एडवांस्ड सर्च

राहुल के मंदिर दौरों पर बोले ओवैसी- मस्जिद या दरगाह क्यों नहीं गए?

ओवैसी ने कहा है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में मंदिर-मंदिर गए और उन्होंने मुसलमानों की अनदेखी की. उन्होंने ये भी कहा कि राहुल किसी मस्जिद या दरगाह क्यों नहीं गए.

Advertisement
आशीष पांडेय [Edited By: जावेद अख़्तर]हैदराबाद, 23 December 2017
राहुल के मंदिर दौरों पर बोले ओवैसी- मस्जिद या दरगाह क्यों नहीं गए? राहुल गांधी और असदुद्दीन ओवैसी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव खत्म होने के बाद आज फिर गुजरात जा रहे हैं, जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से पहले सोमनाथ मंदिर जाकर दर्शन किए. चुनाव प्रचार के दौरान राहुल के मंदिर दौरों पर जहां भारतीय जनता पार्टी ने सवाल उठाए थे, वहीं अब ऑल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी उनके मंदिर दौरों की आलोचना की है.  

ओवैसी ने कहा है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में मंदिर-मंदिर गए और उन्होंने मुसलमानों की अनदेखी की. उन्होंने ये भी कहा कि राहुल किसी मस्जिद या दरगाह क्यों नहीं गए. यहां तक कि किसी मुस्लिम नेता के साथ कोई तस्वीर तक सामने नहीं आई.

बता दें कि गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने 27 छोटे-बड़े मंदिरों में दर्शन किए और मत्था टेका. यहां तक कि राहुल ने जब गुजरात नवसर्जन यात्रा का आरंभ किया तो वो सबसे पहले द्वारकाधीश मंदिर गए और चुनाव प्रचार का आगाज किया. चुनाव प्रचार के दौरान राहुल के इस बदले रूप को कांग्रेस का सॉफ्ट हिंदुत्व भी कहा गया. बीजेपी ने उनके मंदिर दौरों को राजनीतिक स्टंट करार दिया.

वहीं दूसरी तरफ राहुल ने चुनाव प्रचार के दौरान मुस्लिम संगठनों और मुस्लिम नेताओं को सार्वजनिक मंचों से बिल्कुल दूर रखा, जिससे पार्टी की छवि बदलने की रणनीति बताया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay