एडवांस्ड सर्च

UP में कोरोना के 88 केस, लखनऊ में नियम तोड़ने वाले भेजे जा रहे आइसोलेशन सेंटर

कई ऐसे लोग जो यूं ही लखनऊ में टहलने निकले थे या जायजा लेने निकले थे वह भी अब पकड़ कर शिल्पग्राम में बनाए गए आइसोलेशन में भेजे जा रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
कुमार अभिषेक लखनऊ, 31 March 2020
UP में कोरोना के 88 केस, लखनऊ में नियम तोड़ने वाले भेजे जा रहे आइसोलेशन सेंटर लखनऊ के शिल्पग्राम में बनाया गया है आइसोलेशन सेंटर (फोटो-PTI)

  • नोएडा में संक्रमितों की संख्या हुई 37
  • लखनऊ में अब तक 8 पॉजिटिव केस

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 88 हो गई है. गौतमबुद्ध नगर में कल चार नए केस आए थे, जिसके बाद यहां मरीजों की संख्या 37 हो गई है. गनीमत की बात है कि राजधानी लखनऊ में कोरोना के कोई नए मामले नहीं आए है. अभी यहां 8 मरीजों का चल रहा है. इसके अलावा कुछ लोगों को क्वारनटीन किया गया है.

इस बीच लखनऊ में इधर-उधर घूमते लोग अब पकड़े जा रहे हैं और पुलिस उन्हें गाड़ियों में भरकर आइसोलेशन सेंटर्स पर भेज रही है. यहां लोगों को रोकने का इंतजाम किया गया हैं. दरअसल, कई लोग जो बाहर से आ रहे हैं, वह लखनऊ और उसके आसपास फंसे हैं. उन्हें आइसोलेशन सेंटर भेजा जा रहा है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

नियम तोड़ने वाले भेजे जा रहे हैं आइसोलेशन सेंटर

इसके अलावा कई ऐसे लोग भी हैं, जो यूं ही शहरों में टहलने निकले थे या जायजा लेने निकले थे या किसी काम से निकले थे तो वह भी अब पकड़ कर आइसोलेशन में भेजे जा रहे हैं. लखनऊ के अवध शिल्पग्राम में आइसोलेशन के लिए लाए जा रहे लोगों की लाइनें लग गई हैं. सोशल डिस्टेंसिंग मुश्किल हो रहा है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

जमात से आए लोगों की तलाश शुरू

इस बीच दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज आने वाले 6 लोगों की तेलंगाना में कोरोना से मौत से हड़कंप मचा है. उत्तर प्रदेश सरकार ने ऐसे लोगों की तलाश शुरू कर दी है जो मरकज में जमात का हिस्सा रहे हैं. यूपी के डीजीपी ने कई जिलों के कप्तानों को आदेश दिया है कि तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों का जल्द से जल्द पता लगाया जाए.

इन जिलों में जारी किया गया है अलर्ट

गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरपुर , शामली, हापुड़, बागपत, बिजनौर के साथ साथ नोएडा और लखनऊ के कप्तानों को भी निर्देश दिया गया है. जम्मू - कश्मीर सरकार ने भी सैकड़ों कश्मीरियों की लिस्ट तैयार की है, जो तबलीगी जमात का हिस्सा थे या फिर जमात में शामिल लोगों के संपर्क में आए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay