एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र में एक दिन में मिले 2347 कोरोना वायरस के मरीज

aajtak.in मई 18, 2020
अपडेटेड 7:53 IST

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए देश में लागू किए गए लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से पीड़ित मरीजों की तादाद 85940 से बढ़कर 90927 हो गई है. वहीं, इस बीमारी के कारण अब तक 2872 लोगों की जान जा चुकी है. इस बीमारी से पीड़ित 34109 मरीज अब तक ठीक भी हो चुके हैं. दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल के 6 और कर्मचारियों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

Check Latest Updates
Advertisement
महाराष्ट्र में एक दिन में मिले 2347 कोरोना वायरस के मरीजफोटोः पीटीआई


हाइलाइट्स

  • देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले
  • मरीजों की संख्या के मामले में चीन से आगे निकल चुका है भारत
  • अब तक ठीक हुए कोरोना से पीड़ित 34109 मरीज, जा चुके घर
  • 05:54 ISTPosted by Himanshu Kothari

    लॉकडाउन 4.0 में भोपाल 6 सेक्टर में विभाजित

    मध्य प्रदेश में लॉकडाउन 4.0 में अब भोपाल को 6 सेक्टर में विभाजित किया गया है. इस दौरान लोगों को सशर्त अनुमति दी जाएगी.

  • 02:17 ISTPosted by Himanshu Kothari

    राजस्थान में एक दिन में सर्वाधिक मामले

    राजस्थान में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है. राजस्थान में अबतक के लिहाज से एक दिन में सर्वाधिक 242 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश में अब तक कुल 5202 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 2016 एक्टिव मामले हैं.

  • 00:06 ISTPosted by Varun Shailesh

    महाराष्ट्र में एक दिन में मिले 2347 पॉजिटिव

    महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी उछाल देखने को मिला है. राज्य में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 2347 केस मिले. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 33,053 हो चुकी है.

    महाराष्ट्र में अब तक का यह कोरोना संक्रमण के मामलों में सबसे बड़ा उछाल है. इसमें 2 हजार से ज्यादा केस पूरे महाराष्ट्र में सामने आए तो वहीं अकेले मुंबई में एक दिन में करीब 1600 लोग संक्रमित पाए गए. इससे मुंबई में अब तक का सबसे बड़ा उछाल माना जा रहा है.

  • 00:05 ISTPosted by Varun Shailesh

    पुणे में 24 घंटे में कोरोना से 9 ने तोड़ा दम

  • 00:03 ISTPosted by Varun Shailesh

    RML में 16 मिले कोरोना पॉजिटिव

    दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) में 14 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि पिछले चार दिनों में इतने लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सूत्रों ने बताया कि कैंटीन में काम करने वाले वर्कर और उनके संपर्क में आए 14 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. असल में, कैंटीन के 20 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ था जिनमें 14 पॉज़िटिव पाए गए हैं. वहीं 6 लोगों के सैंपल नेगेटिव आए हैं.

  • 20:29 ISTPosted by Varun Shailesh

    लॉकडाउन चार पर कल ऐलान करेंगे केजरीवाल

    लॉकडाउन 4.0 पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र के दिशानिर्देश दिल्ली सरकार द्वारा लाखों दिल्लीवासियों के सुझावों के आधार पर भेजे गए प्रस्ताव के अनुरूप हैं. यदि कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होती है, तो हमने अपनी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को दुरुस्त और तैयार करने के लिए लॉकडाउन अवधि का उपयोग करना होगा. लेकिन अब कुछ हद तक इन पाबंदियों में ढील दिए जाने की आवश्यकता है. इस संबंध में दिल्ली सरकार 18 मई को ऐलान करेगी जिसमें दिशानिर्देश शामिल होंगे.

  • 19:59 ISTPosted by Varun Shailesh

    धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक जारी

    लॉकडाउन 4.0 में सभी सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम प्रतिबंधित रहेंगे. ज्यादा लोगों के एकत्रित होने को कानून का उल्लंघन माना जाएगा. धार्मिक स्थान भी बंद रहेंगे. कोरोना लॉकडाउन 4.0 के दौरान राज्यों की परस्पर सहमति से अंतरराज्यीय यात्री वाहनों, बस सेवाओं की आवाजाही को अनुमति दी जा सकती है. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अपने-अपने यहां कोरोना वायरस संक्रमण के हालात को देखते हुए रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन बनाने का अधिकार दे दिया गया है.

  • 19:20 ISTPosted by Varun Shailesh

    देश में बढ़ा लॉकडाउन

    पूरे देश में लॉकडाउन 4.0 को बढ़ा दिया गया है. इस बाबत गृह मंत्रालय की ओर से गाइडलाइंस जारी कर दी गई हैं. घरेलू-विदेशी उड़ानों को इजाजत नहीं दी गई है. हॉटस्पॉट एरिया में सख्ती जारी रहेगी. मेट्रो पर पाबंदी रहेगी. इसके अलावा स्कूल-कॉलेज बंद भी बंद रहेंगे.

  • 15:17 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    बीएसएफ में सामने आए 10 नए मामले

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10 नए मामले सामने आए हैं. बीएसएफ की ओर से मिली जानकारी के अनुसार कल से अब तक कुल 13 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सभी दिल्ली से हैं. बल में कोरोना पॉजिटिव पाए 135 में से 13 मरीजों को उपचार के बाद स्वस्थ होने पर अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है.

  • 15:11 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    तमिलनाडु ने 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

    महाराष्ट्र की सरकार ने आज खत्म हो रही लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था. अब तमिलनाडु की सरकार ने भी लॉकडाउन 31 मर्ई तक बढ़ा दिया है.

  • 14:32 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    उत्तराखंड में ठीक हुए 52 मरीज

    उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संक्रमितों मरीजों की कुल संख्या 92 है. इनमें से 52 मरीजों को अब तक संक्रमण से ठीक होने के बाद अस्पताल से घर भेजे चुके हैं.

  • 13:41 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    एक दिन में सबसे अधिक बढ़े कोरोना के केस

  • 13:25 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    महाराष्ट्र सरकार ने 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

    लॉकडाउन 3.0 के अंतिम दिन महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया. राज्य सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक बढ़ा दी है.

  • 12:45 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    ओडिशा में 91 नए मामले, दो की मौत

    ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमण के 91 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, दो मरीजों की मौत हो गई है. ये दोनों ही गुजरात के सूरत से लौटे थे. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश में कोरोना के मरीजों की तादाद 828 हो गई है. प्रदेश में अब तक 5 मरीजों की मौत हुई है.

  • 12:40 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    दिल्ली में 24 घंटे के अंदर 19 की मौत

    दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण 24 घंटे के अंदर 19 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही मृतकों की तादाद बढ़कर 148 पहुंच गई है. दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 9755 मामले हैं.

  • 12:22 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    दिल्ली में 422 नए मामले

    दिल्ली में 16 मई की आधी रात तक कोरोना वायरस के 422 नए मामले सामने आए हैं. इन नए मामलों के साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद 9755 पहुंच गई है. अब तक इस बीमारी से 148 लोगों की मौत हुई है.

  • 10:42 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    हिंदूराव अस्पताल के 6 और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

    दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल के 6 और कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही अस्पताल के कोरोना पॉजिटिव स्टाफ की तादाद 18 पहुंच गई है. अस्पताल के मेडिसिन डिपार्टमेंट के आधे स्टाफ को होम क्वारनटीन कर दिया गया है.

  • 10:34 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    असम में चार, मणिपुर में कोरोना का एक नया मामला

    असम में कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने हैं. इनमें से दो मामले राजधानी गुवाहाटी, सोनितपुर और शिवसागर में एक-एक मामले सामने आए हैं. मणिपुर में भी कोरोना का एक मामला सामने आया है. मणिपुर में कोरोना पॉजिटिव पाई गई 22 साल की लड़की हाल ही में चेन्नई से लौटी थी.

  • 10:19 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    स्वस्थ हुए सीआरपीएफ के 44 जवान

    सीआरपीएफ की 31 बटालियन के कोरोना से संक्रमित 44 जवान पूरी तरह से स्वस्थ होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो गए हैं. इन सभी जवानों ने अपनी बटालियन में रिपोर्टिंग कर दी है.

  • 10:14 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    कल चली 167 ट्रेन, 2.39 लाख मजदूरों को पहुंचाया घर

    भारतीय रेलवे ने बताया है कि शनिवार को 167 श्रमिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया गया. इन ट्रेन से 2.39 लाख प्रवासी मजदूरों को उनके गृह प्रदेश पहुंचाया गया.

  • 09:59 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    उन्नावः पैदल जा रहे प्रवासी मजदूरों को पुलिस ने रोका, कर रहे प्रदर्शन

    उन्नाव पुलिस ने रविवार को पैदल जा रहे प्रवासी मजदूरों को रोक दिया. इससे आक्रोशित मजदूर कानपुर-लखनऊ हाईवे के जाजमऊ  पुल पर प्रदर्शन कर रहे हैं. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही औरैया में सड़क हादसे में 20 से अधिक मजदूरों की मौत की घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी मजदूरों को पैदल नहीं जाने देने का आदेश दिया था.

  • 09:48 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    राजस्थान में कोरोना के 70 नए मामले

    राजस्थान में रविवार की सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 70 नए मामले सामने आए. इनमें से 36 राजधानी जयपुर से हैं. जयपुर जिला जेल के 14 पॉजिटिव मामले भी इनमें शामिल हैं. इसके अलावा डुंगरपुर में 18, बीकानेर में 5, कोटा और झुंझुनू में कोरोना के 2-2 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद 5030 पहुंच गई है.

  • 09:37 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    कोरोना से सरकारी स्कूल के अध्यापक की मौत

    दिल्ली में कोरोना से पीड़ित एक सरकारी स्कूल के अध्यापक की मौत हो गई. दिवंगत अध्यापक शकरपुर के ईस्ट एमसीडी स्कूल में तैनात था. अध्यापक की मौत के बाद टीचर एसोसिएशन ने राशन का शिक्षकों से कराया जा रहा वितरण तत्काल बंद करने की मांग की है.

  • 09:32 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    24 घंटे में 4987 नए मामले

    पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4987 मामले सामने आए हैं. वहीं, इसी अवधि के दौरान 120 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया. इस दौरान 3956 मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए.

  • 09:22 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    91 हजार के करीब पहुंची मरीजों की संख्या

    भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद 90927 पहुंच चुकी है. अब तक 2872 लोगों की मौत हुई है, जबकि 34109 लोग कोरोना को मात देकर अस्पताल से घर लौट चुके हैं.

  • 07:51 ISTPosted by Bikesh Tiwari

    लॉकडाउन 4.0 के लिए आज आ सकती है गाइडलाइन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक पैकेज का ऐलान करते समय यह साफ कर दिया था कि लॉकडाउन 4.0 भी लागू होगा. उन्होंने कहा था कि यह नियमों वाला होगा. 17 मई से पहले इस संबंध में विस्तार से बता दिया जाएगा. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि लॉकडाउन 4.0 के लिए नई गाइडलाइंस आज जारी की जा सकती हैं.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay