एडवांस्ड सर्च

बिहारः बाढ़ पर CM नीतीश कुमार से बोले PM मोदी-केंद्र हर संभव मदद को तैयार

सुजीत झा, पटना सितंबर 30, 2019
अपडेटेड 22:39 IST

उत्तर प्रदेश और बिहार में मौसम कहर बरपा रहा है. सितंबर के आखिर में आसमान से आफत कुछ इस तरह बरसी है कि जगह-जगह पानी-पानी हो गया. सड़कें तो मानो नहर बन गई हो लोगों को शहर में भी नाव पर घूमना पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश-बिहार में बाढ़ के कारण 100 लोगों से अधिक की मौत हो गई है. 

Check Latest Updates
Advertisement
बिहारः बाढ़ पर CM नीतीश कुमार से बोले PM मोदी-केंद्र हर संभव मदद को तैयारpatna flood updates

हाइलाइट्स

  • उत्तर प्रदेश-बिहार में मौसम का कहर
  • बाढ़ की वजह से दोनों राज्यों में हाहाकार
  • अभी तक 100 से अधिक लोगों की गई जान
  • 22:37 ISTPosted by Varun Shailesh

    PM मोदी-केंद्र हर संभव मदद को तैयार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की और राज्य में भारी से उपजी बाढ़ की हालत जानी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, बिहार के सीएम नीतीश कुमार से राज्य में बाढ़ के हालात पर बात की. प्रभावित इलाकों में एजेंसियां स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर मदद मुहैया कराने का काम कर रही हैं. जो भी जरूरत होगी केंद्र हर संभव मदद मुहैया कराने को तैयार है.

  • 19:57 ISTPosted by Varun Shailesh

    पटना में थमी 'आफत' की बारिश, बांटे फूड पैकेट

    बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई इलाके जलमग्न हैं. हालांकि राहत की बात है कि सोमवार को बारिश नहीं हुई है. इस बीच पहले की बारिश के कारण जलमग्न इलाकों में राहत और बचाव कार्य तेज हो गए हैं. राहत और बचाव में मदद के लिए केंद्र सरकार ने वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराए हैं, जिससे पानी से घिरे लोगों के लिए खाने के पैकेट गिराए जा रहे हैं. इसके बावजूद अनेक प्रभावित इलाकों में पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं है. इससे प्रभावित लोगों में नाराजगी है. तीन दिनों से अपने निजी आवास में 'कैद' राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित उनके परिवार के सदस्यों को भी जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की मदद से निकाला गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया, जबकि पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पानी में घुसकर लोगों की मदद की और राहत सामग्री बांटी.

  • 17:05 ISTPosted by Varun Shailesh

    रेस्क्यू किया गया सुशील मोदी का परिवार

  • 17:03 ISTPosted by Varun Shailesh

    बिहार में डबल इंजन की सरकार फेल-शक्ति सिंह गोहिल

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने बिहार बाढ़ को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पटना को स्मार्ट सिटी बनाएंगे. पटना को सिंगापुर बनाएंगे. पटना में नमामि गंगे योजना में घोटाला हुआ है, इसलिए शहर से स्वाभाविक तरीके से शहर से निकलने वाला पानी का रास्ता बाधित हो गया है. गठबंधन की दोनों पार्टियां जदयू और बीजेपी लोगों को मूर्ख बना रही हैं. यह डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी का असली रंग जितना जल्दी पहचान लेंगे उतना ही अच्छा रहेगा.

  • 14:17 ISTPosted by Mohit Grover

  • 14:01 ISTPosted by Mohit Grover

    तेजस्वी यादव ने भी साधा निशाना...

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बिहार में जो आपदा आई है, उससे देश सकते में है. ये कोई प्राकृतिक आपदा नहीं है बल्कि नीतीश सरकार की वजह से हुआ है.


  • 13:59 ISTPosted by Mohit Grover

    बिहार सरकार में मंत्री प्रेम कुमार के घर में भी पानी घुस गया है.

  • 13:58 ISTPosted by Mohit Grover

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ पर एक बार फिर बड़ी बैठक बुलाई है. नीतीश कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.




  • 13:57 ISTPosted by Mohit Grover

    अश्विनी चौबे ने बाढ़ का दिया ये तर्क


    केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार की बाढ़ पर कहा कि यहां हालात बहुत खराब हैं, कई इलाके डूबे हुए हैं लेकिन सरकार लगातार प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि अभी हथिया नक्षत्र है इस वजह से ऐसे हालात बने हैं, विपक्ष हमसे क्या कहेगा, विपक्ष के चलते ही अभी तक हम बिहार को सुधार नहीं पाए हैं.

  • 13:54 ISTPosted by Mohit Grover

    राहुल गांधी ने भी किया ट्वीट

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बिहार की बाढ़ पर ट्वीट किया है. राहुल ने लिखा कि बिहार में बाढ़ से से हालात बेकाबू हो गए हैं और कई लोगों की मौत के समाचार हैं. जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे प्रभावित लोगों के राहत और बचाव कार्य में तत्काल जुट जाएं.

  • 13:54 ISTPosted by Mohit Grover

    डिप्टी सीएम के घर में घुसा पानी

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और उनका परिवार पिछले तीन दिनों से घर में फंसे रहे. उनके घर में पानी भर गया है, वहां ना बिजली है और ना पीने को पानी था. सोमवार को उन्हें बाहर निकाला गया है.

  • 12:48 ISTPosted by Devang Gautam

    24 घंटे में थम जाएगी बारिश

    बाढ़ से जूझ रहे बिहार के लिए राहत की खबर आई है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में बारिश थम जाएगी. सिर्फ पूर्वोत्तर बिहार के कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. राज्य के बाकी इलाकों में बारिश थम जाएगी.

  • 09:44 ISTPosted by Mohit Grover

    26 हजार लोगों को किया गया सुरक्षित

    पटना में बाढ़ के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है. इस बीच प्रशासन लगातार लोगों को रेसक्यू करने में जुटा हुआ है. शहर में कुल 36 बोट, 75 ट्रैक्टर बचाव कार्यों में लगे हुए हैं, अभी तक 26 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

  • 09:17 ISTPosted by Mohit Grover

    बिहार में मरने वालों की संख्या 29

    बिहार में अभी तक बाढ़-बारिश की वजह से मरने वालों की संख्या 29 पहुंच गई है. राज्य के आपदा प्रबंधन की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है.

     

  • 08:26 ISTPosted by Mohit Grover

    बिहार ने केंद्र से मांगे हेलिकॉप्टर...

    बिहार में बाढ़ का कहर जारी है, इस बीच राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से दो हेलिकॉप्टरों की मांग की है. पटना में जलजमाव से प्रभावित लोगों की मदद के लिए बिहार सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से दो हेलिकॉप्टरों की मांग की है, इसके अलावा कोल इंडिया से जल जमाव को निकालने के लिए पंप की मांग की गई है.

  • 07:45 ISTPosted by Mohit Grover

    बिहार के साथ यूपी का भी बुरा हाल

    बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश का भी बुरा हाल है, यहां पर बरसाती बाढ़ के कारण 100 से अधिक लोगों की जान चली गई है. अस्पताल, घर हर जगह घुटनों तक पानी भरा है. यूपी के कई हिस्सों में बाढ़ के कारण कई लोगों की मौत पिछले तीन दिनों में ही हुई है. बाढ़ प्रभावित जिलों में गाजीपुर, चंदौली, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मिर्जापुर, जौनपुर, बलिया, फतेहपुर, अयोध्या और रायबरेली जैसे शहर हैं.

  • 07:45 ISTPosted by Mohit Grover

    14 जिलों में येलो अलर्ट

    बिहार में आज भी बारिश का अलर्ट है, मौसम विभाग ने बिहार के 14 जिलों में आज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. जिन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया, उनमें सुपौल, अररिया, किशनगंज, बांका, समस्तीपुर, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, दरभंगा, भागलपुर, खगड़िया, कटिहार, वैशाली और मुंगेर शामिल है. जबकि पटना, गोपालगंज, शेखपुरा, चंपारण, सीवान समेत बिहार के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.पटना में मंगलवार तक सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है, साथ ही 12 ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं. सिर्फ आम आदमी नहीं बल्कि नेताओं के घर भी इन दिनों किसी टापू की तरह लग रहे हैं, फिर चाहे उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी हो, राजीव प्रताप रूडी या फिर नंद किशोर यादव का घर हो.

  • 07:45 ISTPosted by Mohit Grover

    बिहार में बारिश का कहर

    बिहार में बारिश की वजह से मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है और इसका सबसे ज्यादा असर राजधानी पटना में करना पड़ रहा है. पटना से सामने आ रही तस्वीरें सरकार के सुशासन पर कई तरह के सवाल खड़े कर रही है तो राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसे सिर्फ प्राकृतिक आपदा बता रहे हैं. पटना के कई इलाकों में तो 8 फीट तक पानी भर गया है, जिससे लोगों का जीना दूभर हो गया है.

  • 07:44 ISTPosted by Mohit Grover

    UP-बिहार में बाढ़ विकराल

    उत्तर प्रदेश और बिहार में मौसम कहर बरपा रहा है. सितंबर के आखिर में आसमान से आफत कुछ इस तरह बरसी है कि जगह-जगह पानी-पानी हो गया. सड़कें तो मानो नहर बन गई हो लोगों को शहर में भी नाव पर घूमना पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश-बिहार में बाढ़ के कारण 100 लोगों से अधिक की मौत हो गई है. बिहार में अभी तक 23 तो वहीं उत्तर प्रदेश में 107 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay