एडवांस्ड सर्च

देश में कोरोना वायरस के अब तक 499 पॉजिटिव केस

aajtak.in मार्च 24, 2020
अपडेटेड 7:18 IST

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. अब तक 490 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. वहीं, इस महामारी से देश में एक और मौत हो गई है, जिसके बाद अब तक 10 लोगों की जान जा चुकी है. अकेले 24 घंटे में 100 से अधिक नए मरीज सामने आए हैं और 5 मौतें हुई हैं. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए देश के 548 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया जा चुका है.

Check Latest Updates
Advertisement
देश में कोरोना वायरस के अब तक 499 पॉजिटिव केसCoronavirus Lockdown Live Updates


हाइलाइट्स

  • कोरोना से अब तक 10 लोगों की मौत
  • 20 से ज्यादा राज्यों में कोरोना ने पसारे पैर
  • महाराष्ट्र में कोरोना के 97 पॉजिटिव केस
  • केरल में मरीजों की संख्या हुई 95
  • 06:23 ISTPosted by Surendra Verma

    नोएडा में 96 लोगों पर FIR दर्ज

    नोएडा पुलिस ने लॉकडाउन पर क्षेत्रवासियों से अपील की है कि लोग लॉकडाउन का पालन करें. अगर कोई भी शख्स लॉकडाउन के शर्तों का पालन करता हुआ नहीं पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. एफआईआर दर्ज कराए जाने के अलावा दंडात्मक कार्रवाई भी की जा सकती है. नोएडा में लॉकडाउन घोषित किए जाने के बाद धारा 144 और सीआरपीसी के उल्लंघन के आरोप में कुल 96 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है. 1995 व्यक्तियों का चालान और जुर्माना काटा गया. नोएडा के 86 चेकिंग बिंदुओं पर 24 घंटे बैरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है.

  • 04:35 ISTPosted by Surendra Verma

    बाइक पर 2 लोगों को अनुमति नहीं

    लॉकडाउन के प्रति कड़ाई से पालन को लेकर लखनऊ कमिश्नरेट ने कई निर्देश जारी किए हैं. निर्देश में कहा गया है कि अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें. जरूरी सेवाएं देने वाले कर्मियों को पास जारी किए जाएंगे. स्टाफ के ऑफिस पहुंचने के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. काम करने के बाद उसे सीधे घर जाना होगा. इसके अलावा एक मोटरसाइकिल पर 2 लोग नहीं चलेंगे. बाइक पर चलने वाले के पास पूरे पेपर, विभागीय आईडी, ड्युटी पास अपने साथ रखेंगे यदि ये कागजात नहीं पाए गए तो कठोरतम कार्रवाई की जाएगी. आपातकालीन चिकित्सीय सुविधा के लिए निकलने वाले व्यक्ति को मेडिकल कागजात अपने पास रखने होंगे.

  • 04:13 ISTPosted by Surendra Verma

    भोपाल-जबलपुर में आज से कर्फ्यूः सीएम शिवराज

    भोपाल में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज से भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाए जाएंगे. लोगों को राज्य के 36 जिलों में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करना चाहिए. मेरी लोगों से अपील है कि लोग घर पर ही रहें. उन्होंने आगे कहा कि आपातकालीन और जरुरी सेवाएं लोगों के लिए उपलब्ध रहेंगी. 



  • 04:02 ISTPosted by Surendra Verma

    ओडिशा में केस दर्ज

    ओडिशा पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी एसएन परीदा ने बताया कि पुलिस ने कोरोना वायरस के मामले में क्वारनटीन को लेकर तय किए गए निर्देशों के उल्लंघन करने के आरोप में संभलपुर में एक शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया है. यह शख्स हाल ही में उज्बेकिस्तान से लौटा है.

  • 03:57 ISTPosted by Surendra Verma

    कोलकाता में 255 लोग गिरफतार

    कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार के साथ-साथ ज्यादातर राज्य सरकारों ने लॉकडाउन कर रखा है, और कई शहरों में कर्फ्यू भी लगाए गए हैं. लेकिन लोग मान नहीं रहे. नियम तोड़ने के आरोप में कोलकाता में 255 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. कोलकाता पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा ने कहा कि लोगों से अपील है कि सभी लोग घरों में ही रहें और प्रशासन का सहयोग करें.

  • 01:01 ISTPosted by Surendra Verma

    MP में 12,576 यात्रियों की स्क्रीनिंग

    इस बीच विदेश से मध्यप्रदेश कुल 1269 यात्री आए. इनमें से 758 लोगों को घरों में आइसोलेशन में रखा गया है. जबकि 100 संदिग्ध मामले को जांच के लिए भेजा गया है. राज्य में अब तक 6 पॉजिटिव केस आए हैं और 69 केस निगेटिव पाए गए. 31 रिपोर्ट आना बाकी है. अब तक भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, छतरपुर और जबलपुर एयरपोर्ट पर कुल 12,576 यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है.

  • 23:58 ISTPosted by Himanshu Kothari

    उत्तराखंड में इस वक्त तक खुले रहेंगे बैंक और एटीएम

    कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए उत्तराखंड में 24 मार्च को बैंक और सभी एटीएम सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुले रहेंगे.

  • 23:48 ISTPosted by Himanshu Kothari

    मरीजों की संख्या भारत में 499 पहुंची

    अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या भारत में 499 पहुंच चुकी है. इसके साथ ही 10 लोगों की भारत में कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है. वहीं कोरोना वायरस से पीड़ित 44 मरीजों का इलाज भी किया जा चुका है.

  • 22:25 ISTPosted by Himanshu Kothari

    ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेस-वे बंद

    कोरोना वायरस के संकट के कारण ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेस-वे को बंद कर दिया गया है.

  • 21:43 ISTPosted by Himanshu Kothari

    कर्नाटक में 31 मार्च तक लॉकडाउन

    कर्नाटक में 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.

  • 21:35 ISTPosted by Himanshu Kothari

    दिल्ली में जारी होंगे कर्फ्यू पास

    दिल्ली में लॉकडाउन जारी है. इस बीच दिल्ली में कर्फ्यू लगाए जाने की संभावना है. वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि कल दोपहर 12 बजे से कर्फ्यू पास लागू होंगे. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं के लिए कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा. जो लोग नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद, सोनीपत, गुरुग्राम की ओर से किसी जरूरी सेवा या वस्तु के लिए आ-जा रहे हैं, उन्हें दिल्ली पुलिस से कर्फ्यू पास लेना होगा.

  • 21:25 ISTPosted by Himanshu Kothari

    गुजरात में 31 मार्च तक लॉकडाउन

    गुजरात में 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही धारा 144 भी लागू कर दी गई है.

  • 21:24 ISTPosted by Himanshu Kothari

    राजस्थान में प्राइवेट वाहनों को निकलने की इजाजत नहीं

    राजस्थान में कल से सड़कों पर प्राइवेट वाहनों को निकलने की इजाजत नहीं है. केवल आवश्यक और छूट वाली सेवाओं से संबंधित वाहनों को ही अनुमति दी जाएगी. स्टेट हाइवे के टोलों को भी मध्यरात्रि 12 बजे से बंद कर दिया जाएगा.

  • 20:38 ISTPosted by Devang Gautam

    हिमाचल के टांडा मेडिकल कॉलेज में मरीज की मौत

    कोरोना वायरस से हिमाचल प्रदेश में पहली मौत हुई है. अमेरिका से लौटे तिब्बत के एक नागरिक की मौत हुई है. मृतक की उम्र 69 वर्ष थी. तबीयत खराब होने पर उसे कांगड़ा के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था, जहां से उसे टांडा मेडिकल कालेज रेफर किया गया. यहां उसकी मौत हो गई.

  • 20:25 ISTPosted by Devang Gautam

    त्रिपुरा में भी लॉकडाउन

    कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए त्रिपुरा में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. राज्य मंगलवार दोपहर 2 बजे से 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा. 

  • 20:07 ISTPosted by Devang Gautam

    महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 97

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों में तेजी से इजाफा तो हो रहा है. राज्य में अब तक 97 केस सामने आ चुके हैं, वहीं 3 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • 19:52 ISTPosted by Devang Gautam

    तिहाड़ जेल से छोड़े जाएंगे 3 हजार कैदी

    तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने कहा कि अगले 3-4 दिनों में करीब 3 हजार कैदी छोड़े जाएंगे. जिसमें 1500 कैदी ऐसे हैं जिन्हें कोर्ट से अलग-अलग अपराधों में सज़ा हो चुकी है. इन्हें परोल या फरलो पर छोड़ा जा सकता है.

  • 19:28 ISTPosted by Devang Gautam

    वाराणसी के लोगों से बात करेंगे पीएम मोदी

    पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से बात करेंगे. उन्होंने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस को लेकर उपजे हालात पर मैं अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से संवाद करूंगा. 25 मार्च को शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होने वाली इस बातचीत से आप जुड़ सकते हैं. अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल हो तो नरेंद्र मोदी एप के कमेंट सेक्शन में जाकर साझा कर सकते हैं.

  • 19:27 ISTPosted by Devang Gautam

    जबलपुर में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव केस

    जबलपुर में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव केस सामने आया है. यहां पर कोरोना वायरस के 6 मरीज सामने आ चुके हैं. मध्य प्रदेश में मरीजों की संख्या 7 हो गई है.

  • 19:19 ISTPosted by Devang Gautam

    कोरोना पीडितों के इलाज के लिए गंभीर ने दिए 50 लाख

    कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए लोग सामने आ रहे हैं. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने पीड़ितों के लिए 50 लाख रुपये का सहयोग दिया है. उन्होंने सांसद निधि से 50 लाख रुपये राज्य सरकार के अस्पतालों को दिया है.

  • 18:42 ISTPosted by Devang Gautam

    कोरोना वायरस को लेकर एक्शन में सीएम योगी

    कोरोना वायरस को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं. वह ताबड़तोड़ बैठक करेंगे. शाम 6 बजे सीएम योगी पहली बैठक करेंगे. सीएम योगी दूसरी बैठक शाम 6:30 बजे करेंगे. शाम 7 बजे सीएम योगी की तीसरी बैठक होगी. पहली बैठक शुरू हो गई है. कल से दिहाड़ी मजदूरों के खाते में पैसे जाने की शुरुआत होगी.

  • 18:40 ISTPosted by Devang Gautam

    चंडीगढ़ में कर्फ्यू

    चंडीगढ़ में आज आधी रात से कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. प्रशासक की मीटिंग में फैसला लिया गया है.

  • 18:11 ISTPosted by Devang Gautam

    केरल में 31 मार्च तक लॉकडाउन

    केरल में 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. राज्य की सीमा को सील किया जाएगा. राज्य में कोरोना वायरस के 28 नए केस सामने आए हैं. राज्य में अब कोरोना वायरस के 95 मरीज हैं.

  • 17:47 ISTPosted by Devang Gautam

    देहरादून में कोरोना का पॉजिटिव केस

    देहरादून में एक विदेशी में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. विदेशी व्यक्ति की कोरोना पुष्टि देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज में हुई है.

  • 17:45 ISTPosted by Devang Gautam

    नीतीश कुमार ने सहायता पैकेज की घोषणा की

    बिहार में लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सहायता पैकेज की घोषणा की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कोरोना वायरस को लेकर समीक्षा बैठक की. सभी राशन धारी परिवारों को 1 महीने का राशन मुफ्त में दिया जाएगा. सभी प्रकार के पेंशनधारियों को अगले 3 महीने की पेंशन अग्रिम तौर पर तत्काल दी जाएगी. सभी चिकित्सकों और स्वास्थ्य र्मियों को 1 महीने के मूल वेतन के समतुल्य प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

  • 17:41 ISTPosted by Devang Gautam

    लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

    गाजियाबाद में लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों के खिलाफ प्रशासन और पुलिस सख्त है. धारा 144 के उल्लंघन करने के कारण तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. प्रशासन और पुलिस ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है. पुलिस ने अब तक 55 से ज्यादा FIR दर्ज की है.

  • 17:34 ISTPosted by Devang Gautam

    असम में भी लॉकडाइन

    असम सरकार ने भी लॉकडाउन का फैसला लिया है. मंगलवार शाम 6 बजे से 31 मार्च राज्य लॉकडाउन रहेगा. सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की.

  • 17:31 ISTPosted by Devang Gautam

    महाराष्ट्र में कर्फ्यू लागू

    महाराष्ट्र में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. राज्य और साथ ही जिला सीमाओं को सील कर दिया गया. लगभग सभी धार्मिक स्थल बंद हो गए हैं.

  • 17:28 ISTPosted by Devang Gautam

    हरियाणा में कल से लॉकडाउन: सीएम मनोहर लाल खट्टर

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि रविवार को हमने 7 जिलों को लॉकडाउन किया था, आज हमने 15 और जिलों को लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. 15 जिले मंगलवार से लॉकडाउन रहेंगे. इसके साथ ही कल से पूरा हरियाणा लॉकडाउन रहेगा. बता दें कि हरियाणा में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसों की तादाद 14 है.

  • 17:24 ISTPosted by Devang Gautam

    केरल में होगी 300 डॉक्टरों की नियुक्ति

    केरल में 24 घंटे के अंदर 300 डॉक्टरों और 400 स्वास्थ्य निरीक्षकों की नियुक्ति होगी. नई नियुक्तियां पीएससी उम्मीदवारों की मौजूदा सूची से की जाएंगी.

  • 17:23 ISTPosted by Devang Gautam

    मणिपुर में भी लॉकडाउन

    मणिपुर में भी पूरी तरह से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. उधर, उबर का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण अगली सूचना तक दिल्ली सहित 27 शहरों में कुछ या सभी सवारी सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी.

  • 16:57 ISTPosted by Devang Gautam

    गाजियाबाद में एक और पॉजिटिव केस

    गाजियाबाद में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव केस सामने आया है. फ्रांस से लौट डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. वह 3 दिन पहले ही फ्रांस से लौटे थे. मरीज को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनका सैंपल तीन दिन पहले लिया गया था.  

  • 16:24 ISTPosted by Devang Gautam

    कोरोना वायरस से एक और मौत

    कोरोना वायरस से देश में एक और मौत हो गई है. 55 साल के एक शख्स की पश्चिम बंगाल में मौत हुई है. मरीज को पिछले हफ्ते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह इटली से लौटा था. इस जानलेवा बीमारी से देश में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • 16:20 ISTPosted by Devang Gautam

    बेंगलुरु में शराब की दुकानें 31 मार्च तक बंद

    कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में शराब की दुकानें बंद करने का फैसला लिया गया है. बेंगलुरु में सभी प्रकार की शराब की दुकानें 31 मार्च की मध्यरात्रि तक बंद रहेंगी.

  • 15:56 ISTPosted by Devang Gautam

    सभी अधिकारियों को ऑफिस आने की जरूरत नहीं: ED

    प्रवर्तन निदेशालय ने अपने अधिकारियों से फोन पर उपलब्ध रहने को कहा है. सभी अधिकारियों को ऑफिस आने की जरूरत नहीं है. ईडी इसे लेकर शाम को आदेश भी जारी कर सकती है.CBI ने पहले ही अपनी सभी शाखाओं को 4 अप्रैल तक सभी गैर-जरूरी पूछताछ को स्थगित करने के लिए कहा है.

  • 15:47 ISTPosted by Devang Gautam

    कोरोना से लड़ाई में लोग सरकार का सहयोग करें: वेंकैया नायडू

    उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में केंद्र व राज्य सरकारें जी-जान से प्रयास कर रहीं हैं. आवागमन पर कई प्रतिबंध लगाये गये हैं, जिनसे लोगों को कुछ असुविधा हो रही होगी. पर याद रखना कठिन परिस्थितियों में कठिन निर्णय लेने ही पड़ते हैं. सरकार का सहयोग करें.

  • 15:40 ISTPosted by Devang Gautam

    श्रम मंत्रालय का संस्थानों को निर्देश

    श्रम और रोजगार मंत्रालय ने सार्वजनिक और निजी संस्थानों के लिए निर्देश जारी किया. मंत्रालय ने संस्थानों से कर्मचारियों का वेतन नहीं काटने का निर्देश दिया है.

  • 13:33 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    पूरे पंजाब में कर्फ्यू

    कोरोना वायरस के बाद उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली समेत 10 से अधिक राज्यों के कई शहरों को लॉकडाउन किया गया है. इसके बावजूद कई लोग सड़कों पर निकल रहे हैं और लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं. इस पर पंजाब ने सख्त कार्रवाई की है. पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार ने पूरे पंजाब में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

  • 12:44 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    ये हैं कोरोना वायरस के लक्षण

    भारत में कोरोना वायरस का मामला 428 तक पहुंच चुका है. कोरोना वायरस के लक्षण आम सर्दी जुकाम की ही तरह हैं. खांसी, बुखार और सांस लेने में दिक्कत इसके आम लक्षण हैं.

    पढ़िए- शरीर में इस तरह धीरे-धीरे उभरते हैं कोरोना वायरस के लक्षण

  • 12:29 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    हिमाचल में भी लॉकडाउन

    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लॉकडाउन का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण अगले आदेश तक प्रदेश में लॉकडाउन जारी रहेगा.

  • 12:27 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    पीलीभीत में एक और मामला

    पीलीभीत में 45 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है. कुछ दिन पहले ही महिला मक्का से उमरा कर आई थी. रिपोर्ट आने के बाद महिला को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. साथ ही उसके साथ लौटे 36 लोगों को भी क्वारनटीन किया गया है.

  • 11:15 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    ग्रेटर नोएडा में सोसायटी सील

    ग्रेटर नोएडा में कोरोना के दो और केस सामने आने के बाद एक सोसायटी को सील कर दिया गया है. डीएम बीएन सिंह ने कहा कि सोसायटी 25 मार्च सुबह तक सील रहेगी.

  • 11:12 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    केंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी

    कई जगहों पर लॉकडाउन के उल्लंघन की खबरें आ रही हैं. केंद्र सरकार ने सोमवार को राज्यों को खत लिखकर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की अपील की है. केंद्र सरकार ने कहा कि जिन राज्यों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है, वह सख्ती से पालन कराएं. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

  • 11:08 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    जान के साथ न खेलें: CM उद्धव

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से धारा 144 का पालन करने की अपील की. उन्होंने कहा कि कृपया कोरोना के खिलाफ गंभीरता से लड़ें. अपने और दूसरे के जीवन के साथ न खेलें. भले ही धारा 144 लागू हो, आवश्यक सेवाएं काम कर रही हैं. अपने वाहनों को न लाएं और सड़कों पर भीड़ न लगाएं. यह अपील सड़कों पर जाम लगने के बाद जारी की गई है.

  • 11:05 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    सीएम योगी ने की अपील

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से लॉकडाउन के पालन की अपील की है. सीएम योगी ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'आप सब से पुनः अपील है कि लॉकडाउन को गंभीरता से लें, घर के अंदर रहें, अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं. सभी से अनुरोध है कि निर्देशों, नियमों और कानूनों का पालन करें और इस महामारी के विरुद्ध लड़ाई में सरकार के साथ मिल कर काम करें. सतर्क रहें, जागरूक रहें.'

  • 10:29 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    मरीजों की संख्या हुई 427

    देशभर में मरीजों की संख्या 427 हो गई है, इसमें 8 लोगों की मौत और 30 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

  • 10:00 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    एक और कोरोना मरीज की मौत

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से तीसरी मौत हुई है. मरने वाला फिलीपिंस का रहने वाला है और उसकी मौत रविवार को हुई थी.  हालांकि, वह पहले कोरोना पॉजिटिव था, लेकिन बाद में निगेटिव हो गया था. इसके बाद उसे मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल से प्राइवेट हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था. डॉक्टरों का कहना है कि गुर्दा फेल हो जाने और सांस लेने में दिक्कत के कारण उसकी मौत हुई है.

  • 09:41 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लगा जाम

    दिल्ली में लॉकडाउन का असर दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर देखने को मिल रहा है. डीएनडी फ्लाईओवर पर एक किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है. पुलिस लोगों का आई कार्ड देखने के बाद ही उनको एंट्री दे रही है. लोग परेशान हैं.

  • 08:53 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    महाराष्ट्र में 15 नए केस, मरीजों की संख्या 415

    महाराष्ट्र में 15 नए केस आए हैं. इसमें 14 मुंबई और एक पुणे में केस सामने आया है. अकेले महाराष्ट्र में अब तक 89 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं. पूरे देश में मरीजों का आंकड़ा अब 415 हो गया है.

  • 08:49 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    पटना एम्स का ओपीडी बंद

    कोरोना वायरस के कारण बिहार की राजधानी पटना के एम्स का ओपीडी आज से अनिश्चितकालीन के लिए बंद कर दिया गया है. एम्स प्रशासन ने फैसला किया है कि अब सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही जारी रहेंगी.

  • 08:46 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    मरीजों की संख्या हुई 398

    कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 398 हो गई है. इसमें 30 लोग ठीक हो चुके हैं और 7 लोगों की मौत हो गई है.

  • 08:30 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    CM केजरीवाल ने की अपील

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन के दौरान लोगों से सहयोग की अपील की है. उन्होंने कहा कि हम कोरोना को मिलकर हराएंगे.

  • 07:24 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    मेट्रो-रेलवे-बस स्टेशन बंद, सड़कों पर सन्नाटा

    कोरोना के कहर की वजह से देश के ज्यादातर राज्यों को लॉकडाउन कर दिया गया है. दिल्ली में लॉकडाउन का असर सुबह से दिखने लगा. मेट्रो स्टेशन बंद हैं. सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. जगह-जगह पुलिस बैरिकेड लगे हैं और हर आने-जाने से पूछताछ हो रही है. दिल्ली के सातों जिलों में 31 मार्च तक लॉकडाउन जारी रहेगा.

  • 07:22 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    रविवार को तीन मौतें

    रविवार को गुजरात के सूरत में 67 साल के मरीज की सांसें कोरोना की छीन ली. मुंबई में 63 साल के बुजुर्ग के लिए कोरोना काल बन गया. सबसे चौंकाना वाला मामला पटना से आया, जहां 38 साल के मरीज की जान चली गई. मृतक सऊदी अरब में ट्रक चलाता था, वो मुंगरे जिले का रहने वाला था. कोरोना से अब तक जिन 6 लोगों की जान गई है. उनक सब की उम्र 60 के पार थी, लेकिन पटना में 38 साल के मरीज की मौत ने चिंता बढ़ा दी है.

  • 07:20 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    35 हजार लोगों पर नजर

    कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली में ऐसे 35 हजार लोगों की पहचान की गई है, जो 1 मार्च को 2020 के बाद विदेश लौटे हैं और दिल्ली में रह रहे हैं. इन सबका 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रहना सुनिश्चित किया जाएगा. इन लोगों के संपर्क में भी जो लोग आए, उन्हें भी 14 दिन तक घर में रहना होगा.

  • 07:15 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    ये हैं राज्यवार आंकड़े

    देश में कोरोना मरीजों की संख्या 400 के करीब पहुंच गई है, जिसमें से 354 केस एक्टिव हैं. 28 मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना की चपेट में आकर 7 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. आंध्र प्रदेश में 1, बिहार में 3, छत्तीसगढ़ में एक, चंडीगढ़ में 6, दिल्ली में 26, गुजरात में 18, हरियाणा में 23, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू-कश्मीर में 4, कर्नाटक में 26, केरल में 67, लद्दाख में 13, मध्य प्रदेश में 6, महाराष्ट्र में 74, ओडिशा में 2, पुदुचेरी में 1, पंजाब में 13, राजस्थान में 25, तमिलनाडु में 7, तेलंगाना में 27, उत्तर प्रदेश में 29, उत्तराखंड में 4 और पश्चिम बंगाल में 7 केस सामने आए हैं.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay