एडवांस्ड सर्च

गुजरात में तीनों मरीज की मौत दूसरी बीमारी से, पिछले 12 घंटे में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों में बताया कि महाराष्ट्र में चार लोगों की मौत हो गई जबकि गुजरात में तीन. हालांकि गुजरात सरकार ने स्पष्ट किया है कि गुजरात में मरने वाले तीनों मरीज अन्य रोग से पीड़ित थे.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर अहमदाबाद, 27 March 2020
गुजरात में तीनों मरीज की मौत दूसरी बीमारी से, पिछले 12 घंटे में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं गुजरात में कोरोना से किसी मरीज की नहीं गई जान (फोटो-पीटीआई)

  • गुजरात में कोरोना से किसी की नहीं गई जान
  • सभी अन्य बीमारी से थे पीड़ित

पूरा विश्व कोरोना वायरस महामारी की चपेट में है, वहीं गुजरात में पिछले 12 घंटे में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है. गुजरात के स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने बताया कि गुरुवार तक गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या 44 थी, लेकिन पिछले 12 घंटे में एक भी नई रिपोर्ट सामने नहीं आई है. 11 लोगों के सैंपल लिए गए थे, लेकिन सब निगेटिव आए हैं, जो एक अच्छी बात है.

वहीं गुजरात में तीन लोगों की हाल में हुई मौत को लेकर उन्होंने कहा, 'मरने वाले सभी लोग कॉ-मोर्बिड हैं, यानी की किसी अन्य बीमारी से जूझ रहे थे. किसी को कैंसर तो किसी को डायबिटीज तो कोई किडनी की समस्या से परेशान थे. इसके अलावा तीनों की उम्र भी ज्यादा थी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

डॉ. रवि ने बताया कि गुजरात में अभी कोरोना से 44 पॉजीटिव मरीज हैं. अहमदाबाद में 15, सूरत-7, राजकोट-5, वडोदरा-8, गांधीनगर-7 और भावनगर और कच्छ में एक-एक पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं.

20,013 लोग क्वारनटीन में

डॉ. रवि के अनुसार पूरे गुजरात में 20,103 लोगों को क्वारनटीन में रखा गया है. इसमें 575 लोग सरकारी क्वारनटीन में और 19,377 लोग होम क्वारनटीन में हैं. राज्य सरकार क्वारनटीन में रखे मरीजों की सख्त निगरानी कर रही है. क्वारनटीन का पालन नहीं करने वाले 236 मरीजों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है.

जाहिर है कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है. पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. इस वजह से गुजरात में भी इसका पालन किया जा रहा है. लोग लॉकडाउन घरों से बाहर ना निकलें, यह सुनिश्चित करने के लिए अहमदाबाद, गांधीनगर समेत सभी महत्वपूर्ण जिलों में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स गश्त पर है.

कोरोना वायरस अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें...

कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 724 हुए

भारत में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 18 हो गई और संक्रमित मामले 724 पर पहुंच गए.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों में बताया कि महाराष्ट्र में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि गुजरात में तीन. हालांकि गुजरात सरकार ने स्पष्ट किया है कि गुजरात में मरने वाले तीनों मरीज अन्य रोग से पीड़ित थे.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

कर्नाटक में अभी तक दो लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई.

आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 के ऐसे मामलों की संख्या 640 है, जिनमें रोगियों का उपचार चल रहा है जबकि 66 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई तथा एक व्यक्ति कहीं चला गया.

मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित लोगों के कुल 724 मामलों में 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay