एडवांस्ड सर्च

VIDEO: शिकार कर बच्चों के साथ बिजी हो गए शेर, मौका देख भाग गई भैंस

भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐसा ही वीडियो शेयर किया. यहां एक शेर अपने परिवार के साथ भैंस का शिकार करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन इतने में होता क्या है कि शेर के बच्चे आपस में खेलने लगते हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 02 September 2019
VIDEO: शिकार कर बच्चों के साथ बिजी हो गए शेर, मौका देख भाग गई भैंस Lion family viral video

  • ट्विटर पर वायरल हुआ शेर के शिकार का वीडियो
  • नाटकीय अंदाज में बची भैंस की जान
  • दक्षिण अफ्रीका के जंगल का है वीडियो

जंगल का राजा शेर, एक बार जिस शिकार के पीछे पड़ जाए तो समझो उसकी आफत ही आ जाए. लेकिन कभी ऐसा सुना या देखा है कि शेर का पूरा परिवार किसी जानवर का शिकार कर रहा हो और वो बीच में से उठकर भाग जाए. मानो कोई प्लेट में रखा खाना ही खा नहीं पाया. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो धूम मचा रहा है, जहां शेर के परिवार ने एक भैंस का शिकार तो किया लेकिन भैंस बीच में से ही उठकर चली गई.

दरअसल, भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐसा ही वीडियो शेयर किया. यहां एक शेर अपने परिवार के साथ भैंस का शिकार करने की कोशिश कर रहा हैं, लेकिन इतने में होता क्या है कि शेर के बच्चे आपस में खेलने लगते हैं. फिर शेर और शेरनी अपने बच्चों में कुछ इस तरह बिज़ी हो जाते हैं कि शिकार की सुध लेना ही भूल जाते हैं. मौका देखते ही भैंस भी चालाकी दिखाती है और वहां से तुरंत नौ दो ग्यारह हो जाती है.

30 सेकेंड का ये वीडियो दक्षिण अफ्रीका के क्रुगर नेशनल पार्क की है. हालांकि, ये वीडियो कब का है इस बारे में पता नहीं लग पाया है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लगातार रिट्वीट और लाइक मिल रहे हैं.

अब सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने एक धमाल तो मचाया ही है, एक नई बहस और छेड़ दी है. दरअसल, ये बहस भी दिलचस्प है क्योंकि कुछ लोग मान रहे हैं कि ये एक शेर के परिवार का दयालु चेहरा है तो वहीं कुछ लोग छोटे शेरों की नादानी पर मजे ले रहे हैं.

खैर, इस पूरी हलचल में भैंस की जान बच गई और फिर एक बार वही कहावत सच साबित हुई कि ‘जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई’.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay