एडवांस्ड सर्च

पीएम मोदी से मिले राज्यपाल, बंगाल के हालात बताए

मनोज्ञा लोइवाल [Edited By: मोहित ग्रोवर] जून 13, 2019
अपडेटेड 18:32 IST

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद भी पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. उत्तर 24 परगना जिले में कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगबबूला है. आज बीजेपी पूरे बंगाल में काला दिवस मना रही है और जगह-जगह प्रदर्शन कर रही है. इस बीच बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मिलने राजधानी दिल्ली पहुंचे हैं. बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने राष्ट्रपति शासन की मांग की आवाज भी उठा दी है.

Check Latest Updates
Advertisement
पीएम से मिले राज्यपाल, हालात की जानकारी दी

हाइलाइट्स

  • लोकसभा चुनाव के बाद भी बंगाल में जारी है बवाल
  • बसिरहाट में हिंसा के बाद कार्यकर्ताओं की हत्या
  • भारतीय जनता पार्टी मना रही है काला दिवस
  • गृह मंत्रालय की ओर से जारी की गई है एडवाइज़री
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रिपोर्ट सौंपने दिल्ली पहुंचे राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी
  • 17:56 ISTPosted by Varun Shailesh

    राष्ट्रपति शासन पर चर्चा नहीं

    पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हो रही हिंसा के बीच राज्य के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी सोमवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले. राज्यपाल ने पहले प्रधानमंत्री से मुलाकात की और इसे 'शिष्टाचार भेंट' बताया. इसके बाद उन्होंने गृह मंत्री शाह से नार्थ ब्लॉक में 20 मिनट तक बातचीत की. इस दौरान राज्यपाल ने राज्य के हालात की जानकारी दी. हालांकि राज्य में राष्ट्रपति शासन को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई.

  • 12:51 ISTPosted by Mohit Grover

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद अब बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी गृह मंत्रालय पहुंचे हैं. वह यहां पर गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं.

  • 12:32 ISTPosted by Mohit Grover

    बंगाल में बिगड़ते हालात के बीच BJP की मांग- लगे राष्ट्रपति शासन

    बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि अगर बंगाल में ऐसे ही हालात रहे तो केंद्र को हस्तक्षेप करना पड़ सकता है, इसलिए हम धारा 356 की मांग करते हैं.

  • 11:42 ISTPosted by Mohit Grover

    PM मोदी से मिलने पहुंचे राज्यपाल

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे हैं.

  • 11:39 ISTPosted by Mohit Grover

    दिल्ली पहुंचे बंगाल के राज्यपाल

    पश्चिम बंगाल के गवर्नर केसरीनाथ त्रिपाठी दिल्ली पहुंच गए हैं. वह यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. उनका कहना है कि ये एक शिष्टाचार भेंट होगी, जिसमें वह पूरे हालात के बारे में बताएंगे. अगर इस दौरान कानून व्यवस्था का जिक्र आएगा तो जरूर वह इस बारे में जानकारी देंगे. प्रधानमंत्री के अलावा वह गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे.

  • 11:37 ISTPosted by Mohit Grover

    बंगाल में जारी है बीजेपी का प्रदर्शन

    बंगाल के अलग-अलग इलाकों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. बीजेपी आज राज्य में ब्लैड डे मना रही है.




  • 10:40 ISTPosted by Mohit Grover

    गृह मंत्रालय में बड़ी बैठक

    गृह मंत्री अमित शाह इस वक्त गृह मंत्रालय में बड़ी बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर समेत अन्य राज्यों की सुरक्षा पर चर्चा हो रही है. सूत्रों की मानें तो बंगाल में लगातार हो रही हिंसा पर भी इस बैठक में चर्चा हो रही है. बैठक में अमित शाह के अलावा अजीत डोभाल, IB सचिव समेत अन्य भी शामिल हैं.

  • 08:53 ISTPosted by Mohit Grover

    BJP मना रही है काला दिवस

    बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य के हालात की तुलना कश्मीर से की है.




  • 07:54 ISTPosted by Mohit Grover




  • 07:53 ISTPosted by Mohit Grover

    लोकसभा चुनाव से जारी है हिंसा


    बता दें कि बंगाल में काफी लंबे समय से हिंसा जारी है. पहले पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा हुई जिसमें कई कार्यकर्ताओं की हत्या हुई और उसके बाद लोकसभा चुनाव में भी ऐसा ही हुआ. लोकसभा चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ पर हमला हुआ, कार्यकर्ताओं की हत्या हुई, अमित शाह के रोड शो में भी बवाल हुआ. गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव में कुल 42 सीटों में से 22 पर TMC, 18 पर BJP का कब्जा है.

  • 07:53 ISTPosted by Mohit Grover

    गृह मंत्रालय की एडवाइज़री, PM को रिपोर्ट सौंपेगे राज्यपाल

    लोकसभा चुनाव के बाद भी हिंसा की आशंका जताते हुए गृह मंत्रालय ने एडवाइज़री जारी की थी. हालांकि, बंगाल सरकार इसे नकार रही है और कह रही है कि राज्य के हालात काबू में हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और उन्हें राज्य में हो रही हिंसा की रिपोर्ट सौपेंगे. आज वह प्रधानमंत्री से मुलाकात भी कर सकते हैं.

  • 07:52 ISTPosted by Mohit Grover

    बसिरहाट के संदेशखली में झंडा हटाने को लेकर TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी. इसमें 8 लोगों की मौत हुई थी, जिसमें से 5 बीजेपी और 3 टीएमसी के कार्यकर्ता हैं. रविवार को ही बसिरहाट में कार्यकर्ताओं की शोकयात्रा निकाली गई, लेकिन उसे भी पुलिस ने रोक दिया.

  • 07:52 ISTPosted by Mohit Grover

    बंगाल में बवाल है...


    दरअसल, लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद भी टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा नहीं थम रही है. रविवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ, संदेशखाली में हुई कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद बीजेपी ने बसिरहाट में 12 घंटे बंद का ऐलान किया है. इतना ही नहीं पूरे बंगाल में भाजपा काला दिवस मनाएगी.

  • 07:52 ISTPosted by Mohit Grover

    बंगाल में थम नहीं रहा है बवाल!

    लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद भी पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. उत्तर 24 परगना जिले में कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगबबूला है. आज बीजेपी ने काला दिवस मनाने का ऐलान किया है. लगातार हिंसा बढ़ती देख गृह मंत्रालय की ओर से सुरक्षा एडवाइज़री जारी की गई है. ऐसे में हर किसी की नज़र बंगाल पर टिकी है. बंगाल में इससे पहले पंचायत चुनाव, लोकसभा चुनाव के दौरान लगातार हिंसा और हत्याओं की घटना देखने को मिली थी.

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay