एडवांस्ड सर्च

आजतक से बोले जेटली- राजस्थान की हार चिंता का विषय, करेंगे नतीजों की समीक्षा

तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की हार पर जेटली ने कहा कि इन रिजल्ट से वो चिंतित हैं. उन्होंने बताया कि राजस्थान की पार्टी इकाई इस पर चर्चा करेगी.

Advertisement
aajtak.in
जावेद अख़्तर नई दिल्ली, 04 February 2018
आजतक से बोले जेटली- राजस्थान की हार चिंता का विषय, करेंगे नतीजों की समीक्षा वित्त मंत्री अरुण जेटली

बतौर वित्त मंत्री पांचवीं बार देश का बजट संसद में पेश करने के बाद अरुण जेटली ने आजतक को इंटरव्यू दिया. इस इंटरव्यू में टीवी टुडे नेटवर्क के मैनेजिंग एडिटर राहुल कंवल ने जेटली से किसान, गरीब, हेल्थ स्कीम और टैक्स छूट से लेकर उपचुनाव के नतीजों पर सवाल किए.

राजस्थान उपचुनाव के नतीजों का हवाला देते हुए जब जेटली से सवाल किया गया कि क्या देश का किसान और ग्रामीण क्षेत्र के लोग भारतीय जनता पार्टी से दूर होते दिखाई दे रहा हैं, तो इस पर जेटली ने कहा कि ये तुलना गलत है. गुजरात चुनाव में ग्रामीण इलाकों में कांग्रेस की मजबूती पर जेटली ने कहा कि सौराष्ट्र को छोड़कर गुजरात के बाकी ग्रामीण हिस्सों में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा रहा है. ऐसे में ग्रामीण और किसानों का बीजेपी से दूर हो जाने की बात कहना सही नहीं है.

हालांकि, बजट के दिन ही राजस्थान में दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजों से वित्त मंत्री जेटली जरूर चिंता में दिखे. तीनों सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की हार पर जेटली ने कहा कि इन रिजल्ट से वो चिंतित हैं. उन्होंने बताया कि राजस्थान की पार्टी इकाई इस पर चर्चा करेगी.

बता दें कि राजस्थान में अजमेर और अलवर लोकसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे. जबकि मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव के तहत वोटिंग हुई थी. तीनों सीटों पर 29 जनवरी को वोटिंग हुई थी. जिसके नतीजे 1 फरवरी को बजट के दिन घोषित किए गए. इन तीनों सीटों पर कांग्रेस ने सचिन पायलट के नेतृत्व में जीत दर्ज की. बीजेपी के लिए ये रिजल्ट इसलिए भी झटका साबित हुए क्योंकि यहां बीजेपी का ही कब्जा था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay