एडवांस्ड सर्च

अमेरिका से लौटे PM मोदी ने कहा- दुनिया की नजरों में बढ़ा भारत का मान

मौसमी सिंह सितंबर 28, 2019
अपडेटेड 23:21 IST

अमेरिका में भारत का डंका बजाने के बाद शनिवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली पहुंचे, जहां उनका ग्रैंड वेलकम किया गया. उनका स्वागत करने के लिए बीजेपी नेता और उनके हजारों कार्यकर्ता दिल्ली के पालम टेक्निकल एरिया पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने समर्थकों का अभिवादन किया और उनको संबोधित किया. साथ ही तीन साल पहले भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक और जवानों के पराक्रम का जिक्र किया. साथ ही कहा कि दुनिया की नजरों में भारत के प्रति  मान-सम्मान और आदर बढ़ा है. इससे पहले पीएम मोदी ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान टेक्सास के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी समारोह को संबोधित किया. इसके अलावा उन्होंने कई देशों के प्रमुखों से मुलाकात की और कई व्यापारिक बैठकों में हिस्सा लिया.

Check Latest Updates
Advertisement
US से लौटे मोदी ने कहा- दुनिया की नजरों में बढ़ा भारत का मानपीएम मोदी

हाइलाइट्स

  • अमेरिका से भारत लौटे पीएम मोदी का भव्य स्वागत
  • एयरपोर्ट से बाहर आकर लोगों का किया अभिवादन
  • मोदी का स्वागत करने भारी संख्या में पहुंचे लोग
  • 21:21 ISTPosted by Ram Krishna

    बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने गाया गाना- मोदी-मोदी गा रहा दिल

    पीम मोदी के स्वागत के लिए बीजेपी सांसद हंसराज हंस भी एयरपोर्ट पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मोदी के लिए गीत गाया. उनका गीत था- हज़ारों साल नर्गिस अपनी बे-नूरी पे रोती है. बड़े मुश्किल से होता है चमन में मोदी जी पैदा. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंसराज हंस की जय के नारे लगाए. इसके बाद सांसद हंसराज हंस ने फिर गुनगुनाया. उन्होंने कहा कि दिल मोदी-मोदी गा रहा, मन मोदी-मोदी कर रहा. वहीं, पीएम मोदी एयरपोर्ट से रवाना होने से पहले पैदल रोड शो भी किया और भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया.



  • 20:59 ISTPosted by Ram Krishna

    पीएम मोदी ने देशवासियों को दी नवरात्रि की बधाई

    अमेरिका से लौटकर पीएम मोदी ने अपने समर्थकों को संबोधित किया. इस दौरान वो अपने स्वागत से बेहद गदगद नजर आए. पीएम मोदी ने कहा कि कल से नवरात्रि का पर्व शुरू हो रहा है. हिंदुस्तान के हर कोने में शक्ति उपासना का पर्व प्रारंभ हो रहा है. दुर्गा पूजा का महोत्सव प्रारंभ हो रहा है. मैं सभी देशवासियों को इस पावन पर्व की हृदय पूर्वक बहुत शुभकामना देता हूं.

  • 20:58 ISTPosted by Ram Krishna

    3 साल पहले आज की रात करता रहा था घंटी बजने का इंतजार: पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज 28 सितंबर है, तीन साल पहले इसी तारीख को मैं पूरी रात एक पल भी सोया नहीं था. पूरी रात जागता रहा था. हर पल टेलीफोन की घंटी कब बजेगी, इसी के इंतजार में था. वो 28 सितंबर भारत के वीर जवानों के पराक्रम की एक स्वर्णिम गाथा लिखने वाला था. तीन साल पहले आज की रात को भारतीय जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी और आतंकी ठिकानों को तबाह किया था. मैं भारतीय जवानों के पराक्रम को सलाम करता हूं.

  • 20:50 ISTPosted by Ram Krishna

    माला पहनाकर किया गया पीएम मोदी का स्वागत

    पीएम मोदी ने मंच पर पहुंचकर लोगों को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि मेरे स्वागत के लिए आप लोग रात में एयरपोर्ट पहुंचे, जिसके लिए मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं.सबसे पहले मैं आप सबका तहे दिल से बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं. आप इतनी बड़ी तादाद में हवाई अड्डे पर पहुंचे, स्वागत सत्कार किया. इसके लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं. आप सबके माध्यम से पूरे हिंदुस्तान के मेरे प्यारे भाई-बहनों को मैं सिर झुकाकर प्रणाम करता हूं. 130 करोड़ देशवासियों का अभिनंदन करता हूं. 2014 में भी चुनाव जीतने के बाद मैं अमेरिका, यूएन की समिट में गया था और 2019 में भी गया. दुनिया की नजरों में भारत के प्रति मान-सम्मान और आदर बढ़ा है. इसका एक प्रमुख कारण 130 करोड़ हिंदुस्तानी हैं, जिन्होंने अधिक मजबूती के साथ दोबारा सरकार बनाई है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत किस तरह दुनिया का दिल जीत सकता है, ये मैंने अपनी आंखों से देखा है, खुद अनुभव किया है. मैं आज यहां से अमेरिका में रहने वाले अपने भाई-बहनों को विशेष रूप से धन्यवाद देता हूं. ह्यूस्टन का वो समारोह, उसकी विशालता और भव्यता, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का वहां आना, दुनिया को हमारी दोस्ती का अहसास होना, वो तो सब है ही, लेकिन इतने कम समय में अमेरिका के हमारे भारतीय भाई-बहनों ने जिस शक्ति का प्रदर्शन किया उसकी वाहवाही हर तरफ थी.

  • 20:42 ISTPosted by Ram Krishna

    पीएम मोदी ने लोगों का किया अभिवादन

    पीएम मोदी के मंच के लिए एयरपोर्ट के बाहर मंच बनाया गया है. पीएम मोदी एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद मंच पहुंचे और लोगों का अभिवादन किया. इस दौरान उनको फूलों का हार पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया गया.

  • 20:40 ISTPosted by Ram Krishna

    एयरपोर्ट के बाहर निकला पीएम मोदी का काफिला

    पीएम मोदी के एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने लोगों को संबोधित किया. इसके बाद पीएम मोदी का काफिला एयरपोर्ट के बाहर निकला, जहां उनके स्वागत के लिए काफी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता और नेता मौजूद हैं. पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग इंतजार कर रहे हैं.

  • 20:37 ISTPosted by Ram Krishna

    नड्डा और मनोज तिवारी ने किया पीएम मोदी का स्वागत

    बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने पीएम मोदी का स्वागत किया. पीएम मोदी के स्वागत के लिए बीजेपी के कई दिग्गज नेता और पार्टी कार्यकर्ता भी पहुंचे हुए हैं.


  • 20:33 ISTPosted by Ram Krishna

    विमान से उतरे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विमान से उतर चुके हैं, जहां उनका भव्य स्वागत कियागया है. अभी पीएम मोदी एयर पोर्ट से बाहर नहीं आएं हैं. पीएम मोदी के स्वागत को लेकर उमड़ी भीड़ को देखते हुए पालम एयरपोर्ट के अंदर और बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

  • 20:21 ISTPosted by Ram Krishna

    मोदी के स्वागत के इंतजार में बीजेपी कार्यकर्ता

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पालम एयरपोर्ट बाहर जुटे लोगों के हाथ में तिरंगा और बीजेपी का झंडा था. लोग भारत माता की जय और मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे. बीजेपी कार्यकर्ता तरह-तरह की वेषभूषा में नजर आ रहे थे. साथ ही गाना-बजाना कर रहे थे.

  • 20:18 ISTPosted by Ram Krishna

    पीएम मोदी की एक झलक पाने को उमड़े लोग

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के सात दिवसीय दौरे के बाद हिंदुस्तान वापस लौट आए हैं. शनिवार रात करीब आठ बजे उनका विमान दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर उतारा. पीएम मोदी के अमेरिका से वापस लौटने पर उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट के बाहर काफी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता पहुंचे हुए. उनकी एक झलक पाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay