एडवांस्ड सर्च

नितिन गडकरी होंगे RSS की ओर से अगले प्रधानमंत्री: प्रकाश आंबेडकर

महाराष्ट्र के दलित नेता प्रकाश आंबेडकर ने मंगलवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोला जिसमें उन्होने कहा कि कांग्रेस के विचार आरएसएस से मेल खाते हैं.आंबेडकर के इस बयान के बाद उनकी पार्टी भारिपा बहुजन महासंघ (बीबीएम) और कांग्रेस के बीच चुनावी गठबंधन की संभावनाओं पर खतरा मंडरा रहा है. आंबेडकर ने संवाददाताओं से बात करते हुए यह भी कहा कि केन्द्रीय मंत्री और भाजपा सांसद नितिन गडकरी आरएसएस के अगले प्रधानमंत्री होंगे.

Advertisement
aajtak.in[Edited by:अमित प्रकाश]मुंबई, 26 February 2019
नितिन गडकरी होंगे RSS की ओर से अगले प्रधानमंत्री: प्रकाश आंबेडकर दलित नेता प्रकाश आंबेडकर (फोटो-आजतक)

महाराष्ट्र के दलित नेता प्रकाश आंबेडकर ने मंगलवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है जिसमें उन्होने कहा कि कांग्रेस के विचार आरएसएस से मेल खाते हैं.

आंबेडकर के इस बयान के बाद उनकी पार्टी भारिपा बहुजन महासंघ (बीबीएम) और कांग्रेस के बीच चुनावी गठबंधन की संभावनाओं पर खतरा मंडरा रहा है. आंबेडकर ने संवाददाताओं से बात करते हुए यह भी कहा कि केन्द्रीय मंत्री और भाजपा सांसद नितिन गडकरी आरएसएस के अगले प्रधानमंत्री होंगे.

दरअसल, आंबेडकर संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे जहां उन्होने कहा कि भाजपा के कट्टर हिंदुत्व के खिलाफ कांग्रेस नरम हिंदुत्व के रास्ते पर चल रही है. नरम हिंदुत्व और मनुवाद पर कांग्रेस और आरएसएस के विचार मेल खा रहे हैं. आरएसएस, भाजपा का वैचारिक मार्गदर्शक है. आरएसएस का मुख्यालय नागपुर में है

आंबेडकर का बयान ऐसे समय में सामने आया है जब कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में प्रस्तावित महागठबंधन में बीबीएम को शामिल करना चाहती है. हालांकि, आंबेडकर ने पहले ही असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली एआईएमआईएम के साथ वंचित बहुजन विकास आघाडी (वीबीवीए) बनाकर कांग्रेस को चिढ़ाने का काम कर चूकें हैं.

बी आर आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर वीबीवीए के लिए 12 लोकसभा सीटों की मांग कर रहे हैं जिसके लिए कांग्रेस तैयार नहीं है. कांग्रेस ने यह साफ कर दिया है कि वह सांप्रदायिक एआईएमआईएम को महागठबंधन में शामिल नहीं करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay