एडवांस्ड सर्च

एअर इंडिया का विमान स्टॉकहोम एयरपोर्ट की इमारत से टकराया

एअर इंडिया का एक और विमान हादसे का शिकार हो गया, हालांकि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. लेकिन विमान के इमारत से टकराने पर अंदर लोगों में दहशत फैल गई क्योंकि वहां कंपन होने लगा था.

Advertisement
aajtak.in
सुरेंद्र कुमार वर्मा नई दिल्ली, 29 November 2018
एअर इंडिया का विमान स्टॉकहोम एयरपोर्ट की इमारत से टकराया स्टॉकहोम एयरपोर्ट की इमारत से टकराया एअर इंडिया का विमान (फोटो-ट्विटर JACDEC)

180 लोगों को लेकर जा रहा एअर इंडिया का विमान स्वीडन में स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर उस समय हादसे का शिकार हो गया जब विमान के पंखे का बाहरी हिस्सा एयरपोर्ट की इमारत से टकरा गया.

विमान के पंखे के इमारत से टकराने की वजह से इमारत को थोड़ा नुकसान पहुंचा. विमान में सवार एक यात्री के अनुसार जब विमान का पंख इमारत से टकराया तो अंदर कंपन जैसा एहसास हुआ.

यह हादसा स्थानीय समयानुसार 28 नवंबर को शाम 5:45 बजे स्टॉकहोम अरलांडा एयरपोर्ट पर उस समय घटा जब एअर इंडिया का विमान बोइंग 787-800 नई दिल्ली से यहां पहुंचा और लैंड कर रहा था.

स्वीडिश पुलिस ने कहा कि एक बोइंग विमान का बायां पंख उस समय इमारत से टकरा गया जब वह एयरपोर्ट के टर्मिनल 5 की ओर लैंड कर रहा था. पुलिस ने कहा कि प्लेन में सवार सभी 179 यात्रियों को जल्दी से बाहर निकाला गया.

फिलहाल हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. स्थानीय मीडिया ने विमान में सवार यात्रियों के हवाले से लिखा है कि इमारत से टकराने के दौरान पूरे विमान में कंपन जैसी स्थिति हो गई थी.

हाल के दिनों में घटे कुछ हादसे

एअर इंडिया के साथ बीते दिनों में कई हादसे हुए हैं. पिछले महीने 15 अक्टूबर को मुंबई में उस समय बड़ा हादसा हो गया जब छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से दिल्ली के लिए रवाना हो रहे एअर इंडिया के विमान AI 864 से एअरहोस्टेस गिर गईं. घटना के बाद उन्हें नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सितंबर में एअर इंडिया फ्लाइट एआई 263 मालदीव के वेलेना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक निर्माणाधीन रनवे पर उतर गया, यह रनवे 'नॉन ऑपरेशनल' था और उस पर काम चल रहा था. गलत रनवे पर उतरने के कारण विमान के दो टायर लैंडिंग के बाद फट गए लेकिन कोई हादसा नहीं हुआ.

इससे पहले अप्रैल में अमृतसर से दिल्ली आ रहे एअर इंडिया का बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमान AI462 खिड़की उड़ाने के दौरान हवा में ही टूट गई. इसके चलते विमान में तकरीबन 15 मिनट तक अफरातफरी मची रही. इस दौरान विमान में बैठे सभी लोगों की सांसें अटकी रहीं. खिड़की का पैनल सिर में लगने से तीन लोग घायल हो गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay