एडवांस्ड सर्च

पीएम मोदी बोले- दिल्ली-NCR की तर्ज पर कोरोना से लड़ें दूसरे राज्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना को लेकर स्थिति और इस जानलेना वायरस से निपटने की विभिन्न राज्यों की तैयारियों का जायजा लिया.

Advertisement
aajtak.in
अशोक सिंघल नई दिल्ली, 11 July 2020
पीएम मोदी बोले- दिल्ली-NCR की तर्ज पर कोरोना से लड़ें दूसरे राज्य पीएम मोदी ने देश में कोरोना वायरस को लेकर हालात की समीक्षा की (फोटो-PTI)

  • कोरोना वायरस को लेकर हालात की समीक्षा की
  • किसी भी तरह की लापरवाही के लिए जगह नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में कोरोना वायरस को लेकर हालात की समीक्षा की. पीएम मोदी ने दिल्ली में कोरोना महामारी से निपटने में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के ठोस प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों को भी दिल्ली-एनसीआर की तर्ज पर ही कोरोना के खिलाफ कदम उठाना चाहिए.

इस समीक्षा बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, नीति आयोग के सदस्य, कैबिनेट सचिव और भारत सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

प्रधानमंत्री ने देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना को लेकर स्थिति और इस जानलेना वायरस से निपटने की विभिन्न राज्यों की तैयारियों का जायजा लिया. प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया कि हमें सार्वजनिक स्थानों पर व्यक्तिगत स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की आवश्यकता है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

जारी बयान में प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना के बारे में जागरूकता पैदा किए जाने की जरूरत है और इसके संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए निरंतर जोर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी भी तरह की लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में कोरोना महामारी से निपटने में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के ठोस प्रयासों की सराहना की. उन्होंने निर्देश दिया कि दूसरे राज्यों को भी दिल्ली-एनसीआर की तरह ही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उपाय करना चाहिए.

अहमदाबाद में 'धनवंतरी रथ' के माध्यम से निगरानी और कोरोना मरीजों की देखभाल के सफल उदाहरण पर भी प्रकाश डाला गया. साथ ही निर्देश दिया गया कि इसका अन्य स्थानों पर अनुकरण किया जा सकता है. प्रधानमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि सभी प्रभावित राज्यों और कंटेनमेंट जोन में राष्ट्रीय स्तर की निगरानी और मार्गदर्शन मुहैया कराया जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay