एडवांस्ड सर्च

नॉर्थ ईस्ट के कांग्रेस नेताओं से मिलीं सोनिया, असम NRC पर बनाई रणनीति

दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर चल रही इस बैठक में एनआरसी पर रणनीति बनाई जा रही है. सोनिया गांधी संगठनात्मक मुद्दों पर भी नेताओं से राय ले रही हैं.

Advertisement
aajtak.in
मौसमी सिंह नई दिल्ली, 13 September 2019
नॉर्थ ईस्ट के कांग्रेस नेताओं से मिलीं सोनिया, असम NRC पर बनाई रणनीति कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (IANS)

  • सोनिया गांधी के 10 जनपथ आवास पर चल रही है बैठक
  • एनआरसी पर भावी रणनीति पर चर्चा होने की संभावना
  • कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों से भी मिलेंगी सोनिया गांधी

असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) की अंतिम सूची को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को पूर्वोत्तर के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं. दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर चल रही इस बैठक में एनआरसी पर रणनीति बनाई जा रही है. इसके अलावा सोनिया गांधी संगठनात्मक मुद्दों पर भी नेताओं से राय ले रही हैं.

असम में 19 लाख लोग एनआरसी सूची से बाहर कर दिए गए हैं. इसके विरोध में बंगाल की ममता बनर्जी सड़कों पर उतर चुकी हैं. कई विपक्षी दलों ने सरकार के इस कदम की आलोचना की है. कांग्रेस भी इसके विरोध में है. पार्टी आगे क्या कदम उठाएगी, सोनिया गांधी की बैठक में इस पर फैसला किया जाएगा.

सोनिया गांधी शुक्रवार को कांग्रेस शासित तीन प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगी और वहां के कामकाज की समीक्षा करेंगी. इससे पहले सोनिया गांधी की अध्यक्षता में गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और सभी राज्यों के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों की बैठक हुई. सोनिया गांधी के दोबारा पार्टी की कमान संभालने के बाद उनकी अध्यक्षता में पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक है.

कांग्रेस पार्टी आर्थिक मंदी पर पूरे देश में 15 से 25 अक्टूबर के बीच बड़े पैमाने पर प्रदर्शनों का आयोजन करेगी. पार्टी के नेताओं ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "हमने आर्थिक मंदी पर 20 से 30 सितंबर को राज्यस्तरीय सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया है."

वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी ने आर्थिक मंदी के मुद्दे पर 15 से 25 अक्टूबर के बीच पूरे देश में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करने की योजना बनाई है. कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि पार्टी महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को बड़े पैमाने पर 'पदयात्रा' का अयोजन करेगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay