एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र में बढ़ी हलचल, होटल में शिवसेना विधायकों से मिले आदित्य ठाकरे

aajtak.in नवंबर 8, 2019
अपडेटेड 1:41 IST

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर खींचतान का दौर जारी है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेताओं ने आज राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. हालांकि, इस मुलाकात के दौरान बीजेपी ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया. बस सरकार बनने में देरी के बारे में बताया गया. इसके साथ ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज अपने पार्टी विधायकों के साथ बैठक की. इस बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो पहले तय हुआ था, हमें वह चाहिए.

Check Latest Updates
Advertisement
महाराष्ट्र में बढ़ी हलचल, होटल में शिवसेना विधायकों से मिले आदित्यउद्धव और आदित्य ठाकरे (फाइल फोटो)

हाइलाइट्स

  • राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले बीजेपी नेता
  • बीजेपी ने नहीं पेश किया सरकार बनाने का दावा
  • शिवसेना ने अपने विधायकों को होटल में शिफ्ट किया
  • शंभाजी भिड़े करा सकते हैं बीजेपी-शिवसेना की सुलह
  • शिवसेना को सता रहा है विधायकों के टूटने का डर
  • 00:55 ISTPosted by Panna Lal

    विधायकों से मिलकर आए आदित्य

    शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे रंगशारदा होटल में ठहरे विधायकों से मिलकर निकल गए हैं. आदित्य करीब घंटे भर तक अपने विधायकों से मिले.

  • 23:38 ISTPosted by Anugrah Mishra

    विधायकों से मिलने होटल पहुंचे उद्धव

    शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे अपनी कार खुद चलाकर विधायकों से मिलने रंगशारदा होटल पहुंचे हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता रामदास कदम और एकनाथ शिंदे भी फिर से होटल पहुंचे हैं जो कुछ देर पहले वहां से वापस आ चुक थे. शिवसेना ने अपने विधायकों को होटल में शिफ्ट कर दिया है. पार्टी को बीजेपी की ओर से विधायकों की खरीद-फरोख्त का डर सता है.

  • 23:09 ISTPosted by Anugrah Mishra

    मध्यस्थता करेंगे संभाजी भिड़े?

    दक्षिणपंथी कार्यकर्ता और भीमा कोरेगांव हिंसा के आरोपी रहे संभाजी भिड़े शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री गए थे. लेकिन उद्धव वहां नहीं मिले तब जाकर उन्होंने शिवसेना नेता अनिल परब से मुलाकात की. शिवसेना नेता ने भिड़े को भरोसा दिलाया कि वह उनकी मुलाकात उद्धव से कराने की कोशिश करेंगे. भिड़े को पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे काफी मानते हैं और उन्होंने शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान की स्थापना की थी. भीमाकोरे गांव हिंसा में अब भिड़े को क्लीन चिट मिल चुकी है. माना जा रहा है भिड़े सरकार गठन के लिए शिवसेना और बीजेपी के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभा सकते हैं.

  • 20:22 ISTPosted by Anugrah Mishra

    राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

    वंचित बहुजन अगड़ी पार्टी के नेता प्रकाश अंबेडकर ने राज्यपाल से मुलाकात कर महाराष्ट्र के सियासी हालात पर चर्चा की है. उन्होंने सूबे में राष्ट्रपति शासन की मांग की है क्योंकि अभी तक किसी भी दल ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है. चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत हासिल हुआ है लेकिन सीएम की कुर्सी को लेकर दोनों दलों के बीच उठापटक जारी है जिसके चलने सरकार गठन में लगातार देरी हो रही है.

  • 18:15 ISTPosted by Anugrah Mishra

    विधायक खरीदती है बीजेपी: ममता

    शिवसेना की ओर से बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश को आरोपों पर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि यह सभी जगह होता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ऐसा काम कर्नाटक में कर चुकी है लेकिन वहां बहुमत मजबूती से साथ एकजुट खड़ा रहा और यह लोग वहां कामाब नहीं हो पाए.

  • 16:44 ISTPosted by Anugrah Mishra

    राज्यपास से मिले AG

    सरकार बनाने की कवायद के बीच महाराष्ट्र के एडवोकेट जनरल ने भी राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की है. महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है. ऐसे में राज्य में राष्ट्रपति शासन या फिर सबसे बड़े दल बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया जा सकता है. विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने के बाद कोई भी दल अगर सरकार बनाने में असफल रहता है तो 6 महीने तक राज्यपाल शासन लगाया जा सकता है.

  • 15:36 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    हमारे पास अपना CM बनाने के लिए बहुमत

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हमारे पास अपना मुख्यमंत्री बनाने के लिए बहुमत है. हमें यह दिखाने की जरूरत नहीं है. विधानसभा में हम बहुमत साबित करेंगे. हमारे पास विकल्प हैं. विकल्पों के बिना हम नहीं बोलते

    हैं.

  • 15:30 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    संजय राउत बोले- हमारा रुख नहीं बदला

    राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से बीजेपी नेताओं की मुलाकात पर शिवसेना नेता संजय राउत ने तंज कसा है. संजय राउत ने कहा कि हमारा रुख नहीं बदला है. शिवसेना के हित में उद्धव ठाकरे फैसला लेंगे. सीएम तो शिवसेना का ही होगा. उन्होंने कहा कि राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा किए बगैर खाली हाथ क्यों लौट आए. बहुमत सिर्फ बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन को नहीं मिला है, बल्कि गठबंधन की शर्तों को भी मिला है. गठबंधन ऐसे नहीं चलता है.

  • 14:41 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    राज्यपाल से मिले बीजेपी नेता

    राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि जनता ने बीजेपी-शिवसेना को बहुमत दिया है. हमने राज्यपाल को सरकार बनने की देरी में बताया. अब फैसला केंद्रीय नेतृत्व को लेना होगा.

  • 14:04 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की अगुवाई में पार्टी नेता आज राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने पहुंच गए हैं.

  • 13:41 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    उद्धव ठाकरे बोले- हमने कुछ ज्यादा नहीं मांगा

    शिवसेना विधायकों के साथ बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने कुछ ज्यादा नहीं मांगा है. जो पहले तय हुआ था, हमें वह चाहिए. बीजेपी नेताओं से मेरी कोई भी सीधी बात नहीं हुई है. हमारे पास सभी विकल्प हैं, लेकिन हम नहीं चाहते हैं कि उन पर हम विचार करें.

  • 13:24 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    शिवसेना विधायकों की बैठक खत्म

    मुंबई के मातोश्री में उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना विधायकों की बैठक खत्म हो गई है. विधायकों ने कहा कि आगे की रणनीति उद्धव ठाकरे बनाएंगे. मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा.

  • 12:34 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    महाराष्ट्र पर फैसला जल्द

    महाराष्ट्र में सरकार गठन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जल्द फैसला हो जाएगा. देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की सरकार बनेगी. इस मामले से आरएसएस और मोहन भागवत का कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरा सीएम बनने का सवाल ही नहीं है. मैं दिल्ली में ही रहूंगा.

  • 12:02 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    संजय राउत का BJP पर तंज

    शिवसेना के विधायक मातोश्री पहुंचने लगे हैं. थोड़ी देर में उद्धव ठाकरे विधायकों की बैठक लेंगे. इस बैठक से पहले संजय राउत ने ट्वीट करके कहा, 'तुम्हारे पांव के नीचे कोई ज़मीन नहीं, कमाल है कि, फ़िर भी तुम्हें यक़ीन नहीं- दुष्यंत कुमार.' 

  • 10:03 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    मोहन भागवत से मिलेंगे गडकरी

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सस्पेंस पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात नागपुर में संघ मुख्यालय पर होगी.

  • 09:59 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    शिवसेना का ही होगा सीएम: संजय राउत

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम बयानबाजी में विश्वास नहीं करते हैं. जिसके पास बहुमत है वह सरकार बनाएगा. मुख्यमंत्री तो शिवसेना का होगा. मेरी कभी कोई आकांक्षा नहीं थी. उन्होंने कहा कि मातोश्री में आज शिवसेना विधायकों की बैठक होगी. इस बैठक में उद्धव ठाकरे आगे की रणनीति बताएंगे.

  • 07:45 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    शिवसेना-एनसीपी सरकार के पक्ष में कांग्रेसी विधायक

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कल एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात की. इसके बाद संजय राउत ने मुंबई में कांग्रेस नेता हुसैन दलवाई से भी मुलाकात की. कांग्रेस ने साफ कहा कि उनका मकसद है किसी भी तरीके से बीजेपी को सत्ता से दूर रखना. इसके लिए कांग्रेस के कई विधायक शिवसेना-एनसीपी की सरकार के पक्ष में हैं. इसके एवज में कांग्रेस स्पीकर पद चाहती है.

  • 07:43 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    शिवसेना ने फिर साधा बीजेपी पर निशाना

    शिवसेना विधायकों की बैठक से पहले पार्टी के मुखपत्र सामना में एक बार फिर से बीजेपी पर निशाना साधा गया. बीजेपी की खुशखबरी मिलने वाले दावे पर सामना ने सवाल पूछा है कि आखिर कब आएगी ये सरकार और ये महायुति किसकी होगी. शिवसेना ने लिखा है कि बीजेपी के मौजूदा मंत्रियों को अपनी सरकारी गाड़ी, घोड़ा, बंगला जाने की चिंता है. शिवसेना अतिउत्साही बीजेपी से बार बार यही पूछ रही है कि कहां से आएगा 145 का आंकड़ा.

  • 07:41 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    शिवसेना विधायकों की भी बैठक आज

    उद्धव ठाकरे ने भी शिवसेना के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. खबर ये भी है कि शिवसेना के विधायकों को मुंबई के किसी फाइव स्टार होटल में शिफ्ट किया जा सकता है, जिस पर आज की बैठक में आखिरी फैसला लिया जाएगा.

  • 07:39 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    राज्यपाल से मिलेंगे बीजेपी नेता

    9 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है, लेकिन अगली सरकार किसकी होगी इस पर असमंजस बरकरार है. मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच पेच फंसा है. संभावनाओं और शंकाओं की इन्हीं परिस्थितियों के बीच आज बीजेपी का एक दल प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील की अगुवाई में राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मौजूदा हालात पर मुलाकात करने वाला है. इनके साथ होगा मुख्यमंत्री फडणवीस का दिया हुआ एक संदेश जो वो राज्यपाल के साथ साझा करेंगे.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay