एडवांस्ड सर्च

सोनिया से मिलकर पवार बोले- सरकार बनाने के लिए हमारे पास संख्या नहीं

aajtak.in नवंबर 4, 2019
अपडेटेड 22:37 IST

महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच बात नहीं बन पा रही है. सरकार गठन की खींचतान अब महाराष्ट्र से निकलकर दिल्ली पहुंच गई है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि जल्द ही सरकार बनेगी. वहीं, बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा है कि बीजेपी-शिवसेना को जनादेश मिला है, हमारे बीच कोई लड़ाई नहीं है, हम बैठेंगे और मुद्दा सुलझा लेंगे. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने राज्यपाल से मुलाकात की है और कहा कि राज्य में सरकार नहीं बन पाने के लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं.

Check Latest Updates
Advertisement
सोनिया से मिलकर पवार बोले- सरकार बनाने के लिए हमारे पास संख्या नहींराज्यपाल से राउत ने की मुलाकात

हाइलाइट्स

  • दिल्ली में अमित शाह से मिले CM देवेंद्र फडणवीस
  • शाह से मिलकर बोले फडणवीस- जल्द बनेगी सरकार
  • सोनिया गांधी से मिले एनसीपी प्रमुख शरद पवार
  • 18:51 ISTPosted by Devang Gautam

    सोनिया गांधी से मिलने के बाद क्या बोले पवार

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बीच मुलाकात खत्म हो गई है. मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा कि सोनिया गांधी को महाराष्ट्र के मौजूदा राजनीतिक हालात के बारे में बताया. शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई. उन्होंने कहा कि हमें आगे कैसे बढ़ना है, इसपर चर्चा हुई. जिनके पास नंबर है वो सरकार बनाए. पवार ने कहा सरकार बनाने के लिए हमारे पास पर्याप्त संख्या नहीं. एनसीपी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना दोनों मजबूत सहयोगी रहे हैं.

  • 17:31 ISTPosted by Rachit kumar

    सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे शरद पवार

    सोनिया गांधी के आधिकारिक निवास पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार पहुंचे हैं.  दोनों के बीच महाराष्ट्र के मौजूदा घटनाक्रम को लेकर बातचीत हो सकती है.

  • 17:27 ISTPosted by Rachit kumar

    राज्यपाल से मिलकर बोले राउत- जल्द हो सरकार का गठन

    राज्यपाल से बैठक के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की ओर से राज्यपाल से मुलाकात की. उन्होंने राज्यपाल से मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि यह आम मुलाकात थी और हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द सरकार का गठन हो. हालांकि संजय राउत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के सवाल को टाल गए.

  • 17:17 ISTPosted by Rachit kumar

    बीजेपी को उम्मीद- 8 नवंबर से पहले सुलझ जाएगा गतिरोध

    बीजेपी मंत्रालय बांटने को तैयार है. पार्टी को उम्मीद है कि 8 नवंबर से पहले गतिरोध सुलझ जाएगा. बीजेपी शिवसेना को उपमुख्यमंत्री पद भी देने को तैयार है. लेकिन महाराष्ट्र में सीएम पद पर समझौता नहीं करेगी बीजेपी.

  • 17:15 ISTPosted by Rachit kumar

    तल्खी के बीच बीजेपी बोली- शिवसेना से बातचीत का रास्ता खुला है

    सूत्रों के हवाले से यह खबर आई है. शिवसेना से बातचीत का रास्ता खुला है. बीजेपी इंतजार करो और देखो की रणनीति पर काम करेगी. बीजेपी के पास निर्दलीय व छोटी पार्टियों के विधायकों को मिला कर 121 सीट हैं. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी अल्पमत की सरकार नहीं बनाएगी. पार्टी का कहना है कि 50-50 फॉर्म्युले का मतलब सरकार में बराबरी की हिस्सेदारी से नहीं था. सीएम पद ढाई-ढाई साल के लिए नहीं होगा.

  • 16:56 ISTPosted by Rachit kumar

    राज्यपाल से मिलने पहुंचे शिवसेना नेता संजय राउत

    महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री कौन बनेगा. यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है. इस बीच सोमवार को शिवसेना नेता संजय राउत राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं.उनके साथ वरिष्ठ शिवसेना नेता रामदास कदम भी हैं. इसके अलावा पूर्व कांग्रेस नेता कृपाशंकर सिंह भी राज भवन पहुंचे.

  • 14:25 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    1995 के फॉर्मूेले पर बनेगी सरकार

    बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा कि बीजेपी-शिवसेना को जनादेश मिला है. हमारे बीच कोई लड़ाई नहीं है. हम बैठेंगे और मुद्दा सुलझा लेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन बालासाहेब ठाकरे और प्रमोद महाजन ने किया था. हम 1995 के उसी फॉर्मूले पर काम करेंगे और बीजेपी-शिवसेना की सरकार बनेगी.

  • 12:48 ISTPosted by Javed Akhtar

    शाह से मिलकर बोले फडणवीस- जल्द बनेगी सरकार

    फडणवीस ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा कि वो किसी के बयान पर कुछ नहीं कहना चाहते हैं. हालांकि, फडणवीस ने कहा कि मुझे विश्वास है और जल्द ही सरकार बनेगी.

  • 11:49 ISTPosted by Javed Akhtar

    अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे फडणवीस

    देवेंद्र फडणवीस दिल्ली पहुंचनेे के बाद अमित शाह से मिलने पहुंच गए हैं. दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हो रही है. इस मुलाकात से क्या निकलकर आता है, इस पर अब सबकी नजर है.

  • 11:31 ISTPosted by Javed Akhtar

    दिल्ली पहुंचे फडणवीस

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि यहां फडणवीस बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

  • 08:22 ISTPosted by Javed Akhtar

    सोनिया से पवार की मुलाकात क्यों है अहम

    दरअसल, बीजेपी के खिलाफ शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर महाराष्ट्र के नेता लगातार बयान दे रहे हैं. एनसीपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के नेताओं की तरफ से इस बात के संकेत भी दिए जा चुके हैं. रविवार को ही एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने कहा है कि शिवसेना का अगला मुख्यमंत्री होना मुमकिन है. हालांकि, समर्थन के सवाल पर उन्होंने गेंद शिवसेना के पाले में डालते हुए कहा कि शिवसेना पहले अपनी भूमिका साफ करे, उसके बाद एनसीपी अपनी स्थिति भी स्पष्ट कर देगी.

  • 08:22 ISTPosted by Javed Akhtar

    शिवसेना ने किया 170 विधायकों के समर्थन का दावा

    रविवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया है कि शिवसेना के पास 170 सीटें हैं. यानी वह सरकार बनाने की स्थिति में है. सिर्फ इतना ही नहीं, शिवसेना सार्वजनिक तौर पर बीजेपी की आलोचना भी कर रही है और महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से होने के दावे कर रहे हैं.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay