एडवांस्ड सर्च

असम में जापानी इंसेफेलाइटिस से 64 लोगों की मौत

असम में केवल कोकराझार जिला ही इसके प्रभाव से बाहर है. लखीमपुर, डिब्रूगढ़, शिवसागर जिले इस बीमारी से बुरी तरह से प्रभावित हैं. अब तक जापानी एन्सेफलाइटिस से हुई मरीजों की मौत में 30 प्रतिशत से अधिक मामले इन्हीं तीन जिलों से सामने आए हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in गुवाहाटी, 10 July 2019
असम में जापानी इंसेफेलाइटिस से 64 लोगों की मौत जापानी इंसेफेलाइटिस से पीड़ित

बिहार के बाद अब असम में जापानी एन्सेफलाइटिस का कहर शुरू हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार असम में अब तक जापानी एन्सेफलाइटिस से कुल 64 लोगों की मौत हो चुकी है. और तेजी से राज्य में इससे पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के अनुसार असम में सोमवार तक जापानी एन्सेफलाइटिस से 64 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं जापानी एन्सेफलाइटिस से प्रभावित 265 नए मामले सामने आए हैं. असम के 33 जिलों में से 32 जिले जापानी एन्सेफलाइटिस बीमारी से प्रभावित हैं.

असम में केवल कोकराझार जिला ही इसके प्रभाव से बाहर है. लखीमपुर, डिब्रूगढ़, शिवसागर जिले इस बीमारी से बुरी तरह से प्रभावित हैं. अब तक जापानी एन्सेफलाइटिस से हुई मरीजों की मौत में 30 प्रतिशत से अधिक मामले इन्हीं तीन जिलों से सामने आए हैं. वहीं मंगलवार को असम के दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग सिविल अस्पताल में एक 60 वर्षीय महिला की जापानी एन्सेफलाइटिस से मृत्यु हो गई.

इस महिला को 4 जुलाई को कुंजलता हडमोसा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया  था और मंगलवार को उसकी मौत हो गई. राज्य के अधिकतर जिले जापानी एन्सेफलाइटिस बीमारी से प्रभावित हैं.इस बीमारी के चलते असम राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 30 सितंबर तक निगरानी कर्मचारियों के साथ सभी डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की छुटिया रद्द कर दी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay