एडवांस्ड सर्च

बंगालः 3 दिन में 3 बड़े नेताओं पर हमले, हिंसा के खिलाफ BJP हमलावर

पश्चिम बंगाल में पिछले तीन दिनों के बीच तीन बड़े बीजेपी नेताओं पर हमले की घटना पर बीजेपी आक्रामक है. पार्टी ने बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र में बंद बुलाकर इरादे जता दिए हैं.

Advertisement
aajtak.in
नवनीत मिश्रा नई दिल्ली, 02 September 2019
बंगालः 3 दिन में 3 बड़े नेताओं पर हमले, हिंसा के खिलाफ BJP हमलावर घायल सांसद अर्जुन सिंह का अस्पताल में हालचाल लेते BJP महासचिव विजयवर्गीय(फोटो-ट्विटर)

  • पश्चिम बंगाल में 3 दिन में हुए तीन नेताओं पर हमले
  • बैरकपुर सांसद के घायल होने पर भड़की बीजेपी
  • बंद के दौरान हुई झड़प, दो दर्जन कार्यकर्ता हुए घायल

पश्चिम बंगाल में सियासी रंजिश में फिर से हिंसक घटनाओं का दौर शुरू हो गया है. पिछले तीन दिनों के भीतर राज्य के तीन बड़े नेताओं पर हमले के बाद बीजेपी ने आक्रामक रुख अख्तियार किया है. हमले में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हाथ बताते हुए बीजेपी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र में बंद बुलाया.

इस दौरान भी बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक घटनाएं हुईं. जिसमें 25 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर है. दरअसल, रविवार को बैरकपुर के बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह पर हमला हुआ. अर्जुन सिंह पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में थे और उनकी ममता बनर्जी के करीबियों में गिनती होती थी. बाद में पार्टी छोड़ने पर बीजेपी ने उन्हें बैरकपुर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा था. बीजेपी का कहना है कि पार्टी छोड़ने से नाराज टीएमसी कार्यकर्ताओं ने अर्जुन सिंह पर हमला किया. रविवार को 24-परगना इलाके के श्यामनगर में विरोध प्रदर्शन के दौरान BJP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया था.

आरोप है कि इस दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी सांसद पर हमला कर दिया. हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने भी लाठी चलाई. पुलिस कमिश्नर मनोज वर्मा की लाठी सांसद अर्जुन सिंह के सिर पर लग गई. जिससे वह घायल हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा. राज्यपाल भी उनका हालचाल लेने के लिए पहुंचे.

 इससे पूर्व शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला हुआ था. वहीं शनिवार को पार्टी के विधायक विश्वजीत पर भी हमले की वारदात हुई. लगातार तीन बड़े नेताओं को निशाना बनाए जाने से खफा बीजेपी ने सोमवार (2 सितंबर) को बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया. बैरकपुर-बारासात इलाके में झड़प के बाद दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ता लाठी-डंडे लेकर एक दूसरे पर टूट पड़े.

विपक्ष को कुचलने की कोशिश

 बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जिस तरह से पिछले तीन दिनों में बीजेपी नेताओं पर हमले की घटना हुई, वह विपक्ष को कुचलने की साजिश है. दीदी ये कौन सा लोकतंत्र है आपके राज में. कैलाश विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि अब पुलिस अधिकारी भी बीजेपी नेताओं पर खुलेआम डंडे बरसाने लगे हैं. 24 परगना इलाके के श्यामनगर में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चलाई. पुलिस कमिश्नर मनोज वर्मा ने तो सांसद अर्जुन सिंह के सिर पर डंडा मारकर घायल कर दिया. इस तरह की कार्रवाई असहनीय है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay