एडवांस्ड सर्च

इमरान से मुलाकात में ट्रंप की दो टूक- भारत से हमारे अच्छे संबंध

aajtak.in सितंबर 24, 2019
अपडेटेड 7:36 IST

अमेरिका के न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात हुई है. डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात में इमरान खान ने कहा कि भारत बातचीत के लिए तैयार नहीं है. ये बड़े संकट की शुरुआत है. हम मामले को सुलझाने के लिए अमेरिका की ओर देख रहे हैं. वहीं ट्रंप ने कहा कि भारत से मेरे अच्छे संबंध हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे लगता है भारत और पाकिस्तान साथ आएंगे.

Check Latest Updates
Advertisement
इमरान से मुलाकात में ट्रंप की दो टूक- भारत से हमारे अच्छे संबंधडोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान

हाइलाइट्स

  • अमेरिकी दौरे के दूसरे चरण के तहत न्यूयॉर्क में हैं मोदी
  • संयुक्त राष्ट्र में क्लाइमेट चेंज पर बोले पीएम मोदी
  • पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात
  • ट्रंप बोले- भारत के साथ मेरे अच्छे संबंध

  • 05:24 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद सालेह से मिले पीएम मोदी

  • 01:31 ISTPosted by Devang Gautam

    पीएम मोदी ने यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक से की मुलाकात

  • 00:31 ISTPosted by Devang Gautam

    पीएम मोदी ने की नाइजर के राष्ट्रपति महमदोउ इसोउफउ से मुलाकात

  • 00:28 ISTPosted by Devang Gautam

    पीएम मोदी ने भूटान के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग से की मुलाकात

  • 23:34 ISTPosted by Devang Gautam

    अनुच्छेद 370 पर मोदी का भाषण बहुत आक्रामक था: ट्रंप

    डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कश्मीर और अनुच्छेद 370 पर मोदी का भाषण बहुत आक्रामक था और वहां मौजूद लोग इसे अच्छे से सुन रहे थे. ट्रंप ने इमरान को आईना दिखाते हुए कहा कि मुझे पाकिस्तान पर भरोसा है लेकिन मेरे सामने जो लोग हैं वो पाकिस्तान पर यकीन नहीं करते. ट्रंप ने उम्मीद जाहिर की कि भारत और पाकिस्तान साथ आ सकते हैं. उन्होंने एक बार अपना पुराना बयान दोहराया कि अगर दोनों पक्ष राजी हों तो वो भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को तैयार हैं. पाक प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान एक पाकिस्तानी पत्रकार ने कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का सवाल किया तो इस पर भड़कते हुए ट्रंप ने इमरान से कहा कि ऐसे रिपोर्टर आप कहां से ढूंढ़ लेते हैं.


  • 23:30 ISTPosted by Devang Gautam

    जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से पीएम मोदी ने की मुलाकात

  • 23:26 ISTPosted by Devang Gautam

    भारत से मेरे अच्छे संबंध: डोनाल्ड ट्रंप

    डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान से मुलाकात में कहा कि भारत से मेरे अच्छे संबंध हैं. मुझे उम्मीद है कि कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान साथ आएंगे. उन्होंने कहा कि मध्यस्थता के लिए अगर मुझसे कहा जाएगा तो मैं मदद करूंगा. लेकिन मध्यस्थता की बात दोनों ओर से होनी चाहिए.

  • 22:53 ISTPosted by Devang Gautam

    डोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान की हुई मुलाकात

    न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात हुई है. ट्रंप से मुलाकात के दौरान इमरान खान ने कहा कि भारत बातचीत को तैयार नहीं है. इमरान खान ने कहा कि यह एक बड़े संकट की शुरुआत है. हम मामले को सुलझाने के लिए अमेरिका की ओर देखते हैं.

  • 20:53 ISTPosted by Devang Gautam

    बात करने का समय अब खत्म: पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि कल हम यूएन मुख्यालय की छत पर स्थापित सौर पैनलों का उद्घाटन करने जा रहे हैं. इसे भारत ने स्थापित किया है. अब बात करने का समय खत्म हो चुका है. दुनिया को अब करके दिखाना होगा.  

  • 20:40 ISTPosted by Devang Gautam

    सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाया: पीएम मोदी

    अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि हमने देश में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाया. मुझे उम्मीद है कि यह पहल प्लास्टिक के खिलाफ वैश्विक स्तर पर जागरूकता पैदा करेगी. हमने जल जीवन मिशन की शुरुआत की है. सोलर पैनल को बढ़ावा दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन पर भारत गंभीर प्रयास कर रहा है.

  • 20:30 ISTPosted by Devang Gautam

    रोडमैप के साथ आए हैं हम: पीएम मोदी

    पीएम मोदी इस वक्त यूएन में क्लाइमेट चेंज से जुड़े एक सत्र को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हम यहां पर एक रोडमैप के साथ आए हैं.  




  • 20:07 ISTPosted by Devang Gautam

    संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय पहुंचे पीएम मोदी

  • 20:03 ISTPosted by Devang Gautam

    इमरान खान भी पहुंचे न्यूयॉर्क

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 74वें सत्र में हिस्सा लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे हुए हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री 27 सितंबर को UNGA की बैठक को संबोधित भी करेंगे लेकिन इससे पहले इमरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे.

  • 20:02 ISTPosted by Devang Gautam

    महात्मा गांधी से जुड़े कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

    24 सितंबर यानी कल पीएम मोदी महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम में वह 3 चीजों की शुरुआत करेंगे. इसके बाद पीएम गेट्स फाउंडेशन की ओर से ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित किए जाएंगे. इसके अलावा पीएम ब्लूमबर्ग के सीईओ से मुलाकात करेंगे.


  • 19:59 ISTPosted by Devang Gautam

    कुछ देर बाद बोलेंगे पीएम मोदी

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में वैश्विक मंच पर भारत की आवाज रखने पीएम मोदी न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं. पीएम यहां अन्य सत्रों के साथ-साथ जलवायु परिवर्तन, एसडीजी, और वैश्विक स्वास्थ्य के सत्रों में भाग लेंगे. संयुक्त राष्ट्र में जलवायु परिवर्तन पर होने वाले सत्र को पीएम मोदी भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे संबोधित करेंगे. संबोधन के कुछ देर बाद यानी 10 बजे (भारतीय समयानुसार) पीएम मोदी यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज पर होने वाली उच्चस्तरीय बैठक में हिस्सा लेंगे.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay