एडवांस्ड सर्च

गाय को लगा चस्का, घास-फूस के बजाए खा रही चिकन!

Cow eats chicken अगर हम आपसे कहें कि एक गाय मांस भी खाती है तो जाहिर है आप चौंक ही जाएंगे. हम आपको एक ऐसी गाय के बारे में बताने रहे हैं जो पूरा का पूरा मुर्गा चबा जाती है.

Advertisement
ज़ह्का खान [Edited By: स्वयं प्रकाश निरंजन]नई दिल्ली, 27 March 2019
गाय को लगा चस्का, घास-फूस के बजाए खा रही चिकन! महाराष्ट्र के बुलढाणा से ये वीडियो सामने आया है.

गाय एक ऐसा जानवर है जिसे शांत और समझदार माना जाता है. आपने अभी तक गाय को घास-फूस, पेड़-पौधे और इंसानी गलतियों के कारण पॉलीथिन भी खाते देखा होगा, लेकिन अगर हम आपसे कहें कि एक गाय मांस भी खाती है तो जाहिर है आप चौंक ही जाएंगे. हम आपको एक ऐसी गाय के बारे में बताने रहे हैं जो पूरा का पूरा मुर्गा चबा जाती है.

दरअसल, एक गाय का 5 दिन पहले एक मुर्गी को चट कर जाने का वीडियो सामने आया है. महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में टाकरखेड गांव के किसान बारस लोनागरे की पालतू गाय को ग्रामीणों ने दो बार मुर्गियां खाते देख लिया. इसके बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. पहली बार में तो सभी के लिए इस बात पर यकीन करना मुश्किल हो रहा था. लेकिन जब हमने सच्चाई जानने की कोशिश की तो ये देखकर हैरान रह गए कि एक गाय कैसे मुर्गी को बड़ी सहजता से खा रही है.

इस वीडियो को देखने के लिए यहां क्लिक करें .

इस देश में गाय का मांस खाने पर अक्सर विवाद होते हैं. कई जगह लोग गाय का मांस खाना अपराध तक मानते हैं, लेकिन एक गाय का मांस खाना अपराध है या नहीं ये तो गाय के ग्वाल गोपाल ही जानें, लेकिन इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कितने चाव से ये गाय अपनी दावत उड़ा जाती है. ये 'मांसाहारी गाय' मुर्गे को चबा-चबाकर खा जाती है. एक पूरी तरह से शाकाहारी जानवर का यूं मांस खाना वैज्ञानिक तौर पर कितना तार्किक है, हमने ये भी जानने की कोशिश की.

इस बाबत जब हमने पशु चिकित्सक अधिकारी से वैज्ञानिक तर्क जानने की कोशिश की तो उन्होंने बताया कि आमतौर पर ऐसा नहीं होता है, लेकिन जब किसी जानवर के शरीर में मिनरल और कैल्शियम की कमी हो जाए तो कुछ जानवर ऐसा कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay