एडवांस्ड सर्च

झारखंड में Lockdown 4.0 में खुलेंगे रिटेल आउटलेट, शर्तें लागू

aajtak.in मई 19, 2020
अपडेटेड 7:28 IST

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 96 हजार को पार कर गया है. इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आकर अब तक 3 हजार 49 लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि 36 हजार 824 लोग ठीक हो चुके हैं. अभी देश में 56 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं. इस बीच देश में लॉकडाउन 4 लागू हो गया है. मोदी सरकार ने राज्यों को ज्यादा अधिकार दिया है. कोरोना और लॉकडाउन से जुड़ी अपडेट के लिए पेज को रिफ्रेश करते रहिए.

Check Latest Updates
Advertisement
झारखंड में Lockdown 4.0 में खुलेंगे रिटेल आउटलेट, शर्तें लागूCoronanavirus Latest News Updates

हाइलाइट्स

  • देशभर में मरीजों का आंकड़ा 96 हजार 169
  • महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के केस
  • 31 मई तक लागू हुआ लॉकडाउन 4.0
  • अब 5 जोन में बांटे जाएंगे प्रभावित इलाके
  • 06:25 ISTPosted by Himanshu Kothari

    इंदौर में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 103 पहुंचा

    मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 103 पहुंच चुका है. इसके अलावा इंदौर में अब तक 2637 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.

  • 02:28 ISTPosted by Himanshu Kothari

    दिल्ली में फर्मों का समय निर्धारित

    दिल्ली में A से L तक के अक्षरों से शुरू होने वाली फर्में सुबह 7.30 से शाम 5.30 बजे तक खुलेंगी. वहीं M से Z तक के अक्षरों से शुरू होने वाली फर्में सुबह 8.30 से शाम 6.30 बजे तक खुलेंगी.

  • 21:42 ISTPosted by Varun Shailesh

    झारखंड में लॉकडाउन 4.0 के लिए दिशानिर्देश जारी

    झारखंडे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आप सभी से आग्रह है कि सरकारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करें. फिर दोहराना चाहूंगा कि आपस में दूरी रखें पर दिलों को जोड़े रखें. इससे पहले हुई बैठक में लॉकडाउन 4 में राज्य के अंदर कई चीजों पर रियायत देने का फैसला किया गया. कंटेनमेंट जोन के बाहर इंडस्ट्रीयल एरिया में औद्योगिक गतिविधियों की छूट दी गयी है. साथ ही निर्माण कार्य, गोदाम, हार्डवेयर, निर्माण कार्य से जुड़े दुकान, किताब दुकान, स्टेशनरी दुकान और टेलीकॉम कंपनियों से जुड़े रीटेल आउटलेट खुले सकेंगे.

  • 21:03 ISTPosted by Varun Shailesh

    मध्य प्रदेश में जारी की गई गाइडलाइन

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार शाम को कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन-4 अलग ढंग एवं अलग स्वरूप में होगा. मध्य प्रदेश की जनता, सभी वर्ग, जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट समूहों से प्राप्त सुझावों के अनुसार लॉकडाउन 4 के लिए निर्णय लिया गया है. प्रदेश में लॉकडाउन-4 के अंतर्गत सभी जिलों को दो जोन रैड और ग्रीन में बांटा गया है. सभी संक्रमित क्षेत्रों में विशेष प्रतिबंध जारी रहेंगे.

  • 18:32 ISTPosted by Varun Shailesh

    केजरीवाल ने दिल्ली के लिए जारी की गाइडलाइंस

    लॉकडाउन 4.0 को लेकर दिल्ली सरकार ने गाइडलाइंस जारी कर दी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लॉकडाउन का इस्तेमाल तैयारी के लिए किया. अब लॉकडाउन के दिशा में आगे बढ़ना है. हमें कोरोना के साथ जीने की आदत डालनी होगी.सीएम केजरीवाल ने कहा कि मेट्रो, स्कूल, कॉलेज, शॉपिंग मॉल, स्विमिंग पूल, पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेम्बली हाल बंद रहेंगे. किसी भी तरह की बड़ी जुटान की अनुमति नहीं होगी. धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि सलून, स्पा बंद रहेंगे.

  • 15:02 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    उत्तराखंड में एक और केस

    उत्तराखंड में कोरोना का एक और मामला सामने आया है. राज्य में कुल मरीजों की संख्या 93 हो गई है, जिसमें 40 एक्टिव केस है.

  • 14:52 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    राजस्थान में 33 नए मामले

    राजस्थान में कोरोना के 33 और मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से दोपहर 2 बजे जारी बुलिटेन के मुताबिक, बाड़मेर में 10, भरतपुर में 6, बीकानेर में 2, चित्तौड़गढ़ में एक, दौसा में 2, धौलपुर में 3, जयपुर में एक, झुंझुनु में एक, पाली में 4 और सीकर में 3 मामले सामने आए हैं. अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 5375 हो गई है और 133 लोग जान गंवा चुके हैं.

  • 14:29 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    पुदुचेरी में कल से खुलेंगी शराब की दुकानें

    पुदुचेरी में कल से शराब की दुकानें खुल जाएंगी. सरकार की ओर से तय किया गया है कि सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक शराब की दुकानें खुलेंगी.

  • 14:27 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    बिहार में 37 नए मामले

    बिहार में कोरोना के 37 नए मामले सामने आए हैं. अब राज्य में कुल मरीजों की संख्या 1363 हो गई है.

  • 14:20 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    कृषि भवन स्थित पशुपालन विभाग सील

    दिल्ली में कृषि भवन स्थित पशुपालन विभाग के दफ्तर को सील कर दिया गया है. दरअसल, 17 मई को विभाग के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद अगले 48 घंटे तक के लिए दफ्तर को सील कर दिया गया और सैनिटाइज किया जा रहा है.

  • 13:18 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    CISF के और दो जवान संक्रमित

    पिछले 24 घंटे में सीआईएसफ के 2 जवानों में कोरोना की पुष्टि हुई है. सीआईएसफ की रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक कुल 114 जवान कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं.

  • 13:17 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    अनंतनाग में 19 पुलिसकर्मी पॉजिटिव

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में 19 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दरअसल, 103 पुलिसकर्मियों का टेस्ट किया गया था, जिसमें 19 का रिजल्ट पॉजिटिव आया है. अनंतनाग के जिला पुलिस लाइन को सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाया गया है.

  • 11:34 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    ओप्पो कंपनी के 6 कर्मचारी संक्रमित

    ग्रेटर नोएडा में स्थित ओप्पो मोबाइल कंपनी के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके बाद फैक्ट्री को बंद कर दिया गया है. फैक्ट्री में दोबारा प्रोडक्शन की शुरुआत 8 मई से हुई थी. अब कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्मचारियों के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है.

  • 11:15 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    दिल्ली में 10 हजार से अधिक केस

    दिल्ली में 17 मई रात 12 बजे तक 299 नए मामले सामने आए हैं. अब दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 10 हजार को पार कर गई है. राहत की बात है कि पिछले 24 घंटे में कोई मौत नहीं हुई है. अबतक कुल 160 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 283 लोग ठीक हुए हैं. अब तक कुल 4485 लोग ठीक हो चुके हैं.

  • 10:14 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    जम्मू-कश्मीर में 5 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

    जम्मू-कश्मीर में पांच और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसमें तीन एसएमएचएस, एक एसकेआईएमएस बेमिना और एक डेंटल कॉलेज के डॉक्टर हैं. अब तक राज्य में 13 डॉक्टर और 5 नर्स कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. अब राज्य में कुल कंफर्म केस की संख्या 1188 हो गई है.

  • 10:11 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    राजस्थान में 140 नए मामले

    राजस्थान में कोरोना के 140 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, जयपुर में 21, कोटा में 2, डुंगरपुर में 64, दौसा में 3, नागौर में 2, बीकानेर में 4, सीकर में एक, बंसवाड़ा में 4, भीलवाड़ा में 22, उदयपुर में 15 और राजसमंद में 2 केस सामने आए हैं. अब कुल कंफर्म केस की संख्या 5 हजार 342 हो गई है.

  • 09:30 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    24 घंटे में करीब 5 हजार नए केस

    देश में कोरोना के मामले 96 हजार के पार पहुंच गए हैं. 24 घंटे में कोरोना के 5 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी अपडेट के मुताबिक, अब देश में कुल कंफर्म केस की संख्या 96 हजार 169 है. इसमें से 3 हजार 49 लोगों की मौत हो चुकी है और 36 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं.

  • 08:17 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    नए नियम के साथ लॉकडाउन-4 लागू

    नए नियमों के साथ आज से लॉकडाउन-4 लागू हो गया है. मोटे तौर पर इसमें वही पाबंदियां हैं जो पहले, दूसरे और तीसरे लॉकडाउन में थीं, लेकिन दुकानों को लेकर रियायत दी गई है. राज्यों को अधिकार दिया गया है कि वो कंटेनमेंट जोन के बाहर ये तय कर सकते हैं कि कौन सी दुकानें खुलेंगी और कौन सी बंद रहेंगी.

  • 07:56 ISTPosted by Vishal Kasaudhan

    दिल्ली में 9755 कंफर्म केस

    दिल्ली में कोरोना संक्रमण फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 9755 हो गया है और अबतक 148 लोगों ने दम तोड़ा है. हालांकि अच्छी बात ये है कि कोरोना से लोग ठीक भी हो रहे हैं. सीआरपीएफ के 31 बटालियन में 137 जवानों को कोरोना संक्रमण हुआ था और बेहतरीन बात ये है कि इनमें से 101 जवान ठीक हो गए हैं.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay