एडवांस्ड सर्च

जम्मू-कश्मीर के आर्मी कैंप में खूनी खेल, जवान ने पांच साथियों को मौत के घाट उतारा

जम्मू कश्मीर के गांदरबल में गुरुवार तड़के सेना के एक जवान ने खुदकुशी कर ली. जवान ने खुद को गोली मारने से पहले अपने पांच साथियों की भी गोली मारकर हत्या कर दी.

Advertisement
अशरफ वानी [Edited By: रंजीत सिंह]श्रीनगर, 27 February 2014
जम्मू-कश्मीर के आर्मी कैंप में खूनी खेल, जवान ने पांच साथियों को मौत के घाट उतारा File photo

जम्मू कश्मीर के गांदरबल में गुरुवार तड़के सेना के एक जवान ने खुदकुशी कर ली. जवान ने खुद को गोली मारने से पहले अपने पांच साथियों की भी गोली मारकर हत्या कर दी. इस हादसे में एक अन्य जवान घायल भी हुआ है.

घटना गांदरबल जिले के मानसबल स्थित 13 राष्ट्रीय रायफल्स के कैंप में हुई.

अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय रायफल्स का सैनिक साफापोरा शिविर में क्रोधित हो उठा जिसके बाद उसकी सहकर्मियों के साथ तीखी बहस भी हुई. उन्होंने कहा, 'उसने अंधाधुंध गोलियां चलाई जिससे राष्ट्रीय रायफल के पांच सैनिकों की मौत हो गई. इस गोलीबारी के बाद नाराज सैनिक ने गोली मार कर आत्महत्या कर ली.'

सेना के श्रीनगर स्थित 15 कॉर्प्स के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल एन.एन. जोशी ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि यह घटना 26-27 फरवरी की दरम्यानी रात को हुई.

जम्मू एवं कश्मीर में पिछले 24 सालों में सुरक्षा बलों की तैनाती के दौरान उनके बीच आपसी गोलीबारी की घटना देखी गई है. इस तरह की घटनाएं प्रतिकूल परिस्थितियों में उनकी तैनाती, लंबे समय से घर से दूरी, मनोरंजन के साधनों की कमी से उपजे तनाव की वजह से होती हैं. सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay