एडवांस्ड सर्च

अखिलेश के 191 उम्मीदवारों में शिवपाल को जगह, बेनी के बेटे का टिकट कटा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज महागठबंधन का ऐलान हो सकता है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर बातचीत फाइनल स्टेज में हैं और लगभग अधिकांश मुद्दों पर सहमति बन गई है.

Advertisement
aajtak.in
बालकृष्ण/ कुमार अभिषेक लखनऊ/नई दिल्ली, 20 January 2017
अखिलेश के 191 उम्मीदवारों में शिवपाल को जगह, बेनी के बेटे का टिकट कटा अखिलेश ने चाचा शिवपाल को जसवंत नगर से दिया टिकट

यूपी के सीएम और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के 191 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. यूपी चुनाव के लिए जारी इस लिस्ट में चाचा शिवपाल यादव को जसवंत नगर से टिकट दिया है. आजम खान रामपुर से चुनाव लड़ेंगे. नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को टिकट मिला है बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे का टिकट कट गया है. इस लिस्ट की मुख्य बातें...

-जसवंत नगर से शिवपाल यादव को टिकट
-आजम खान रामपुर से लड़ेंगे चुनाव
-आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को स्वार से टिकट
-नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को हरदोई से टिकट
-बेनी वर्मा के बेटे राकेश वर्मा का टिकट कटा, रामनगर से थी दावेदारी
-शिवपाल के बेटे आदित्य को नहीं मिला टिकट
-मुलायम की लिस्ट में आदित्य को जसवंत नगर से दिया गया था टिकट
-बाराबंकी के रामनगर से अखिलेश के करीबी अरविंद गोप को मिला टिकट
-बाहुबली अतीक अहमद को टिकट नहीं

देखें, सपा की पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें..
अखिलेश की पहली लिस्ट में 'नेता पुत्र' हावी

पहले तीन चरणों के लिए उम्मीदवार घोषित
यूपी में सात चरणों में चुनाव 11 फरवरी से शुरू हो रहा है. 11 मार्च को नतीजे आएंगे. 191 उम्मीदवारों की ये लिस्ट पहले तीन चरणों के लिए है. शिवपाल जसवंत नगर से मैदान में होंगे.

अखिलेश के समर्थकों को मिली जगह
सपा की इस पहली लिस्ट में अखिलेश के समर्थकों की बल्ले बल्ले है. मुलायम और शिवपाल की ओर से पहले जारी लिस्ट में छोड़ दिए गए अखिलेश गुट के लोगों को इस लिस्ट में जगह मिली है. अरविंद गोप को बाराबंकी के रामनगर सीट से टिकट मिला है. तो अखिलेश खेमे में आए नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को जगह मिली है.

अखिलेश की लिस्ट में 26.1% मुस्लिम उम्मीदवार
सपा में कब्जे की लड़ाई पर फैसला आने के बाद पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा यूपी चुनाव के लिए जारी पहली लिस्ट में 26.1 फीसदी मुस्लिम उम्मीदवारों को जगह दी गई है. 191 में 50 मुस्लिम उम्मीदवारों को जगह दी गई है. इस लिस्ट में 39 दलित उम्मीदवार हैं.

गठबंधन का हो सकता है ऐलान

इस बीच, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज महागठबंधन का ऐलान हो सकता है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर बातचीत फाइनल स्टेज में हैं और लगभग अधिकांश मुद्दों पर सहमति बन गई है. आरएलडी हालांकि, अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है लेकिन सूत्रों के अनुसार केवल कांग्रेस के साथ उसके गठबंधन को लेकर अंदरखाने बात चल रही है. हालांकि, वह महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी. इस बीच, मुलायम सिंह ने कहा कि परिवार में सब कुछ ठीक है और मेरी दुआएं अखिलेश के साथ हैं. मुलायम ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि वे चुनाव प्रचार भी करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay