एडवांस्ड सर्च

सरकार को कश्मीरियों से नहीं, कश्मीर की जमीन से प्यार: असदुद्दीन औवेसी

पार्टी मुख्यालय में ईद मिलाप रैली को संबोधित करते हुए औवेसी ने कहा कि मुझे पता है कि सरकार को कश्मीरियों से प्यार नहीं है. उन्हें कश्मीर की जमीन से प्यार है.

Advertisement
आशीष पांडेयहैदराबाद, 14 August 2019
सरकार को कश्मीरियों से नहीं, कश्मीर की जमीन से प्यार: असदुद्दीन औवेसी असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

AIMIM चीफ और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार की कश्मीर नीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू या लौह पुरुष सरदार पटेल की तरह कोई राजनीतिक ज्ञान नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार को कश्मीरियों से नहीं, कश्मीर की जमीन से प्यार है.

पार्टी मुख्यालय में ईद मिलाप रैली को संबोधित करते हुए औवेसी ने कहा कि मुझे पता है कि सरकार को कश्मीरियों से प्यार नहीं है. उन्हें कश्मीर की जमीन से प्यार है. उन्हें सत्ता से प्यार है, ना कि न्याय से. वे सिर्फ सत्ता में बने रहना चाहते हैं, लेकिन मैं याद दिलाना चाहता हूं कि कोई भी व्यक्ति अनंत काल तक नहीं रहता है और न ही शासन करता है.

उन्होंने अनुच्छेद 35A को खत्म करने के फैसले पर भी सवाल उठाया और कहा कि यह कश्मीर में नहीं है तो असम, मिजोरम और नागालैंड जैसे राज्यों में क्यों होगा. उन्होंने कहा कि सरकार ने एक ऐतिहासिक गलती की जो देश के संविधान के खिलाफ है.

हैदराबाद के सांसद ने कहा कि सरकार दावा करती है कि कश्मीर में सब कुछ अच्छा है, फिर लोग अंदर क्यों बंद हैं, क्यों वे संचार से वंचित हैं. अगर वे इतने खुश हैं तो उन्हें बाहर आने दें और जश्न मनाएं. ओवैसी ने कहा कि कश्मीर का कोई भी मुस्लिम पत्रकार सरकार के साथ नहीं है.

औवेसी अमित शाह और पीएम मोदी को कृष्ण और अर्जुन की जोड़ी की तरह बताने वाले अभिनेता से नेता बने रजनीकांत पर भी बरसे. उन्होंने सवाल किया कि 'पांडव' कौन हैं और क्या सरकार देश में 'महाभारत' चाहती है.

दरअसल, चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में रजनीकांत ने अमित शाह और पीएम मोदी को कृष्ण और अर्जुन की जोड़ी की तरह बताया था. रजनीकांत ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाया जाना अच्‍छा फैसला है. इसके लिए पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई. उन्होंने कहा कि अब लोग अमित शाह की शक्ति को समझेंगे. अमित शाह जी और मोदी जी कृष्ण और अर्जुन की जोड़ी की तरह हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay