एडवांस्ड सर्च

ऑटो सेक्टर की मंदी पर सिंघवी का हमला, कहा- मोदी के मंत्री ने जुमले का दागा गोला

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ऑटो सेक्टर में आई मंदी पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ओला-उबर पर दिए गए बयान को जुमला करार दिया है.

Advertisement
aajtak.in
अशोक सिंघल नई दिल्ली, 11 September 2019
ऑटो सेक्टर की मंदी पर सिंघवी का हमला, कहा- मोदी के मंत्री ने जुमले का दागा गोला वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी (फाइल फोटो-ANI)

  • ओला-उबर पर वित्त मंत्री का बयान जुमला
  • वित्त मंत्री देश को सिखा रहीं नया अर्थशास्त्र

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ऑटो सेक्टर की मंदी पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ओला-उबर के बयान को जुमला करार दिया है. सिंघवी ने कहा 'मोदी जी के मंत्री ने जुमले का दागा है ऐसा गोला, क्या मंदी के पीछे सच में है उबर-ओला?' वहीं ओला-उबर के बयान पर सिंघवी ने कई सवाल भी खड़े किए हैं.

सिंघवी ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि भारत की वित्त मंत्री एक नया अर्थशास्त्र सबको सिखा रही हैं. इसके अंतर्गत उबर और ओला को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है.

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यब बताना जरूरी है कि भारत के वित्त मंत्री का यह बयान अक्षमता, अपरिपक्वता और अनुभवहीनता, तीनों को दर्शाता है. वित्त मंत्री द्वारा किया गया आकलन देश की अर्थव्यवस्था पर गंभीर मजाक है.  जीडीपी में आ रही गिरावट इस सरकार के लिए सामान्य है.

सिंघवी ने कहा कि आपने हर बयानों पर गौर किया है. मुझे दोबारा दोहराने की जरूरत नहीं है, लेकिन जिन्हें आप मिस कर गए हैं. फिर से सुनिए. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का कहना है कि ऑटो सेक्टर ऑटो-मोबाइल इंडस्ट्री BS6 स्टैंडर्ड और मिलेनियल्स के माइंड सेट से सबसे ज्यादा प्रभावित है. सीतारमण की मानें तो मिलेनियल्स आजकल गाड़ी खरीदने की जगह ओला-उबर को तवज्जो दे रहे हैं.

सिंघवी ने कहा कि वित्त मंत्री के मुताबिक मीलेनियल्स माइंडसेट और ओला-उबर जिम्मेदार हैं. कुछ ही महीनों में जबरदस्त 31 प्रतिशत गिरावट हुई है. बेचारे उबर और ओला तो तालियां बजा रहे होंगे कि 31 प्रतिशत गिरावट उन्होंने अकेले इस सेक्टर में कर दी. बहुत जबरदस्त उनको मान-सम्मान मिला है कि इतनी शक्तिशाली दो कंपनियां हैं.

सिघंवी ने कहा कि वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री ये मजाक क्यों कर रहे हैं, बहाने क्यों बना रहे हैं, उसकी जगह आर्थिक स्थिति को वापस ट्रैक पर क्यों नहीं रख रहे हैं. साथ ही यह बताएं कि कौन सी जादुई छड़ी के अंतर्गत आप 5 ट्रिलियन की इकॉनमी बनाएंगी?

सिंघवी ने कहा कि ये जो ऑटो सेक्टर का जिसका जिक्र किया है माननीय वित्त मंत्री ने वो एक साल से मुश्किल दौर में है. रो रहा है, चिल्ला रहा है. आपका ओला-उबर का कारण तो अभी आया है. एक साल में कृपया बताएं कि आपने ऑटो सेक्टर के विषय में 1,2,3 क्या ठोस कदम उठाए?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay