एडवांस्ड सर्च

बिपिन रावत बोले- जवानों को सोशल मीडिया से दूर नहीं रख सकते, सही इस्तेमाल जरूरी

बता दें कि बीते दिनों कुछ जवानों ने अपनी शिकायत को सीधे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. जो कि एक बड़ा मुद्दा बन गया था, जिसके बाद से ही जवानों के सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने पर सवाल उठ रहे थे.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित ग्रोवर]नई दिल्ली, 04 September 2018
बिपिन रावत बोले- जवानों को सोशल मीडिया से दूर नहीं रख सकते, सही इस्तेमाल जरूरी सेना प्रमुख बिपिन रावत

सेना के जवानों के साथ कई बार सोशल मीडिया पर हनी ट्रैप में फंसने के मामले सामने आते रहे हैं. जिसपर कई तरह के सवाल उठते हैं. सेना प्रमुख बिपिन रावत ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में कहा कि वह जवानों को सोशल मीडिया से दूर रहने के लिए नहीं कह सकते हैं, सोशल मीडिया रहेगा और जवान उसका इस्तेमाल करते रहेंगे.

हालांकि, बिपिन रावत ने कहा कि हमें ये देखना होगा कि किस तरह हम सोशल मीडिया से लाभ ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि बीते कई दिनों में उन्हें ऐसी सलाह मिली हैं, जिसमें कहा गया है कि सेना के जवानों को सोशल मीडिया से दूरी बनाई रखनी चाहिए. लेकिन क्या एक जवान को स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करने से रोका जा सकता है.

सेना प्रमुख ने कहा कि आप किसी से जबरदस्ती नहीं कर सकते हैं. सबसे अच्छा तरीका है कि आप उसका उपयोग करें, लेकिन इसमें भी अनुशासन होना जरूरी है.

सेना प्रमुख ने कहा कि आज के समय में आर्टिफिशेल इंटेलिजेंस के बारे में बात होना शुरू हो गया है. इस तरह की चीज़ें सोशल मीडिया से ही आती हैं, लेकिन अगर अनुशासन के साथ इनसे निपटा जाए तो इसका लाभ भी हो सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay