एडवांस्ड सर्च

Advertisement
FIFA World Cup 2018

कैसी है वाजपेयी की तबीयत, मेडिकल बुलेटिन में ये 5 बड़े अपडेट्स

कैसी है वाजपेयी की तबीयत, मेडिकल बुलेटिन में ये 5 बड़े अपडेट्स
मौसमी सिंह/संजय शर्मा [Edited by: वरुण शैलेश]नई दिल्ली, 13 June 2018

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयेपी की तबीयत में अब सुधार है. नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. बुधवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार उनकी हालत स्थिर है, लेकिन उन्हें अभी कुछ दिन और एम्स में रहना होगा.

बुधवार को जारी बुलेटिन में बताया गया कि वाजपेयी को लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और किडनी संबंधी दिक्कतों के बाद भर्ती कराया गया था. जांच में उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन निकला है. अस्पताल में उनका डायलिसिस भी किया गया.

1. मेडिकल जांच में यूरिन सामान्य है.

2. हृदय गति भी सामान्य है.

3. लैब पैरामीटर को टेस्ट में सामान्य बताया गया है.

4.ब्लड शुगर भी ठीक है.  

5. डॉक्टरों ने उम्मीद जताई है कि पूर्व पीएम की तबीयत ठीक होने में अभी कुछ दिन और लगेंगे.

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बताया कि वाजपेयी को 11 जून को यहां भर्ती कराया गया था. उस समय उनके सीने में दिक्कत थी. अभी उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है. ब्लड शुगर भी ठीक है.

 

अस्पताल की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में एम्स ने कहा है कि वाजपेयी को लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और किडनी संबंधी दिक्कतों के बाद भर्ती कराया गया था. जांच में उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन निकला है. बुलेटिन में कहा गया कि वाजपेयी का उचित इलाज किया जा रहा है और उन्हें डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में रखा गया है.

इस बीच बुधवार को पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और संतोष गंगवार वाजपेयी से मुलाकात कर उनकी सेहत के बारे में जाना. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोबारा वाजपेयी का हाल जानने एम्स पहुंचे. एनडीए के पूर्व संयोजक शरद यादव ने भी वाजपेयी का हाल जाना.

 

बता दें कि देश के सबसे बड़े अस्पताल ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यानी एम्स में सोमवार की सुबह अटल बिहारी वाजपेयी को भर्ती कराया गया था. तब यही खबर आई थी कि उन्हें रूटीन चेकअप के लिए भर्ती कराया गया है, लेकिन शाम होते-होते ये खबर आई कि उनकी तबीयत स्थिर है.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay