एडवांस्ड सर्च

फ्लाइट में कंसर्टः एयरहोस्टेस सस्पेंड, सोनू बोले- ये असहिष्णुता है

सोनू निगम ने फ्लाइट में दो गाने क्या सुनाए, पांच एयरहोस्टेस को सस्पेंड कर दिया गया. दरअसल निगम ने ये गाने फ्लाइट के एड्रेस सिस्टम का इस्तेमाल कर गाए थे. इसलिए कार्रवाई हुई.

Advertisement
aajtak.in
विकास वशिष्ठ नई दिल्ली, 06 February 2016
फ्लाइट में कंसर्टः एयरहोस्टेस सस्पेंड, सोनू बोले- ये असहिष्णुता है जेट एयरवेज की फ्लाइट में 'मिनी कंसर्ट'

मशहूर बॉलीवुड सिंगर के साथ हवाई सफर करने का अपना अलग मजा हो सकता है. वह भी गाने सुनते हुए. लेकिन जेट एयरवेज की 5 एयरहोस्टेस के लिए यह सफर महंगा पड़ गया. दरअसल, हुआ यूं कि सोनू निगम जेट एयरवेज की फ्लाइट से जोधपुर से मुंबई जा रहे थे.

अब लोगों ने निगम साहब को देखा तो गानों की फरमाइश कर डाली. एयरहोस्टेस ने भी उन्हें फ्लाइट के एड्रेस सिस्टम के जरिए गाने की छूट दे दी. लोगों का तो मनोरंजन हो गया, पर पांच एयरहोस्टेस सस्पेंड कर दी गईं. लेकिन सोनू निगम ने इसे असहिष्णुता बताया है.

क्या कहा सोनू निगम ने?
सोनू निगम ने अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि 'मैंने तो प्लेन में फैशन सो तक देखा है. मैंने प्लेन में छोटे-छोटे कंसर्ट के बारे में भी सुना है. मैंने दूसरे देशों में पायलट और क्रू मेंबर्स को यात्रियों का तनाव दूर करने के लिए चुटकुले सुनाते हुए भी देखा है. अगर यह सब स्वीकार्य है तो इस तरह का सस्पेंशन असल में असहिष्णुता है.'

दो पल रुका था कारवां..
घटना 4 जनवरी की है, पर सामने अब आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनू निगम ने वीर जारा का 'दो पल रुका ख्वाबों का कारवां...' और 'रिफ्यूजी का पंछी नदियां पवन के झोंके...' गाने सुनाए. लोगों ने भी सोनू निगम के साथ गुनगुनाना शुरू किया. इस पर उन्होंने कहा भी, 'अरे वाह, आप भी गाते हैं. माय गॉड, सारे सिंगर हैं.'

 

ऐसे सामने आई घटना
फ्लाइट में हुए इस छोटे से कंसर्टनुमा घटना के वीडियो कुछ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर डाल दिए. इससे यह घटना सामने आई और जेट एयरवेज ने कार्रवाई कर दी. हालांकि डीजीसीए ने इसे गंभीरता से लिया है. डीजीसीए ने एयरलाइन को एयरहोस्टेस के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया.

पहले भी हुआ ऐसा
यह पहली बार नहीं है जब कोई एयरलाइन ऐसी किसी घटना को लेकर सुर्खियों में आई हो. दो साल पहले एक और प्राइवेट एयरलाइन में होली पर 'बलम पिचकारी...' गाने पर डांस तक करने की अनुमति दे दी गई थी. वहीं, एक यूरोपीय एयरलाइन ने अपनी एयरहोस्टेस से शाहरुख खान पर फिल्माए गाने 'ओम शांति ओम' पर भी डांस कराया था.

एयरलाइन को नोटिस
डीजीसीए ने जेट एयरवेज को कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा है कि एयरलाइन का लाइसेंस क्यों रद्द नहीं किया जाना चाहिए? डीजीसीए का मानना है कि फ्लाइट में इस तरह की करतूत से दूसरे क्रू मेंबर्स का ध्यान भी भटकता है और उनका अलर्ट खुद ब खुद ही कम हो जाता है.

सुरक्षा में खामी का आरोप
एयरलाइन पर यह भी आरोप लगा है कि इसने सुरक्षा नियमों को भी ताक पर रख दिया. क्योंकि यात्रियों ने मोबाइल फोन और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल किया और वीडियो तक बनाए, जो मौजूदा नियमों के खिलाफ है. इससे साबित होता है कि एयरलाइन ने सुरक्षा में लापरवाही बरती.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay