एडवांस्ड सर्च

UNGA में भी परमाणु बम की धमकी देने से बाज नहीं आए इमरान खान

aajtak.in सितंबर 27, 2019
अपडेटेड 22:53 IST

पाकिस्तान के प्रधानंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 74वें सत्र को संबोधित किया. इमरान खान का संबोधन पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद हुआ. पीएम मोदी से पहले मॉरिशस के राष्ट्रपति, इंडोनेशिया के उपराष्ट्रपति और लिसोथो के प्रधानमंत्री इस सत्र को संबोधित किया. पीएम मोदी का संबोधन चौथे नंबर पर था, जबकि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान सातवें नंबर पर था. इमरान खान अपने भाषण के दौरान कश्मीर राग अलापते रहे और परमाणु बम की गीदड़भभकी देते रहे.

Check Latest Updates
Advertisement
UNGA में भी परमाणु बम की धमकी से बाज नहीं आए इमरान खानPakistan PM Imran Khan UNGA Speech Live

हाइलाइट्स

  • संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र को इमरान खान ने किया संबोधित
  • पाक पीएम ने एक बार फिर से परमाणु बम की गीदड़भभकी दी
  • पीएम मोदी के बाद पाकिस्तानी इमरान खान का हुआ संबोधन
  • 21:49 ISTPosted by Ram Krishna

    यूएनजीए में अपने भाषण के दौरान इमरान खान ने सबसे ज्यादा बार इस्लाम-इस्लामोफोबिया शब्द का किया इस्तेमाल

    संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 71 बार मुस्लिम, इस्लाम और इस्लामोफोबिया का जिक्र किया, जबकि 28 बार आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल किया. इमरान खान के भाषण में पाकिस्तान और कश्मीर शब्द 25 बार आए, जबकि भारत शब्द का इस्तेमाल 17 बार हुआ. इसके अलावा इमरान खान ने 14 बार मनी, 11 बार 9/11 हमला, 12 बार मोदी, 12 बार आरएसएस, 8 बार यूएन, 6 बार अफगानिस्तान, 6 बार हिंदू, 6 बार अल्पसंख्यक, 10 बार मानवाधिकार, 6 बार वाटर और ग्लेशियर, 5 बार कर्फ्यू, 5 बार खूनखराबा, 2 बार शांति, 3 बार युद्ध, 2 बार परमाणु बम, 2 बार बलोचिस्तान, दो बार पुलवामा, एक बार रोहिंग्या मुस्लिम, एक बार अभिनंदन, एक बार बालाकोट, एक बार कुलभूषण जाधव समेत अन्य शब्दों का इस्तेमाल किया.

  • 21:15 ISTPosted by Ram Krishna

    इमरान खान ने फिर दिखाई परमाणु बम की गीदड़भभकी

    संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर से परमाणु बम की धमकी दी. उन्होंने कहा कि अगर दो पड़ोसी देशों के बीच परमाणु युद्ध छिड़ता है, तो इसका असर दुनियाभर में होगा.

  • 21:09 ISTPosted by Ram Krishna

    यूएन को इमरान की धमकी- याद करो किसलिए बने थे

    इमरान खान ने कहा कि मुस्लिमों के साथ अन्याय हो रहा है, जिसके चलते वो हथियार उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस्लाम के नाम पर युवक हथियार नहीं उठा रहे हैं, बल्कि अन्याय के खिलाफ लड़ाई के लिए हथियार उठा रहे हैं. इस दौरान इमरान ने यह भी कहा कि संयुक्त राष्ट्र को याद करना चाहिए कि उसका गठन क्यों हुआ था?

  • 21:04 ISTPosted by Ram Krishna

    कश्मीर पर इमरान खान के बिगड़े बोल

    संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने संबोधन के दौरान इमरान खान ने कश्मीर राग अलापा. अनुच्छेद 370 से हटाए जाने से बौखलाए इमरान खान ने कहा कि कश्मीर में कर्फ्यू हटते ही खूनखराबा होगा.

  • 20:56 ISTPosted by Ram Krishna

    इमरान ने अलावा कश्मीर राग और आरएसएस पर साधा निशाना

    इमरान खान ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ जमकर बयानबाजी की. इस दौरान इमरान खान ने कश्मीर राग अलापा. साथ ही आरएसएस को भी निशाने पर लिया.

  • 20:49 ISTPosted by Ram Krishna

    अंतरराष्ट्रीय संगठन मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ सख्त होः इमरान

    यूएन में इमरान ने कहा कि विकसित देश और अंतरराष्ट्रीय वित्त संस्थाएं मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ सख्त हों, ताकि गरीब देशों के नागरिकों पर खर्च होने वाला पैसा टैक्स हैवन देशों में न जाएं. यूएन में इमरान ने कहा कि सबसे ज्यादा फ‍िदायीन हमले तम‍िल टाइगर्स ने क‍िए, वो ह‍िंदू थे, लेक‍िन हिंदुओं को कोई दोष नहीं देता.

  • 20:48 ISTPosted by Ram Krishna

    9/11 आतंकी हमले में नहीं शामिल थे पाकिस्तानः इमरान खान

    यूएन में इमरान खान ने कहा कि 9/11 में कोई भी पाकिस्तानी शामिल नहीं था, लेकिन अफगानिस्तान युद्ध में हजारों पाकिस्तानी उसके शिकार हुए. उन्होंने कहा कि तालिबान और अलकायदा पाकिस्तान मेें नहीं हैं, बल्कि अफगानिस्तान में हैं. इमरान खान ने कहा कि सबसे ज्यादा फिदायीन हमले तमिल टाइगर्स ने किए, वो हिंदू थे, लेकिन हिंदुओं को कोई दोष नहीं देता है. उन्होंने कहा कि इस्लामोफोबिया के चलते मुस्लिम दुखी हैं. उन्होंने कहा कि 9/11 आतंकी हमले के बाद पश्चिमी देशों के नेेताओं ने इस्लामोफोबिया को बढ़ावा दिया.

  • 20:43 ISTPosted by Ram Krishna

    इमरान खान बोले- आतंकवाद का किसी धर्म से कोई नाता नहीं

    संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान ने कहा कि आतंकवाद का किसी धर्म से कोई नाता नहीं है. लेकिन मुस्लिम जब दूसरे देशों में जाते हैं तो उन पर शक किया जाता है.

  • 20:41 ISTPosted by Ram Krishna

    हिजाब पहने भर से शक की निगाह से देख रही दुनियाः इमरान

    संयुक्त राष्ट महासभा में इमरान ने कहा कि जब तक टैक्स हैवन देशों को मंजूरी दी जाती रहेगी, तब तक विकासशील देशों का पैसा वहां खपाया जाता रहेगा. इमरान ने कहा कि 9/11 के बाद पूरी दुनिया में इस्लामोफोबिया का ऐसा असर है कि हिजाब पहने भर से ही शक की निगाह से देखा जाने लगता है. हिजाब को भी हथियार मान लिया गया है.

  • 20:40 ISTPosted by Ram Krishna

    9/11 के बाद इस्लाम को बनााया जाने लगा निशानाः इमरान खान

    इमरान खान ने कहा कि 9/11 के आत्मघाती हमले के बाद इस्लाम को निशाना बनाया जाने लगा.

  • 20:37 ISTPosted by Ram Krishna

    इस्लामोफोबिया ने हिजाब को भी हथियार बना दिया

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि इस्लामोफोबिया ने हिजाब को भी हथियार बना दिया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि गरीब देशों में भ्रष्टाचार बड़ा मुद्दा है.

  • 20:27 ISTPosted by Ram Krishna

    इमरान खान बोले- जलवायु परिवर्तन से बहुत प्रभावित है पाकिस्तान

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि जलवायु परिवर्तन से सबसे ज्यादा प्रभावित दुनिया के 10 देशों में पाकिस्तान भी शामिल हैं. दुनिया के नेताओं ने भी गंभीरता नहीं दिखाई. इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान कृषि प्रधान देश है. पाकिस्तान में 80 फीसदी पानी ग्लेशियर से आता है. उन्होंने कहा कि इस पर जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र को नेतृत्व करना चाहिए.

  • 20:21 ISTPosted by Abhishek Shukla

    संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से पीएम मोदी ने आतंक पर बोला हमला

    पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र को संबोधित करते हुए आतंकवाद पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भारत ने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिया है. इसलिए आतंकवाद के खिलाफ भारत में आक्रोश दिखता है. उन्होंने कहा कि आतंक के नाम पर बंटी हुई दुनिया यूएन के सिद्धांतो के खिलाफ है.

  • 19:23 ISTPosted by Abhishek Shukla

    पाकिस्तान का भारत नहीं करेगा जिक्र

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार भी पाकिस्तान के नाम का जिक्र नहीं किया. भारत ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह वैश्विक मंच पर बोलने के लिए आवंटित समय के दौरान कश्मीर का उल्लेख नहीं करेगा क्योंकि अनुच्छेद 370 को रद्द करना पूरी तरह से भारत का 'आंतरिक मुद्दा' था. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि भले ही पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे को उठाकर अपने कद को कम करे लेकिन कश्मीर मुद्दे को न उठाकर भारत अपने ऊंचे होने का प्रमाण देगा.

  • 19:16 ISTPosted by Abhishek Shukla

    वैश्विक मंच की पीएम-मोदी इमरान पर निगाहें

    संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच पर आज दुनियाभर के सभी देशों की निगाहें होंगी, जहां एक ओर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व मंच पर देश की बड़ी भूमिका को रेखांकित करते हुए यह बताएंगे कि विकास, शांति और सुरक्षा के लिए भारत क्या कदम उठा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान केवल कश्मीर के मुद्दे पर अपनी बात रखेंगे.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay