एडवांस्ड सर्च

रोना के कारण 24 घंटे के अंदर इटली में 793 लोगों की मौत

aajtak.in मार्च 22, 2020
अपडेटेड 7:35 IST

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर मचा रखा है. इटली में शुक्रवार को रिकॉर्ड 793 लोगों की मौत हुई है. दुनिया भर में अबतक 12000 से ज्यादा लोग इस बीमारी से मर चुके हैं. जबकि ढाई लाख लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं. एक अच्छी खबर ये है कि चीन में लगातार पिछले तीन दिनों से घरेलू संक्रमण की वजह से कोरोना के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं.

Check Latest Updates
Advertisement
कोरोना के कारण 24 घंटे के अंदर इटली में 793 लोगों की मौतCorona virus live updates

हाइलाइट्स

  • 12 हजार से ज्यादा मौतें, 2.5 लाख लोगों में संक्रमण
  • इटली में शुक्रवार को 793 लोगों की मौत
  • चीन में तीन दिनों से घरेलू संक्रमण नहीं
  • अमेरिका में अबतक 230 लोगों की मौत
  • 05:55 ISTPosted by Tirupati Srivastava

    ब्रिटेन में 233 लोगों की मौत

    ब्रिटेन में कोरोनो वायरस से मरने वाली की संख्या 233 पहुंच गई है. वहीं, पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 734 हो गई है.

  • 01:55 ISTPosted by Tirupati Srivastava

    इटली में शनिवार को 793 लोगों की मौत

    दुनियाभर में कोरोना वायरस का संकट बढ़ते जा रहा है. अब तक इस संक्रमण के कारण विश्व में करीब 12 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. शनिवार को इटली में 793 लोगों की मौत इस खतरनाक संक्रमण के कारण हुई. बता दें कि चीन से ज्यादा मौतें इटली में हो चुकी हैं. इटली में मरने वालों का आंकड़ा 4825 पहुंच चुका है.

  • 23:17 ISTPosted by kaushlendra singh

    पाकिस्तान में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 700 के पार

    पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर हुई 730. प्रांत वार देखें तो सिंध में 396, पंजाब में 137, बलूचिस्तान में 104, गिलगिट-बाल्टिस्तान में 56, खैबर पख्तूनख्वा में 27 और इस्लामाबाद में 10 मरीज बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 21 मार्च तक पाकिस्तान में कुल 3 मरीजों की मौत हो चुकी है और 5 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है.

  • 22:18 ISTPosted by kaushlendra singh

    ट्रंप ने इस केमिकल को बताया दवा के इतिहास में गेम चेंजर

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा है कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन और एजिथ्रोमाइसिन को एक साथ लिया गया. यह दवा के इतिहास में सबसे बड़ा गेम चेंजर होने वाला है.

  • 17:13 ISTPosted by kaushlendra singh

    पाकिस्तान ने दो हफ्तों के लिए बंद की हवाई सेवा

    कोरोनो वायरस से पीड़ितों की बढ़ती संख्या के बीच पाकिस्तान ने कम से कम दो सप्ताह के लिए अपने सभी उड़ान संचालन को बंद करने का फैसला किया है.

  • 15:58 ISTPosted by kaushlendra singh

    ईरान में कोरोना वायरस से 123 और लोगों की गई जान

    ईरान ने कोरोना वायरस से 123 और लोगों के मारे जाने की घोषणा की है. इस तरह ईरान में कोरोना की वजह से मारे जाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1556 हो चुकी है. इसके अलावा ईरान में अब तक कुल कोरोना के 20610 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. ये आंकड़े ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को जारी किए हैं.

  • 12:11 ISTPosted by Rachit kumar

    रोम में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए जाएगा विमान

    रोम में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए आज दोपहर 2.20 बजे एयर इंडिया का विशेष विमान उड़ान भरेगा. यह विमान कल सुबह वापस लौटेगा.

  • 11:55 ISTPosted by Rachit kumar

    महामारी के बीच नॉर्थ कोरिया ने किए मिसाइल परीक्षण

    कोरोना महामारी के बीच उत्तर कोरिया ने शनिवार को छोटी दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलों को उत्तर प्योंगन प्रांत से पूर्वी सागर में दागा है. समाचार एजेंसी योनहाप दक्षिण कोरिया के 'ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ' के हवाले से यह जानकारी दी. देश ने ये मिसाइल परीक्षण ऐसे समय में किया है, जब दुनिया कोरोनावायरस महामारी से जूझ रही है.
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने इस महीने की शुरुआत में 'फायरिंग ड्रिल' के हिस्से के रूप में कई मिसाइल दागे थे. अमेरिका और चीन ने उत्तर कोरिया से परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम खत्म कर फिर से वार्ता पर लौटने का आह्वान किया है.

  • 11:53 ISTPosted by Rachit kumar

    उपराष्ट्रपति कार्यालय का एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित

    अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यालय के एक कर्मचारी को कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया है. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के संदर्भ में कोरोना पॉजिटिव का यह पहला ज्ञात मामला है. पेंस की प्रेस सचिव केटी मिलर ने एक बयान में कहा, "आज शाम हमें सूचित किया गया कि उपराष्ट्रपति कार्यालय का एक सदस्य कोरोनोवायरस संक्रमित पाया गया है."

  • 11:50 ISTPosted by Rachit kumar

    कोरोना वायरस से सिंगापुर में दो लोगों की मौत

    सिंगापुर में भी कोरोना वायरस ने कहर दिखाना शुरू कर दिया है. मौत के वायरस से यहां दो लोगों की जान चली गई.मरने वालों में एक महिला भी शामिल है. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है. अब तक सिंगापुर में 385 लोगों को यह वायरस अपनी चपेट में ले चुका है. शुक्रवार को सिंगापुर में कोविड-19 के 40 नए मामले सामने आए, जिसमें से 30 बाहरी लोगों के थे.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay