एडवांस्ड सर्च

कोरोना: महाराष्ट्र में 50 हजार केस पार, जानें टॉप 5 प्रभावित राज्यों में क्या है हाल

देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों ने तेजी पकड़ी है. महाराष्ट्र में अबतक पचास हजार से अधिक कोरोना वायरस के केस सामने आ चुके हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 25 May 2020
कोरोना: महाराष्ट्र में 50 हजार केस पार, जानें टॉप 5 प्रभावित राज्यों में क्या है हाल देश में बढ़ने लगा है कोरोना वायरस का असर (फोटो: PTI)

  • देश में कोरोना वायरस के मामलों ने पकड़ी रफ्तार
  • महाराष्ट्र में कुल केस 50 हजार पार

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेज़ी से बढ़ रहे हैं, बीते कुछ दिनों में लगातार नए मामलों का रिकॉर्ड टूट रहा है. कुल मामलों की संख्या एक लाख 38 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है, तो वहीं मौत का आंकड़ा भी चार हजार को पार कर गया है. देश में महाराष्ट्र ऐसा राज्य है, जहां सबसे अधिक केस हैं.

महाराष्ट्र में सोमवार सुबह तक 50 हजार से अधिक केस रिपोर्ट हो चुके हैं, जबकि कुल मौतों की संख्या 1635 है. इनमें से सिर्फ मुंबई में ही 30 हजार केस और लगभग एक हज़ार मौतें हुई हैं. महाराष्ट्र में बीते दिन 3 हजार से अधिक मामले सामने आए थे, तो वहीं पचास से अधिक लोगों की जान गई थी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

महाराष्ट्र के बाद देश में गुजरात, तमिलनाडु और दिल्ली ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना वायरस के केस ने रफ्तार पकड़ी है.

क्या है टॉप पांच राज्यों का हाल...

महाराष्ट्र: 50231 केस, 1635 मौत

तमिलनाडु: 16277 केस, 111 मौत

गुजरात: 14056 केस, 858 मौत

दिल्ली: 13418 केस, 261 मौत

राजस्थान: 7028 केस, 163 मौत

अगर पूरे देश की बात करें तो बीते चौबीस घंटे में कुल 6977 नए केस सामने आए हैं, जबकि 154 लोगों की मौत हुई है. देश में नए मामलों का ये सबसे अधिक आंकड़ा है, बीते चार दिनों से लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो हर दिन पुराने मामलों का रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है, वो भी तब जब देश एक बार फिर लॉकडाउन से बाहर निकलने की ओर कदम बढ़ा रहा है.

अगर टेस्टिंग की बात करें तो अब देश में रोज करीब एक लाख टेस्ट हो रहे हैं, यही कारण है कि अधिक टेस्टिंग के कारण अधिक केस भी सामने आ रहे हैं. अबतक देश में करीब तीस लाख कोरोना वायरस के टेस्ट हो गए हैं, भारत टेस्टिंग के मामले में टॉप 7 देशों में शामिल है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay