की जाती हैं.

गौरतलब है कि गो तस्करी और मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 'गोसेवा आयोग' को निर्देश दिया है कि गायों का परिवहन कराने वालों को प्रमाण पत्र देना चाहिए और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी उठाएं.

मुख्यमंत्री ने अपने आदेश में कहा था कि गायों के परिवहन के दौरान जो इन प्रमाण पत्रों को साथ लेकर चलेंगे, उन्हें पुलिस की ओर से सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.

योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आयोग और पशु विभाग के बीच हुई बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया था. योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर कोई भी व्यक्ति एक जगह से दूसरी जगह पर गाय पहुंचाता है तो प्रमाण पत्र जारी किया जाना चाहिए और उसके लिए सुरक्षा व्यवस्था भी की जानी चाहिए. इससे लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगेगी. मवेशियों की तस्करी की तुरंत जांच होनी चाहिए और गाय आश्रयों का नियमित निरीक्षण होना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay