एडवांस्ड सर्च

AIIMS पहुंच आडवाणी-शाह-राजनाथ ने जाना वाजपेयी का हाल

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत पिछले 36 घंटे से नाजुक बनी हुई है. उनका हालचाल जानने के लिए नेता एम्स लगातार पहुंच रहे हैं. सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू AIIMS पहुंचे. इससे पहले पीएम नरेंद्र समेत कई नेता पहुंचे थे. विपक्ष के नेता भी उनकी दीर्घायु होने की कामना कर रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
अशोक सिंघल / मोहित ग्रोवर नई दिल्ली, 16 August 2018
AIIMS पहुंच आडवाणी-शाह-राजनाथ ने जाना वाजपेयी का हाल अटल बिहारी वाजपेयी (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. उन्हें एम्स में फुल लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. पिछले 36 घंटों में उनकी हालत और ज्यादा खराब हुई है. पूर्व प्रधानमंत्री का हालचाल जानने के लिए आज सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू AIIMS पहुंचे. इसके अलावा सत्तापक्ष और विपक्ष के तमाम नेता ट्वीट कर वाजपेयी के दीर्घायु होने की कामना कर रहे हैं. गुरुवार सुबह एम्स की तरफ से नया मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया, इसमें कहा गया है कि अभी भी उनकी स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे. काफी समय तक वाजपेयी के साथ काम करने वाले बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी उनका हाल जानने एम्स पहुंचे.

कुछ ही देर में अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का हाल जानने एम्स जाएंगे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज शाम दिल्ली पहुंचेंगी, वह भी वाजपेयी का हाल जानने एम्स जाएंगी.

बुधवार को पहुंचे थे पीएम मोदी

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत करीब 7 मंत्रियों ने एम्स पहुंचकर अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जाना. प्रधानमंत्री मोदी शाम करीब सवा 7 बजे एम्स पहुंचे थे. वह करीब 50 मिनट तक अस्पताल में रहे और वाजपेयी का इलाज कर रहे डॉक्टरों से मुलाकात कर उनका हाल चाल जाना.

वाजपेयी की सेहत में सुधार और दीर्घायु के लिए सत्तापक्ष और विपक्ष के तमाम नेता ट्वीट कर रहे हैं. आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके अटल बिहारी वाजपेयी के जल्द ठीक होने की कामना की.

अकाली नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट करके पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में सुधार के लिए प्रार्थना की है.

केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने भी ट्वीट करके जानकारी दी कि वे अटल बिहारी वाजपेयी का हालचाल जानने के लिए एम्स गए. पूर्व पीएम के इलाज में लगी मेडिकल टीम के साथ चर्चा की. उनके सेहत के लिए लाखों लोग भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं. हमारी कामना है कि वे जल्द ही ठीक हों.

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को देखने AIIMS पहुंचे. उनके बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी पूर्व पीएम को देखने एम्स पहुंचे थे. इनके अलावा सुरेश प्रभु, हर्षवर्धन, जितेंद्र सिंह, शाहनवाज हुसैन भी वाजपेयी को देखने पहुंचे. स्मृति ईरानी भी वाजपेयी को देखने एम्स पहुंचीं थी.

बता दें कि वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण जैसी स्वास्थ्य समस्याओं के बाद 11 जून को AIIMS में भर्ती कराया गया था. उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और सीएन टावर स्थित आईसीयू में डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी हालत पर नजर रखे हुए है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay