एडवांस्ड सर्च

पीएम मोदी बोले-कश्मीर में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो जाएंगे

aajtak.in अगस्त 9, 2019
अपडेटेड 11:22 IST

मोदी सरकार के मिशन कश्मीर का असर अब पाकिस्तान में भी दिखना शुरू हो गया है. जम्मू-कश्मीर का पुनर्गठन करने और धारा 370 को कमजोर करने को लेकर पाकिस्तान बौखला गया है. बुधवार को पाकिस्तान ने भारत से अपने द्विपक्षीय संबंध तोड़ने का ऐलान किया. दूसरी ओर भारत सरकार जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य करने में जुटी हुई है. बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल कश्मीर की सड़कों पर आम लोगों के साथ घूमते दिखे.

Check Latest Updates
Advertisement
पीएम मोदी बोले-कश्मीर में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो जाएंगेJammu Kashmir live updates

हाइलाइट्स

  • जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य
  • धारा 144 के बीच रोजमर्रा के सामान के लिए सड़कों पर निकले लोग
  • भारत के फैसले से पाकिस्तान में हड़कंप
  • अभी भी श्रीनगर में हैं NSA अजित डोभाल
  • 20:36 ISTPosted by Rahul Vishwakarma

    पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश

    राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने कहा नई व्यवस्था में केंद्र सरकार की ये प्राथमिकता रहेगी कि राज्य के कर्मचारियों को, जम्मू-कश्मीर पुलिस को, दूसरे केंद्र शासित प्रदेश के कर्मचारियों और वहां की पुलिस के बराबर सुविधाएं मिलें.

  • 15:18 ISTPosted by Mohit Grover

    आठवें महीने की 8 तारीख को रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र के नाम संदेश देंगे. जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने और राज्य से अनुच्छेद 370 को कमजोर किए जाने के बाद प्रधानमंत्री का ये पहला संदेश होगा. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से प्रधानमंत्री के संबोधन की जानकारी दी गई है.आज 8 तारीख है, महीना भी अगस्त यानी साल का आठवां है और एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात आठ बजे देश के सामने होंगे. पूरी खबर पढ़ें... आठवें महीने की 8 तारीख को रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी

  • 13:58 ISTPosted by Mohit Grover


    श्रीनगर के DC शाहिद चौधरी ने दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.  




  • 13:52 ISTPosted by Mohit Grover

    कश्मीर में विरोध के लिए पहुंचे गुलाम नबी आजाद का सरकार ने काटा रिटर्न टिकट

    जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को कमजोर किए जाने का कांग्रेस पार्टी विरोध कर रही है. राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद आज पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करने के लिए श्रीनगर पहुंचे. लेकिन प्रशासन ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया और श्रीनगर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया. आजाद को अब विस्तारा की अगली फ्लाइट से वापस दिल्ली भेजा जाएगा.

    गुलाम नबी आजाद को दोपहर 3.30 बजे की फ्लाइट से दिल्ली वापस भेजा जा रहा है. उनके साथ जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर भी आज सुबह ही श्रीनगर पहुंचे थे. पूरी खबर पढ़ें... कश्मीर में विरोध के लिए पहुंचे गुलाम नबी आजाद का सरकार ने काटा रिटर्न टिकट

  • 12:32 ISTPosted by Mohit Grover

    आजाद को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया

    राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद आज कश्मीर दौरे पर हैं. लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया है. उनके साथ जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद को भी रोका गया है.

  • 11:42 ISTPosted by Mohit Grover

    करगिल में उग्र प्रदर्शन...

    करगिल के पूर्व विधायक हाजी असगर का दावा है कि करगिल में काफी हंगामा हो रहा है. धारा 144 के बीच करगिल में उग्र प्रदर्शन हो रहा है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे गए हैं. करगिल के लोग लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • 11:39 ISTPosted by Mohit Grover

    राष्ट्र के नाम प्रधानमंत्री का संबोधन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और पुनर्गठन बिल पर सरकार का पक्ष रख सकते हैं. इस दौरान जम्मू-कश्मीर को लेकर पीएम मोदी बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं.

  • 10:49 ISTPosted by Mohit Grover

    370 पर SC में जल्द सुनवाई नहीं, CJI तय करेंगे तारीख

    अनुच्छेद 370 पर जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. इस मामले की सुनवाई कब होनी है, इसपर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई फैसला लेंगे.सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि क्या संयुक्त राष्ट्र भारत के संवैधानिक बदलाव पर रोक लगा सकता है?

  • 10:24 ISTPosted by Mohit Grover

    कश्मीर से कर्फ्यू हटाने की मांग को लेकर SC में याचिका, सुनवाई आज

    जम्मू-कश्मीर के हालात पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है, जिस पर आज सुनवाई हो सकती है. तहसीन पूनावाला की ओर से दायर इस याचिका में घाटी से कर्फ्यू के साथ लैंडलाइन, इंटरनेट समेत सभी सुविधाओं पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग की गई है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के नेताओं को भी रिहा करने की मांग की गई है. तहसीन पूनावाला की इस याचिका पर आज सुनवाई हो सकती है.

  • 10:04 ISTPosted by Mohit Grover

    डोभाल के वीडियो पर बोले गुलाम नबी आजाद- पैसे देकर किसी को भी साथ ला सकते हो

    जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने और धारा 370 को कमजोर करने का कांग्रेस पार्टी ने विरोध किया है. राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने इस विरोध की अगुवाई की है. इस बीच गुलाम नबी आजाद आज श्रीनगर दौरे पर जा सकते हैं, जहां पर वह कांग्रेस नेताओं के साथ इस मसले पर बैठक कर सकते हैं. कश्मीर जाने से पहले आजाद ने अजित डोभाल के वीडियो पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि आप पैसा देकर किसी को भी साथ ला सकते हैं.

    गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल की वीडियो पर कहा कि पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो. बता दें कि बुधवार को एक वीडियो सामने आया था, जिसमें अजित डोभाल शोपियां में आम कश्मीरियों के साथ सड़क पर खाना खाते हुए दिखे थे. 

    पूरी खबर पढ़ें... डोभाल के वीडियो पर बोले गुलाम नबी आजाद- पैसे देकर किसी को भी साथ ला सकते हो

  • 09:14 ISTPosted by Mohit Grover

    कश्मीर पर मलाला युसुफजई की भावुक अपील, कहा- शांति से निकले हल

    पाकिस्‍तान की सामाजिक कार्यकर्ता और नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मलाला युसुफजई ने भी जम्मू-कश्मीर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. मलाला युसुफजई ने कहा कि कश्मीर के लोग उस समय से संघर्ष के बीच रह रहे हैं, जब मैं एक बच्ची थी, जब मेरे माता और पिता बच्चे थे और मेरे दादा-दादी युवा थे. मैं चाहती हूं कि सात दशक से चले आ रहे कश्मीर मसले का शांतिपूर्ण ढंग से हल निकले.


  • 09:12 ISTPosted by Mohit Grover

    करगिल में हालात तनावपूर्ण...

    जम्मू-कश्मीर के अलावा लद्दाख भी अब केंद्र शासित प्रदेश बन गया है. लेह में इस फैसले को लेकर जश्न का माहौल है, हालांकि करगिल जिले में अभी भी धारा 144 लागू की गई है. करगिल में अभी भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं.


  • 08:34 ISTPosted by Mohit Grover

    जम्मू-कश्मीर में गुरुवार की सुबह सामान्य हालात में हुई है. लोग घरों के बाहर बाजार में अपनी जरूरत का सामान लेने निकले हैं. जम्मू की कुछ तस्वीरें यहां देखें...

  • 08:32 ISTPosted by Mohit Grover

    आतंकी हमले का अलर्ट

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान समर्थित आतंकियों में बौखलाहट है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बौखलाहट में जैश और लश्कर के आतंकी सुरक्षा बलों पर बड़ा हमला कर सकते हैं. पाकिस्तान अपनी खतरनाक 'मुजाहिद बटालियन' का इस्तेमाल लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर भारतीय सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए कर सकता है. यह आतंकी हमला फिदायीन हो सकता है. इस खुफिया रिपोर्ट के सामने आने के बाद सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है. पूरी खबर पढ़ें... 370 से बौखलाए आतंकी, सुरक्षाबलों पर फिदायीन हमले का अलर्ट

  • 07:37 ISTPosted by Mohit Grover

    नेताओं पर एक्शन अभी भी जारी


    अनुच्छेद 370 पर नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर में माहौल शांतिपूर्ण बना हुआ है. स्थानीय पुलिस ने एहतिहात के तौर पूर्व मंत्री और डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी के अध्यक्ष चौधरी लाल सिंह को नजरबंद किया है. लाल सिंह पहले जम्मू के नेता हैं, जिन्हें नजरबंद किया गया है. चौधरी लाल सिंह को जम्मू के गांधीनगर में उनके सरकारी आवास से निकलने की इजाजत नहीं है.

  • 07:37 ISTPosted by Mohit Grover

    कश्मीर में हालात सामान्य


    जम्मू-कश्मीर में अभी भी सुरक्षाबल की तैनाती है. कई जगह धारा 144 लागू की गई है, हालांकि कुछ जगहों पर समय-समय पर इसमें छूट दी गई ताकि लोग रोजाना का सामान ले सके. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल बुधवार को शोपियां की सड़कों पर आम कश्मीरी लोगों के साथ दिखे और बातचीत की. साथ ही उनके साथ खाना भी खाया.
    बुधवार को भी ऐसे कई वीडियो सामने आए थे, जिसमें दिख रहा था कि कश्मीरी लोग आसानी से बाजार में घूम रहे हैं और अपनी जरूरत का सामान ले रहे हैं.

  • 07:37 ISTPosted by Mohit Grover

    मोदी के मिशन कश्मीर से पाकिस्तान की हालत टाइट


    पाकिस्तान की सरकार ने भारत के साथ व्यापारिक संबंध तोड़ने का ऐलान किया है. इसके अलावा पाकिस्तान ने एयरस्पेस के कुछ रूट को भी बंद किया गया है. पाकिस्तान की संसद में जम्मू-कश्मीर के मसले को बवाल जारी रहा. इस बीच भारत लगातार अपनी बात पर अड़ा हुआ कि जम्मू-कश्मीर हमारे देश का आंतरिक मामला है, ऐसे में किसी दूसरे देश को दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

  • 07:37 ISTPosted by Mohit Grover

    मोदी का मिशन कश्मीर

    मोदी सरकार के मिशन कश्मीर का असर अब पाकिस्तान में भी दिखना शुरू हो गया है. जम्मू-कश्मीर का पुनर्गठन करने और धारा 370 को कमजोर करने को लेकर पाकिस्तान बौखला गया है. बुधवार को पाकिस्तान ने भारत से अपने द्विपक्षीय संबंध तोड़ने का ऐलान किया. दूसरी ओर भारत सरकार जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य करने में जुटी हुई है. बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल कश्मीर की सड़कों पर आम लोगों के साथ घूमते दिखे.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay