एडवांस्ड सर्च

11591 मौतों के बाद भी इटली में कोरोना कंट्रोल से बाहर, 12 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

इटली के प्रशासन को अब उम्मीद है कि कोरोना संक्रमण दर में अब कमी आएगी. नए आंकड़े बताते हैं कि अब संक्रमण दर में कमी आ रही है. इटली में अब रोजाना संक्रमण की दर गिरकर 4.1 प्रतिशत तक आ गई है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 31 March 2020
11591 मौतों के बाद भी इटली में कोरोना कंट्रोल से बाहर, 12 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉकडाउन इटली में लॉकडाउन 12 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है (फोटो- पीटीआई)

  • इटली में संक्रमण दर में कमी, लेकिन रूक नहीं रही है मौतें
  • सोमवार को 812 लोगों की कोरोना वायरस से हुई मौत
  • 24 घंटे में 1590 लोग कोरोना से हुए स्वस्थ

इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा होता ही जा रहा है. अब प्रधानमंत्री गूइसेप कोंते ने लॉकडाउन को 12 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. इटली में अबतक कोरोना वायरस से 11591 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि यहां अब संक्रमण दर में धीरे-धीरे कमी आ रही है.

सोमवार को प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ही छूट दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि तीन सप्ताह तक चला शटडाउन आर्थिक रूप से बेहद कठिन रहा है.

ईस्टर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

प्रधानमंत्री कोंते ने स्पेन के एक न्यूजपेपर से कहा, "लॉकडाउन को ज्यादा दिनों तक चलने नहीं दिया जा सकता है, हम प्रतिबंधों में ढील देने के तरीकों को खोज कर रहे हैं, लेकिन इसे धीरे-धीरे ही हटाया जाएगा." बाद में स्वास्थ्य मंत्री रॉबर्टो स्पर्नजा ने कहा कि सभी प्रतिबंधों को इस्टर यानी कि 12 अप्रैल तक बढ़ाया जाता है. इटली में लॉकडाउन की मियाद शुक्रवार को खत्म हो रही है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

दुनिया भर में 37 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना वायरस से दुनिया में अबतक 37000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि साढ़े सात लाख लोग इस बीमारी से पीड़ित है. इटली में सोमवार को कोरोना वायरस से 812 लोगों की मौत हुई है. जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 100000 से पार कर गई है.

इटली को अब राहत की उम्मीद

इटली के प्रशासन को अब उम्मीद है कि कोरोना संक्रमण दर में अब कमी आएगी. नए आंकड़े बताते हैं कि अब संक्रमण दर में कमी आ रही है. इटली में अब रोजाना संक्रमण की दर गिरकर 4.1 प्रतिशत तक आ गई है.

एक महीने पहले के दर से ये अब काफी कम है. इटली में कोरोना का केंद्र रहे लोम्बार्डी में भी बीमार लोगों की संख्या में अब कमी आई है. लोम्बार्डी में अब कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या में भी धीरे-धीरे कमी आ रही है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

24 घंटे में 1590 लोग स्वस्थ

इटली में अब कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. इटली के उप स्वास्थ्य मंत्री सिलेरी ने कहा है कि अगले 10 दिनों में इटली कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी देख सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay