एडवांस्ड सर्च

योगी सरकार ने रद्द की UPPCL की ऑनलाइन परीक्षा, दो अफसर निलंबित

साथ ही इस संबंध में सभी कार्यदायी संस्थाओं की सेवाओं को भी खत्म कर दिया गया है. सीएम योगी और ऊर्जा मंत्री ने दोषियों पर कठोर कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए हैं.

Advertisement
aajtak.in
शि‍वेंद्र श्रीवास्तव/ केशवानंद धर दुबे/ मोनिका गुप्ता लखनऊ, 31 March 2018
योगी सरकार ने रद्द की UPPCL की ऑनलाइन परीक्षा, दो अफसर निलंबित उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यूपी पावर कॉरपोरेशन (यूपीपीसीएल) की पिछले दिनों हुई ऑनलाइन परीक्षा रद्द कर दी है. साथ ही विद्युत सेवा आयोग के अध्यक्ष एके सक्सेना और सचिव जीसी द्विवेदी को निलंबित कर दिया है. परीक्षा कराने वाली संस्था ऐपटेक को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है.

बता दें कि यूपीपीसीएल में अभियंता, अवर अभियंता समेत तमाम दूसरे लगभग एक लाख अट्ठानवे हजार पदों पर भर्ती के लिए 28 मार्च को ऑनलाइन परीक्षा हुई थी. इस परीक्षा में पेपर लीक और धांधली की शिकायत के बाद यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया था.

इसके बाद ही सारा मामला सामने आया. इस गिरोह ने ऐमी एडमिन सॉफ्टवेयर की मदद से ऐपटेक के सिक्योरिटी सिस्टम को हैक किया और पेपर लीक कर दिया था.

इस मामले में परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था ऐपटेक को भी ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है. साथ ही इस संबंध में सभी कार्यदायी संस्थाओं की सेवाओं को भी खत्म कर दिया गया है. सीएम योगी और ऊर्जा मंत्री ने दोषियों पर कठोर कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए हैं. बता दें कि यूपीपीसीएल ने 2,849 पदों पर अलग- अलग श्रेणियों में भर्ती निकाली थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay