एडवांस्ड सर्च

यूपी: डीजीपी ने दिए आदेश, तबलीगी जमात से लौटे लोगों की होगी तलाश

इस कार्यक्रम में शामिल हुए करीब 6 लोगों की COVID 19 के संक्रमण से मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

Advertisement
aajtak.in
तनसीम हैदर नई दिल्ली, 31 March 2020
यूपी: डीजीपी ने दिए आदेश, तबलीगी जमात से लौटे लोगों की होगी तलाश फाइल फोटो

  • प्रदेश के 18 जिले में पुलिस करेगी तलाश
  • तेलंगाना के 6 लोगों की हो चुकी है मौत
उत्तर प्रदेश में दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटे लोगों की तलाश के आदेश दिए गए हैं. डीजीपी ने गाजियाबाद ,मेरठ, सहारनपुर ,मुजफ्फरनगर ,शामली, हापुड़, बागपत ,बिजनौर सहित 18 जिलों में इनकी तलाश के लिए आला आधिकारियों को आदेश दिए हैं. बता दें कि इस कार्यक्रम में शामिल हुए करीब 6 लोगों की COVID 19 के संक्रमण से मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

यूपी के अलावा तेलंगाना और तमिलनाडु में निजामुद्दीन स्थित मरकज आए लोगों की तलाश शुरू हो गई है. तेलंगाना में 194 लोगों को क्वारनटीन किया गया, जबकि तमिलनाडु में 981 लोगों की पहचान कर ली गई और इनका टेस्ट किया जा रहा है.

दिल्ली: मरकज के मौलाना के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी, सरकार दर्ज कराएगी FIR

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में करीब 1400 लोग ठहरे हुए थे, जिसमें विदेशी भी शामिल थे. इधर, तेलंगाना सरकार ने कहा कि जमात में शामिल हुए 6 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है.

इधर, मरकज की तरफ से मौलाना यूसुफ ने सफाई दी है कि लॉकडाउन लागू होने से पहले ही वहां पर देशी विदेशी गेस्ट ठहरे हुए थे. लिहाजा उन्होंने सरकार के आदेश का पालन किया कि जो जहां है वहीं ठहरे. मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कर रही पुलिस मास्क, ग्लब्स समेत सारे एहतियात बरत रही है. वहीं पूरे इलाके की ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay