एडवांस्ड सर्च

गुजरात: पोरबंदर में 'वायु' का असर, तेज हवाओं के साथ समंदर में उठने लगी ऊंची लहर

चक्रवाती तूफान 'वायु' गुजरात के द्वारका की ओर बढ़ता जा रहा है. तूफान 'वायु' ने गुजरात में दस्तक नहीं दी, लेकिन यह सौराष्ट्र तटीय क्षेत्र से होकर गुजर रहा है, जिससे अमरेली, गिर सोमनाथ, दीव, जूनागढ़, पोरबंदर, राजकोट, जामनगर और द्वारका जिले प्रभावित हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 14 June 2019
गुजरात: पोरबंदर में 'वायु' का असर, तेज हवाओं के साथ समंदर में उठने लगी ऊंची लहर समंदर में उठी लहरें (फोटो-aajtak.in)

चक्रवाती तूफान 'वायु' गुजरात के द्वारका की ओर बढ़ रहा है. तूफान 'वायु' शुक्रवार सुबह पोरबंदर तट से 120 किलोमीटर दूर है, लेकिन पोरबंदर और उसके आस-पास के इलाकों में इसका असर देखने को मिल रहा है.

पोरबंदर में अचानक हवा की रफ्तार बढ़ गई है. समंदर में ऊंची लहरें भी उठ रही हैं. हालांकि, 'वायु' पोरबंदर तट से नहीं टकराएगा. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि राज्य सुरक्षित है.

तूफान वायु ने गुजरात में दस्तक नहीं दी, लेकिन यह सौराष्ट्र तटीय क्षेत्र से होकर गुजर रहा है, जिससे अमरेली, गिर सोमनाथ, दीव, जूनागढ़, पोरबंदर, राजकोट, जामनगर और द्वारका जिले प्रभावित हैं.

yayu_061419112211.jpgसमंदर में उठी लहरें

चक्रवाती तूफान 'वायु' की वजह से कई जगहों पर भारी बारिश भी हुई. मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात उत्तर की तरफ बढ़ रहा है और सौराष्ट्र को पार कर रहा है. स्काईमेट वेदर ने पहले ही कहा था कि गंभीर चक्रवात श्रेणी 2 से कमजोर होकर श्रेणी 1 चक्रवाती तूफान हो सकता है. हालांकि हवा की रफ्तार बढ़ सकती है.

बता दें कि चक्रवाती तूफान वायु के भयावह होने की आशंका के चलते इसके पहले ही गुजरात ने करीब 3.1 लाख लोगों और सौराष्ट्र से लगे हुए केंद्र शासित प्रदेश दीव से 10 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay