एडवांस्ड सर्च

संजय राउत बोले- सरकार बनाने का दावा पेश करे बीजेपी, दिखाए बहुमत

दिव्येश सिंह नवंबर 6, 2019
अपडेटेड 23:24 IST

महाराष्ट्र की सियासत दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गई है. बीजेपी गुरुवार को राज्यपाल से मिलेगी. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि बीजेपी बहुमत लायक आंकड़ा कहां से जुटाएगी. बीजेपी नेता सुधीर मनगुंटीवार ने कहा कि हमारे पास 182 विधायकों का समर्थन है. सरकार महायुति की बनेगी.

Check Latest Updates
Advertisement
संजय राउत बोले- सरकार बनाने का दावा पेश करे बीजेपी, दिखाए बहुमतमहाराष्ट्र में सीएम पर सस्पेंस जारी

हाइलाइट्स

  • महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर सस्पेंस बरकरार
  • शिवसेना नेता संजय राउत शरद पवार से मिले
  • पवार ने कहा- जिन्हें जनादेश मिला वो सरकार बनाए
  • 19:25 ISTPosted by Rachit kumar

    सुधीर मनगुंटीवार बोले- 182 विधायकों का समर्थन, कभी भी बना सकते हैं सरकार

    बीजेपी नेता सुधीर मनगुंटीवार ने इंडिया टुडे से खास बातचीत में कहा कि कल हम सरकार बनाने को लेकर गवर्नर से मिलेंगे. जहां भी समस्या होती है, वहां समाधान भी होता है. हर ताले की चाबी होती है. हमें यकीन है कि महायुति सरकार बनाएगा. हमारे पास 182 विधायकों का समर्थन है. हर विकल्प मीडिया के सामने बताया नहीं जा सकता. महाराष्ट्र को स्थायी सरकार की जरूरत है. कल हम गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने और मौजूदा राजनीतिक माहौल पर चर्चा करेंगे. हम किसी भी दिन सरकार बना सकते हैं.

  • 18:40 ISTPosted by Rachit kumar

    राउत बोले- बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी, वही बनाए सरकार

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हमने महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात की. आरपीआई के रामदास आठवले भी उनसे मिले. अगर बीजेपी नेता गुरुवार को राज्यपाल से सरकार बनाने को लेकर मुलाकात करते हैं तो उन्हें सरकार बनानी चाहिए क्योंकि वही सबसे बड़ी पार्टी है. हम भी यही कह रहे हैं.लेकिन उन्हें बहुमत साबित करना चाहिए.

  • 18:39 ISTPosted by Rachit kumar

  • 16:11 ISTPosted by Rachit kumar

    उद्धव ने कल बुलाई शिवसेना विधायकों की बैठक

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार 11 बजे पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है.

  • 14:53 ISTPosted by Mohit Grover

    जल्द मिलेगी अच्छी खबर!

    महाराष्ट्र में बुधवार भाजपा और शिवसेना नेताओं की बैठक हुई. बैठक में देवेंद्र फडणवीस, रामदास कदम समेत कई बड़े नेता शामिल हुए. दोनों पार्टियों के नेताओं ने किसानों के मसले चर्चा की. बैठक के बाद बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि आज सरकार गठन को लेकर चर्चा नहीं हुई, लेकिन जल्द ही अच्छी खबर मिलने वाली है. सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि सरकार देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में ही बनेगी.

  • 12:55 ISTPosted by Javed Akhtar

    सरकार गठन में कोई रोल नहीं- पवार

    शरद पवार ने कहा है कि सरकार गठन में उनका कोई रोल नहीं है. साथ ही पवार ने यह भी कहा कि शिवसेना और बीजेपी 30 सालों से गठबंधन में है, आज नहीं तो कल वे दोनों साथ आ जाएंगे.

  • 12:48 ISTPosted by Javed Akhtar

    शरद पवार ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सरकार गठन पर चल रही खींचतान के बीच अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है. शरद पवार ने कहा है कि जो राजनीतिक हालात हैं, उस पर कहने को कुछ नहीं है. हमें विपक्ष में बैठने का मौका मिला है. पवार ने कहा कि जिन्हें जनादेश मिला है, उन्हें चीजें सुधारनी चाहिए (सरकार बनानी चाहिए), ताकि हमें जो रोल मिला है उसे हम निभा सकें.

  • 12:30 ISTPosted by Javed Akhtar

    गडकरी से मिले कांग्रेस नेता अहमद पटेल

    महाराष्ट्र में सरकार गठन की खींचतान के बीच दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है. हालांकि, इस मुलाकात के बाद गडकरी ने कहा कि यह मुलाकात महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर नहीं थी, बल्कि किसानों के मसले पर बातचीत हुई है.

  • 11:51 ISTPosted by Javed Akhtar

    उद्धव से मिलने पहुंचे संजय राउत

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करने के बाद संजय राउत शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने उनके आवास मातोश्री पहुंच गए हैं. इससे पहले पवार से मिलने के बाद राउत ने कहा कि पवार एक सीनियर नेता हैं, वो राजनीतिक परिस्थितियों को लेकर चिंतित थे. हम दोनों के बीच चर्चा हुई है. अब संजय राउत उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंच गए हैं.

  • 11:48 ISTPosted by Javed Akhtar

    मुख्यमंत्री पद पर अड़ी शिवसेना

    बीजेपी के प्रस्ताव वाले बयान पर शिवसेना ने कहा है कि मुख्यमंत्री पद पर जो सहमति बनी थी उसी पर हमने चुनाव लड़ा था, उसी पर गठबंधन हुआ था. राउत ने कहा है कि कोई प्रस्ताव ना आएगा ना जाएगा, जो प्रस्ताव तय हुआ था सिर्फ उसी पे बात होनी चाहिए.

  • 11:42 ISTPosted by Javed Akhtar

    शरद पवार से मिले संजय राउत

    महाराष्ट्र में सरकार गठन पर पिक्चर क्लियर नहीं हो पा रही है. बीजेपी और शिवसेना की तरफ से लगातार बयानबाजी हो रही है, लेकिन अब तक दोनों दल किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सके हैं. यहां तक कि चुनाव नतीजों के बाद दोनों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर जो खींचतान शुरू हुई थी, वह आज भी जस की तस है. इस बीच शिवसेना और एनसीपी के बीच बातचीत और मुलाकात के दौर भी लगातार चल रहे हैं. आज एक बार फिर शिवसेना सांसद संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर जाकर उनसे मुलाकात की है.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay