एडवांस्ड सर्च

यूपी: औरैया के क्वारनटीन सेंटर से भागे थे 42 प्रवासी मजदूर, घेराबंदी कर पकड़ा

सभी प्रवासियों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया है. क्वारनटीन किए गए प्रवासी मजदूरों ने आरोप लगाया है कि हमलोगों को खाना नहीं मिल रहा और ना ही कोई उचित व्यवस्था है.

Advertisement
aajtak.in
साबिर शेख औरैया, 21 May 2020
यूपी: औरैया के क्वारनटीन सेंटर से भागे थे 42 प्रवासी मजदूर, घेराबंदी कर पकड़ा वीडियो से कैप्चर तस्वीर

  • क्वारनटीन के लिए लाए गए प्रवासी मजदूर हो गए थे फरार
  • सभी 42 प्रवासी मजदूरों को वापस लाया गया क्वारनटीन सेंटर
  • खाना न मिलने, उचित व्यवस्था न होने का लगाया था आरोप

उत्तर प्रदेश के औरैया के अजीतमल में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब क्वारनटीन के लिए लाए गए प्रवासी मजदूर भाग निकले. जानकारी मिली कि त्रिवेदी गेस्ट हाऊस में क्वारनटीन के लिए लाए गए लोग भाग गए हैं. इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए.

दरअसल, औरैया के अजीतमल क्षेत्र के 42 प्रवासी मजदूरों को त्रिवेदी गेस्ट हाऊस में क्वारनटीन के लिए लाया गया था और वे सभी उस क्वारनटीन सेंटर से भाग गए. इस बारे में तत्काल पुलिस को सूचना दी गई. हालांकि, सभी प्रवासियों को एक किलोमीटर जाने के बाद घेराबंदी कर पकड़ लिया गया. वहीं क्वारनटीन किए गए लोगों ने आरोप लगाया है कि हमलोगों को खाना नहीं मिल रहा और ना ही कोई व्यवस्था है.

प्रवासी मजदूरों को ट्रकों से उतारा गया

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया ये लोग बुधवार शाम को ट्रकों से जा रहे थे. इन लोगों को रात्रि में उतारा गया. त्रिवेदी गेस्ट हाऊस में रखा गया था. ये लोग बिहार जा रहे थे. इन लोगों ने खाने नहीं मिलने का आरोप लगाया है. अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी लोगों को वापस लाया गया है और खाने पीने का सभी इंतजार किया गया है. इन्हें भेजने की व्यवस्था कराई जा रही है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

वहीं, बीते दिनों औरैया में हुए सड़क हादसे को लेकर जिला प्रशासन को सफाई देनी पड़ी. एक वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन को यह स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि औरैया भीषण सड़क हादसे में मजदूरों के शव के साथ घायलों को भी एक ट्रक में भेजा गया.

मामला सामने आने के बाद औरैया के जिलाधिकार अभिषेक सिंह ने सफाई दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ट्रक में मजदूरों के शव के साथ घायलों की तस्वीर वायरल होने के बाद डीएम ने यह बात कही है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay