एडवांस्ड सर्च

जावड़ेकर बोले- PM मोदी की संवेदनशीलता दिखाता है 100 दिन का काम

aajtak.in सितंबर 8, 2019
अपडेटेड 16:42 IST

नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शनिवार को 100 दिन पूरे हो गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इन 100 दिनों की उपलब्धियों को एक निर्णायक सरकार के तौर पर दिखाने का फैसला किया है. दूसरी पारी में मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर बीजेपी आज (रविवार) उपलब्धियों का लेखा-जोखा पेश कर रही है. इसके लिए सरकार के मंत्री अलग-अलग शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में बीजेपी के चुनाव प्रचार का बिगुल फूंका. गृहमंत्री अमित शाह ने भी सरकार की अहम कामयाबियां गिनाईं हैं.

Check Latest Updates
Advertisement
जावड़ेकर बोले- 100 दिन में मोदी सरकार ने किए सबसे ज्यादा काम100 Days of Modi Govt

हाइलाइट्स

  • हरियाणा में विधानसभा चुनाव का शंखनाद
  • रोहतक में प्रधानमंत्री मोदी की महारैली
  • मोदी सरकार 2.0 के 100 दिन का जश्न
  • 16:24 ISTPosted by Tirupati Srivastava

    यूपीए सरकार में भी ऐसे हालात हुए थे

    देशभर में अलग-अलग सेक्टर में बड़ी संख्या में नौकरियों में हो रही कटौती के सवाल पर जावड़ेकर ने कहा कि ऐसे हालात कई देशों में कई बार हुए हैं. यूपीए के कार्यकाल में ऐसे हालात हुए थे, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि ये टेंपरेरी हालात हैं जो कि जल्दी ही बेहतर होंगे. वैसे मोदी सरकार के 100 दिनों के जश्न में अर्थव्यवस्था के सबसे ज्यादा सवालों ने यह साफ कर दिया है की उसके सामने economy न सिर्फ बचाए रखना बल्कि उसे मजबूत रखना सबसे बड़ी चुनौती साबित होगी.

  • 16:18 ISTPosted by Tirupati Srivastava

    जावड़ेकर बोले- मौजूदा आर्थिक हालात टेंपरेरी है, पैनिक होने की जरूरत नहीं

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने सफलताओं पर किताब जारी की, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार को अर्थव्यवस्था के सवालों ने सबसे ज्यादा बेचैन किया. खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के सवाल पर प्रकाश जावेड़कर ने कहा कि यह माहौल टेंपरेरी है क्योंकि भारत की बुनियादी अर्थव्यवस्था मजबूत है. वहीं, एफडीआई के सवाल पर जवाब देते हुए जावड़ेकर ने कहा कि भारत में एफडीआई आने की संख्या चीन के मुकाबले बेहतर है. अर्थव्यवस्था पर सरकार के दावों को लेकर आजतक द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'मौजूदा आर्थिक हालात टेंपरेरी है और इससे पैनिक होने की जरूरत नहीं है.'

  • 15:24 ISTPosted by Sana Zaidi

    प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आयुष्मान भारत हमारी सरकार की सबसे महात्वकांक्षी योजना रही है. इसके अंतर्गत लोगों को 5 लाख रुपये तक चिकित्सा सहायता मिलती है. इस योजना के तहत 10 करोड़ कार्ड जारी किए जा चुके हैं और 10 हजार वेलनेस सेंटर खोले गए हैं.

  • 15:19 ISTPosted by Sana Zaidi

    पीएम मोदी की संवेदनशीलता दिखाता है 100 दिन का काम




  • 15:13 ISTPosted by Sana Zaidi

    100 दिनों में भ्रष्टाचार के खिलाफ तेजी से काम हुआ: प्रकाश जावड़ेकर

    प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हमारी सरकार में भ्रष्टाचार के खिलाफ बहुत तेजी से काम हुआ है. दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों में साफ संदेश दिया कि हमारी सरकार में भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है.

  • 15:08 ISTPosted by Sana Zaidi

    जम्मू-कश्मीर में लोगों को मिलेगा सारी योजनाओं का फायदा

    प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अनुच्छेद 370 के खत्म होने से जम्मू-कश्मीर के लोगों को केंद्र सरकार की सभी योजनाओं का फायदा मिलेगा. कश्मीर में जीवन सामान्य है, 35 दिनों में गोली नहीं चली और एक मौत नहीं हुई.

  • 15:04 ISTPosted by Sana Zaidi

    पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनियाभर में भारत की साख बढ़ी

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरा होने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनियाभर में भारत की साख बढ़ी है. कश्मीर मामले पर पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है.

  • 14:59 ISTPosted by Sana Zaidi

    100 दिन में मोदी सरकार ने किए सबसे ज्यादा काम

    प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, शायद ही किसी सरकार में इतने कार्य कभी 100 दिन में हुए हों. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370, 5 ट्रिलियन इकोनॉमी बनाने का फैसला, किसानों को पेंशन इन सब योजनाओं की तैयारी चुनाव के पहले ही शुरू कर दी गई थी.

  • 13:43 ISTPosted by Sana Zaidi

    संसद में पिछले 6 दशकों में नहीं हुए इतने काम

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बार संसद के सत्र में जितने बिल पास हुए हैं, इतना काम संसद के किसी सत्र में पिछले 6 दशकों में नहीं हुआ. देर रात तक बैठकर सांसदों ने नए कानूनों पर चर्चा की. जम्मू कश्मीर और लद्दाख के करोड़ों साथियों के साथ मिलकर एक नई सोच के साथ, उनके सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने में जुटे हैं.

  • 13:39 ISTPosted by Sana Zaidi

    सरकार के 100 दिन विकास और देश में परिवर्तन के रहे: पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ये संयोग ही है कि मैं हरियाणा ऐसे समय में आया हूं जब केंद्र में बीजेपी-एनडीए की सरकार के नए कार्यकाल के भी 100 दिन हो रहे हैं. यह 100 दिन विकास और विश्वास के रहे हैं, देश में बड़े परिवर्तन के रहे हैं. सरकार के 100 दिन निर्णय, निष्ठा और नेक नीयत के रहे हैं.

  • 13:35 ISTPosted by Sana Zaidi

    पीएम मोदी बोले- भारत अब हर चुनौती को चुनौती देता है

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत अब हर चुनौती को चुनौती देता है. मुझे खुशी है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के साथ ही बीजेपी सरकार बेटियों की शिक्षा पर व्यापक बल दे रही है. हरियाणा और आसपास के जिलों में बेटियों के अनुपात में जिस तरह वृद्धि हुई है, उसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है. पीएम मोदी ने कहा कि रोहतक में करीब 600 गरीब परिवारों को घर भी दिए गए हैं.

  • 13:32 ISTPosted by Sana Zaidi

    हरियाणा को मिला बीजेपी के डबल इंजन का लाभ

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते 5 साल में हरियाणा को बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार के डबल इंजन का पूरा लाभ मिला है. हरियाणा में केंद्र सरकार की मदद से लगभग 25 हज़ार करोड़ रुपये के बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है. हरियाणा में आज भी लगभग 2 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है. इसमें बेटियों की उच्च शिक्षा के लिए सिरसा, पलवल, हिसार और नूंह में डिग्री कॉलेज भी शामिल हैं.

  • 13:26 ISTPosted by Sana Zaidi

    विकास की नई परियोजनाओं का उपहार देना मेरा मकसद

    पीएम मोदी ने कहा कि रोहतक की मेरी आज की यात्रा के पीछे दो बड़े मकसद हैं. पहला विकास की नई परियोजनाओं का उपहार देना और दूसरा मनोहर लाल सिंह को मिल रहे जबरदस्त समर्थन का साक्षी बनना. पीएम मोदी ने कहा कि मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा आज भले ही रोहतक में खत्म हो रही है, लेकिन इससे साफ हो गया है कि इस बार भी हरियाणा का आशीर्वाद किसके साथ रहने वाला है.

  • 13:22 ISTPosted by Sana Zaidi

    मोदी बोले- हरियाणा का हर परिवार अब मनोहर बन गया

    प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्ट्रर की तारीफ करते हुए कहा कि हरियाणा का हर परिवार अब मनोहर बन गया है.

  • 13:18 ISTPosted by Sana Zaidi

    लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए जनता का धन्यवाद

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए हरियाणा की जनता का धन्यवाद. जितना मांगा हरियाणा की जनता ने उससे ज्यादा दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपसे और ज्यादा समर्थन मांगने आया हूं.

  • 13:01 ISTPosted by Sana Zaidi

    पीएम मोदी ने हरियाणा में किया कई परियोजनाओं का शिलान्यास

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम में श्री शीतला माता देवी मेडिकल कॉलेज, मेगा फूड पार्क समेत कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

  • 12:56 ISTPosted by Sana Zaidi

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोहतक पहुंच गए हैं. थोड़ी देर में रैली को संबोधित करेंगे.

  • 12:49 ISTPosted by Sana Zaidi

    योगी बोले- सरकार जनता की आशाओं और आकांक्षाओं की कसौटी पर खरी उतरी




  • 10:53 ISTPosted by Javed Akhtar

    अमित शाह ने बताई अहम कामयाबियां

    गृहमंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर बधाई दी है. शाह ने देशवासियों को भरोसा दिलाया कि मोदी सरकार विकास, कल्याण और सुरक्षा के लिए निरंतर कटिबद्ध है. मोदी कैबिनेट में नंबर दो की हैसियत रखने वाले शाह ने अपनी सरकार की सबसे बड़ी कामयाबियां गिनाते हुए धारा 370 और तीन तलाक का जिक्र किया. शाह ने ट्वीट में लिखा, 'चाहे जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35A हटाना हो या मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के अभिशाप से मुक्त करना या UAPA कानून को मजबूत कर देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करना, यह सभी निर्णय प्रधानमंत्री मोदी जी की निर्णायक नेतृत्व क्षमता व राष्ट्रहित के प्रति उनकी अटूट प्रतिज्ञा को दर्शाते हैं.'

  • 08:39 ISTPosted by Sana Zaidi

    पीएम की रैली के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    प्रधानमंत्री मोदी की रैली के लिए हरियाणा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हरियाणा पुलिस के करीब पांच हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. रैली की सुरक्षा के लिए  20 आईपीएस, 50 डीएसपी, 250 इंस्पेक्टर नियुक्त किए गए हैं, वहीं ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी. रैली स्थल के चारों तरफ की नाकेबंदी कर दी गई है. आज रोहतक-पानीपत नेशनल हाईवे भी बंद रहेगा.

  • 08:36 ISTPosted by Sana Zaidi

    हरियाणा में कई योजनाओं का शिलान्यास

    प्रधानमंत्री मोदी रोहतक में रैली के बाद कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. गुरुग्राम में श्री शीतला माता देवी मेडिकल कॉलेज की नींव रखेंगे तो वहीं रोहतक में मेगा फूड पार्क का भी शिलान्यास करेंगे.

  • 08:24 ISTPosted by Sana Zaidi

    पीने के पानी के लिए मटकों का इंतजाम

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद सबसे बड़ी चिंता प्लास्टिक को लेकर जता चुके हैं. जिला प्रशासन ने रोहतक में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली में मटकों से पानी पिलाने का फैसला किया है. इससे मटका समेत मिट्टी के बर्तन बनाने वालों का भी भला होगा. बोतल बंद पानी बेचने वाली कंपनियों के बजाए पैसा गरीब और मेहनतकश कुम्हारों की जेब में जाएगा. जिससे उनकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी.

  • 08:24 ISTPosted by Sana Zaidi

    रोहतक में पीएम मोदी की इको-फ्रेंडली रैली

    प्रधानमंत्री मोदी रोहतक में इको-फ्रेंडली रैली करेंगे. जिसमें प्लास्टिक की बोतलों की जगह पीन के पानी के लिए मटकों का इंतजाम किया गया है. इस रैली में लोगों को ना तो प्लास्टिक की बोतल में पानी मिलेगा ना ही प्लास्टिक पाउच वाले पानी की इजाजत है.

  • 08:23 ISTPosted by Sana Zaidi

    रोहतक में प्रधानमंत्री मोदी की रैली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में विधानसभा चुनावों से पहले रविवार को रोहतक में एक बड़ी रैली करने वाले हैं. इस रैली का बड़ा मकसद तो सियासी है लेकिन यहां से एक बड़ा संदेश भी दिया जाएगा. यह संदेश है स्वच्छता का.

  • 08:23 ISTPosted by Sana Zaidi

    अनुच्छेद 370 हटाना मोदी सरकार 2.0 के 100 दिन की बड़ी उपलब्धि

    बीजेपी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन को निर्णायक सरकार के तौर पर पेश करेगी. इसमें जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करना 100 दिनों में सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि के तौर पर प्रदर्शित किया जाएगा. इस अनुच्छेद को हटाने के लिए बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में भी वादा कर रखा था.

  • 08:23 ISTPosted by Sana Zaidi

    सरकार के 100 दिन के ऐतिहासिक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी 2.0 सरकार के 100 दिन के प्रदर्शन को सभी मोर्चो पर ऐतिहासिक बताया. पीएम मोदी ने कहा, हम सभी क्षेत्रों में तेजी से काम कर रहे हैं, चाहे वह जल जीवन मिशन हो, देश में मौजूद सभी किसानों की मदद करना हो, तीन तलाक जैसी कुप्रथा से मुस्लिम महिलाओं को मुक्त कराना हो या बच्चों की सुरक्षा के लिए कानून बनाना हो, हमने सभी क्षेत्रों में काम किया है.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay