एडवांस्ड सर्च

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों से मिले एनएसए अजीत डोभाल

aajtak.in अगस्त 13, 2019
अपडेटेड 0:19 IST

धारा 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में शांति है और इसी शांति के बीच के आज ईद मनाई जा रही है. ईद के पावन त्योहार को लेकर घाटी में सुरक्षा पूरी पुख्ता की गई है, ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो. ईद से पहले धारा 144 में थोड़ी छूट दी गई थी, बाजार खुले रहे. ईद की खरीदारी करने के लिए लोग बाहर निकले. पुलिस की ओर से बयान दिया गया है कि घाटी में शांति है और बीते एक हफ्ते में एक भी गोली नहीं चलाई है.

Check Latest Updates
Advertisement
जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों से मिले एनएसए अजीत डोभालJammu Kashmir Security Eid (Photo: AP)

हाइलाइट्स

  • आज देशभर में मनाई जा रही है ईद
  • जम्मू-कश्मीर में त्योहार को लेकर सुरक्षा कड़ी
  • धारा 144 में दी गई है छूट
  • जम्मू में काम कर रहे हैं फोन
  • 00:18 ISTPosted by Rachit kumar




  • 14:34 ISTPosted by Mohit Grover

    फिर कश्मीर की सड़कों पर निकले अजित डोभाल

    जम्मू-कश्मीर में लगातार कैंप कर रहे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने श्रीनगर के कई इलाकों का दौरा किया. बकरीद के मौके पर अजित डोभाल श्रीनगर के लाल चौक तो पहुंचे ही, डोभाल उन इलाकों में भी पहुंचे जो सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील माने जाते हैं. अजित डोभाल अपनी पूरी टीम के साथ श्रीनगर के डाउनटाउन में पहुंचे. इन इलाकों में सौरा, पंपोर, लाल चौक, हजरतबल शामिल हैं. सौरा श्रीनगर का वो इलाका है जहां पहले भारत विरोधी प्रदर्शन हुआ करते थे. इसके अलावा डोभाल ने पुलवामा और अवंतिपोरा जिले का भी दौरा किया.

  • 13:26 ISTPosted by Mohit Grover

    चिदंबरम ने कहा- कश्मीर हिंदू बहुल होता तो अनुच्छेद 370 नहीं हटता

    पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को समाप्त करके हिंदू-मुस्लिम कार्ड खेला है. रविवार को बीजेपी की आलोचना करते हुए उन्‍होंने कहा कि यदि जम्मू-कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो बीजेपी इस राज्य का विशेष दर्जा नहीं छीनती. उन्होंने ऐसा केवल इसलिए किया क्योंकि यह मुस्लिम बहुल है.

  • 13:25 ISTPosted by Mohit Grover

    कश्मीर में शांति के साथ मनी ईद, अकेले बारामूला की मस्जिद में 10 हजार ने पढ़ी नमाज

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने बयान में कहा कि आज घाटी में अलग-अलग स्थानों पर बिना किसी हिंसा के शांति के साथ ईद की नमाज़ अदा की गई. रविवार को पुलिस और प्रशासन की तरफ से स्थानीय लोगों के साथ मिलकर ईद की तैयारियों का जायजा लिया गया था.

    पुलिस के अलावा केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता की तरफ से भी घाटी में ईद की जानकारी दी गई. गृह मंत्रालय के मुताबिक, अनंतनाग, बारामूला, बडगाम, बांदीपोरा समेत कई अन्य शहरों में बिना किसी हिंसा के नमाज़ अदा की गई. अकेले बारामूला की जामिया मस्जिद में 10 हजार से अधिक लोगों ने नमाज पढ़ी.

  • 13:25 ISTPosted by Mohit Grover

    कश्मीरी छात्रों के साथ अमरिंदर की ईद

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को 80 कश्मीरी छात्रों के साथ ईद-अल-अजहा मनाया. यह सभी छात्र पंजाब के अलग-अलग विश्वविद्यालयों में पढ़ते हैं और अनुच्छेद 370 को कमजोर किए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर नहीं जा पाए थे. इन छात्रों के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने घर पर लंच भी किया.


  • 09:51 ISTPosted by Mohit Grover

  • 09:47 ISTPosted by Mohit Grover

    श्रीनगर में वापस ली गई ढील

    श्रीनगर के डेवलेपमेंट कमिश्नर शाहिद चौधरी ने जानकारी दी है कि घाटी में ईद को लेकर जो ढील दी गई थी वह अब वापस ले ली गई है. सुबह ईद की नमाज़ के लिए लोगों को छूट दी गई थी, जिसके तहत लोगों को बाहर आने के लिए कहा गया था. लेकिन अब फिर से पाबंदियां लगा दी गई हैं. गौरतलब है कि श्रीनगर में अभी भी धारा 144 लागू है और फोन की सुविधा बंद है.

  • 09:41 ISTPosted by Mohit Grover

  • 08:30 ISTPosted by Mohit Grover

    लेह में इंटरनेट चालू

    लद्दाख में भी ईद को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई है. करगिल में हालात सामान्य हैं, लेकिन इंटरनेट अभी भी बंद है. वहीं लेह में इंटरनेट काम कर रहा है. लेह में आज इमामबाद मस्जिद में ईद की नमाज़ अदा की जाएगी.

  • 07:52 ISTPosted by Mohit Grover

    देशभर में ईद-उल-अजहा की रौनक, कश्मीर से कन्याकुमारी तक अदा की गई नमाज

    पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ ईद-उल-अजहा (बकरीद) मनाई जा रही है. कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश के सभी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की जा रही है. इस मौके पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के बहुत तगड़े इंतजाम किए गए हैं. लोगों को कई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं.  देशभर में ईद-उल-अजहा की रौनक, कश्मीर से कन्याकुमारी तक अदा की गई नमाज

  • 07:33 ISTPosted by Mohit Grover

    जम्मू में फिर लौटी रौनक

    एक तरफ घाटी में धारा 144 लागू है, तो वहीं जम्मू में एक बार फिर रौनक लौट आई है. यहां धारा 144 हटा दी गई है, स्कूल-कॉलेज-बाजार फिर खुल गए हैं. हालांकि, अभी भी सुरक्षाबलों की तैनाती जारी है. जम्मू में भी ईद को लेकर आम लोगों को छूट दी गई है. यहां धारा 144 पहले से ही हटा दी गई है, अब फोन कॉलिंग भी शुरू कर दी गई है. जम्मू में प्रशासन कड़ी नज़र बनाए हुए है.

  • 07:33 ISTPosted by Mohit Grover

    ईद और स्वतंत्रता दिवस के मद्देनज़र बढ़ाई गई सुरक्षा


    घाटी में पिछले एक हफ्ते से धारा 144 लागू है, मोबाइल फोन-इंटरनेट की सुविधा बंद है. इस बीच ईद से पहले लोगों को छूट दी गई है, बाजार में भी हलचल दिखी थी और लोग खरीदारी के लिए बाहर निकले थे. इस बीच प्रशासन की तरफ से सुरक्षा बढ़ाई गई है, ताकि किसी तरह की स्थिति से निपटा जा सके.

    आम लोगों को त्योहार के दिनों में किसी तरह की दुविधा ना हो, इसलिए छुट्टी में भी बैंक खुले रखने का आदेश दिया गया है. साथ ही साथ 3500 से अधिक राशन की दुकानें भी खुली रहेंगी. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल अभी भी घाटी में ही हैं और हर तरह से नज़र बनाए हुए है.

  • 07:33 ISTPosted by Mohit Grover

    घाटी में शांति है...

    धारा 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में एक शांति है और इसी शांति के बीच के आज ईद मनाई जा रही है. ईद के पावन त्योहार को लेकर घाटी में सुरक्षा पूरी पुख्ता की गई है, ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो. ईद से पहले धारा 144 में थोड़ी छूट दी गई थी, बाजार खुले रहे. ईद की खरीदारी करने के लिए लोग बाहर निकले. पुलिस की ओर से बयान दिया गया है कि घाटी में शांति है और बीते एक हफ्ते में एक भी गोली नहीं चलाई है.

     

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay