एडवांस्ड सर्च

देश में कोरोना से बुधवार को 3 लोगों की मौत, 12 हुई मरने वालों की संख्या, 612 केस

aajtak.in मार्च 26, 2020
अपडेटेड 7:15 IST

कोरोना वायरस हर गुजरते दिन के साथ विकराल रूप लेता जा रहा है. पूरे देश में लॉकडाउन होने के बावजूद कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 600 के पार हो चुकी है. जबकि ये वायरस 12 लोगों की जान ले चुका है. अकेले बुधवार को ही कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत हुई. पहली मौत तमिलनाडु, उसके बाद मध्य प्रदेश और फिर गुजरात के अहमदाबाद से एक-एक कोरोना मरीज की मौत की खबर आई.

Check Latest Updates
Advertisement
कोरोना से बुधवार को 3 लोगों की मौत, 12 हुई मरने वालों की संख्या, 612 केसCorona Virus in India Update




हाइलाइट्स

  • देशभर में मरीजों की संख्या हुई 612
  • 12 लोगों की मौत, अब तक 46 ठीक
  • देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन
  • PM ने किया था लॉकडाउन का ऐलान
  • 06:35 ISTPosted by Surendra Verma

    कांग्रेस विधायक पर केस दर्ज

    पुडुडुचेरी में कांग्रेस के एक विधायक जॉन कुमार पर लॉकडाउन पर नियमों के उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज किया गया है. जॉन कुमार पर अपने आवास के निकट 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ में सब्जियों के पैकेट बांटने का आरोप है.

  • 04:55 ISTPosted by Surendra Verma

    गोवा में कोरोना का पहला केस

    गोवा में भी 3 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और इन तीनों ने विदेश यात्रा कर रखी है. गोवा में कोरोना का यह पहला मामला सामने आया है. तीनों संक्रमित पुरुष है और इनकी उम्र 25, 29 और 55 साल की है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के अनुसार, इन लोगों ने स्पेन, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका की यात्रा की और फिर गोवा लौटे. तीनों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया और उनकी हालत स्थिर है.

  • 04:53 ISTPosted by Surendra Verma

    तेलंगाना में 41 पॉजिटिव केस

    तेलंगाना में कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 41 तक पहुंच गई है. बुधवार में राज्य में कोरोना के 2 नए केस सामने आए. सरकार की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, 3 साल का एक बच्चा भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है. इसके अलावा हैदराबाद सिटी की 43 साल की एक महिला भी कोरोना से संक्रमित है. महिला के विदेश यात्रा करने का कोई इतिहास नहीं है, लेकिन बच्चा हाल ही में सऊदी अरब से लौटा है.

  • 01:07 ISTPosted by Surendra Verma

    पुलिस पर हमला करने के आरोप में 2 गिरफ्तार

    केरल के पेराम्वूर में लॉकडाउन के दौरान पुलिस की चेकिंग के वक्त पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में दो बाइक सवार लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह घटना कल हुई थी.

  • 23:35 ISTPosted by Devang Gautam

    टोल प्लाजा पर नहीं लगेगा टोल

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कोरोना वायरस के मद्देनजर देश भर के सभी टोल प्लाजा पर टोल को अस्थायी रूप से निलंबित करने का आदेश दिया है. यह न केवल आपातकालीन सेवाओं में होनी वाली असुविधा को कम करेगा, बल्कि महत्वपूर्ण समय भी बचाएगा.

  • 22:20 ISTPosted by Devang Gautam

    तीन मरीजों का टेस्ट निकला निगेटिव

    पुणे के नायडू हॉस्पिटल में भर्ती तीन मरीजों का टेस्ट फिर से किया गया है. तीनों का ही कोरोना वायरस का सैंपल टेस्ट निगेटिव निकला है. उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

  • 21:37 ISTPosted by Devang Gautam

    J-K में 1750 लोग आइसोलेशन में

    जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने कहा कि करीब 1750 ऐसे लोग जिनकी ट्रैवल हिस्ट्री विदेश की रही है उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है.

  • 20:27 ISTPosted by Devang Gautam

    दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिव केस

    दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.  12 मार्च से लेकर 18 मार्च तक जो भी मरीज इस मोहल्ला क्लीनिक में आए हो उनको आदेश दिया गया है कि वो 15 दिन के लिए खुद को आइसोलेट करें.

  • 19:02 ISTPosted by Devang Gautam

    कश्मीर में कोरोना वायरस के 4 और पॉजिटिव केस

    कश्मीर में कोरोना वायरस के 4 और पॉजिटिव केस सामने आए हैं. घाटी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 11 हो गई है. 

  • 18:24 ISTPosted by Devang Gautam

    कोरोना वायरस से देश में एक और मौत

    कोरोना वायरस से देश में एक और मौत हो गई है. मध्य प्रदेश में पहली मौत हुई है. इंदौर में 60 साल के एक शख्स ने दम तोड़ा है. वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना के 5 नए केस आए हैं. जिसके बाद यहां पर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 35 हो गई है.

  • 17:47 ISTPosted by Devang Gautam

    कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 600 के पार

    कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा जारी है. ये आंकड़ा 600 को पार कर चुका है . देश में कोरोना वायरस के 605 कंफर्म केस हो गए हैं.

  • 15:57 ISTPosted by Devang Gautam

    बिहार में एक और सेंटर में टेस्ट शुरू

    पटना के IGIMS में कोरोना वायरस का टेस्ट शुरू हो गया है. बिहार में यह दूसरा सेंटर है, जहां कोरोना का टेस्ट शुरू हुआ है. इससे पहले केवल राजेन्द्र मेमोरियल रिसर्च ऑफ मेडिकल साइंस यानी RMRI में ये सुविधा उपलब्ध थी. बिहार सरकार के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि जल्दी ही पटना केPMCH और दरभंगा के DMCH में ये सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

  • 15:54 ISTPosted by Devang Gautam

    तमिलनाडु में कोरोना वायरस के तीन और मामले

    तमिलनाडु में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां पर कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 23 हो गई है. वहीं, देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 591 है.

  • 11:23 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    पीलीभीत में एक और पॉजिटिव केस

    उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में कोरोना वायरस का एक और मामला आया है. यह शख्स विदेश नहीं गया था, लेकिन किसी संक्रमित शख्स के संपर्क में आकर संक्रमण का शिकार हुआ है. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 36 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं.

  • 10:58 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    एक परिवार के 5 लोग संक्रमित

    महाराष्ट्र के सांगली में एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं. महाराष्ट्र में केसों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है.

  • 10:37 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    गुजरात में 3 नए मामले

    गुजरात में बुधवार को तीन नए मामले सामने आए हैं. अहमदाबाद में एक महिला, सूरत वड़ोदरा में एक-एक पुरुष पॉजिटिव मिले हैं. गुजरात में कोरोना के मरीजों की संख्या 38 और देश में 569 हो गई है.

  • 10:13 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    राजस्थान के जोधपुर में एक और मामले सामने आया है. देश भर में मरीजों की संख्या 566 हो गई है.

  • 09:59 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    MP में 5 नए केस

    मध्य प्रदेश में कोरोना के पांच नए मामले सामने आए हैं. इंदौर में 4 और उज्जैन में 1 पॉजिटिव केस मिला है. राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 14 हो गई है. देशभर में मरीजों की संख्या बढ़कर 565 हो गई है.

  • 07:38 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    ये सुविधाएं रहेंगी जारी

    बंद के दौरान आवश्यक सेवा को मुक्त रखा गया है यानि सब्जी, राशन, दवा, फल की दुकानें खुली रहेंगी. बैंक, इंश्योरेंस दफ्तर और एटीएम खुले रहेंगे. पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप, गैस रिटेल खुले रहेंगे. अस्पताल, डिस्पेंसरी, क्लीनिक, नर्सिंग होम खुले रहेंगे. प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के दफ्तर खुले रहेंगे. इंटरनेट, ब्रॉडकास्ट और केबल सर्विस जारी रहेगी.

  • 07:37 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    लॉकडाउन के कारण बंद रहेंगे ये

    लॉकडाउन के दौरान सरकारी और निजी दफ्तर बंद रहेंगे. रेल, हवाई और रोडवेज की सेवा नहीं मिलेगी. मॉल, हॉल, जिम, स्पा, स्पोर्ट्स क्लब बंद रहेंगे. सभी रेस्टोरेंट और दुकानें बंद रहेंगी. होटल, मोटल, धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. सभी स्कूल-कॉलेज पर ताला रहेगा. सभी फैक्ट्रियां, वर्कशॉप, गोदाम और साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे.

  • 07:33 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ही पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया है. आज से शुरू हुआ यह लॉकडाउन 21 दिनों यानी 14 अप्रैल तक चलेगा. कोरोना का खतरा बहुत बड़ा है, लिहाजा पीएम मोदी ने साफ शब्दों में इससे होने वाली तबाही और बर्बादी की तरफ लोगों का ध्यान खींचा और चेतावनी दी कि अगर इस बंदी को नहीं माना गया तो बर्बादी तय है.

  • 07:31 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    ये है कोरोना का राज्यवार आंकड़ा

    कोरोना के आंध्र प्रदेश में 7, बिहार में 4, छत्तीसगढ़ में 1, चंडीगढ़ में 6, दिल्ली में 29, गुजरात में 35, हरियाणा में 30, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू-कश्मीर में 7, कर्नाटक में 41, केरल में 105, लद्दाख में 13, मध्य प्रदेश में 9, महाराष्ट्र में 107, मणिपुर में 1, ओडिशा में 2, पुदुचेरी में 1, पंजाब में 29, राजस्थान में 32, तमिलनाडु में 18, तेलंगाना में 39, उत्तर प्रदेश में 35,उत्तराखंड में 5 और पश्चिम बंगाल में 9 केस सामने आए हैं.

  • 07:26 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    तमिलनाडु में एक शख्स ने गंवाई जान

    कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. बुधवार सुबह तमिलनाडु में एक शख्स ने जान गंवा दी. मौत का आंकड़ा बढ़कर 11 हो गया है. मरीजों की संख्या की बात करें तो बुधवार सुबह तक 560 पॉजिटिव केस मिले है. इसमें 46 ठीक हो गए. यानि अभी 504 एक्टिव केस हैं.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay