एडवांस्ड सर्च

सिंगापुर पर कोरोना की मार, मिले 70 नए मरीज, 2 भारतीय भी चपेट में

कुल मरीजों में 420 लोग हॉस्पिटल में भर्ती हैं, जिनमें ज्यादातर की तबीयत स्थिर और पहले से सुधार देखा जा रहा है. हालांकि 19 लोग ऐसे भी हैं, जिनकी हालत नाजुक है. 15 लोगों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज भी किया गया है. ऐसे में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या 198 हो गई है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 29 March 2020
सिंगापुर पर कोरोना की मार, मिले 70 नए मरीज, 2 भारतीय भी चपेट में सिंगापुर में अब तक किसी की मौत की खबर नहीं है (PTI)

  • संक्रमितों में एक साल की बच्ची भी है
  • 2 भारतीयों में 21 साल का 1 शख्स शामिल

सिंगापुर भी कोरोना वायरस की मार से जूझ रहा है. यहां शनिवार को 70 नए पॉजिटिव मरीज मिले, जिनमें 2 भारतीय भी शामिल हैं. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इसी के साथ यहां कुल मरीजों की संख्या 802 तक पहुंच गई है. हालांकि अभी तक इस महामारी से किसी की मौत की खबर नहीं है.

शनिवार को सामने आए 70 मामलों में 41 विदेश से आए हैं. इनकी ट्रैवल हिस्ट्री यूरोप के दौरे की रही है. इसके अलावा इन मरीजों ने उत्तर अमेरिका और कुछ एशियाई देशों की यात्रा की है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक जो दो भारतीय कोरोना के मरीज मिले हैं, उनमें एक शख्स 21 साल का है जबकि दूसरी मरीज 55 साल की महिला है. इसके साथ सिंगापुर में कुल मरीजों का आंकड़ा 802 हो गया है.

ये भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव पाया गया BSF ऑफिसर, 50 जवानों को किया गया क्वारनटीन

कुल मरीजों में 420 लोग हॉस्पिटल में भर्ती हैं, जिनमें ज्यादातर की तबीयत स्थिर और पहले से सुधार देखा जा रहा है. हालांकि 19 लोग ऐसे भी हैं, जिनकी हालत नाजुक है. 15 लोगों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज भी किया गया है. ऐसे में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या 198 हो गई है. विदेश से जिन 41 मरीजों की पहचान हुई है, उनमें 1 साल की एक बच्ची भी है जो सिंगापुर की ही निवासी है. यह बच्ची अपने परिवार के साथ ब्रिटेन और फ्रांस की यात्रा कर चुकी है. इन लोगों के संपर्क में आए कई लोगों की छानबीन की जा रही है, हालांकि उन 67 लोगों की अभी जानकारी नहीं है जो इनके संपर्क में आए थे. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इन लोगों की तलाश भी तेज कर दी गई है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

सिंगापुर के प्राधिकरणों ने शनिवार को व्हाट्सअप के जरिये लोगों से आग्रह किया वे ज्यादा से ज्यादा घरों में रहें और जब बहुत जरूरी हो, जरूरी सामान की खरीदारी करनी हो तभी शॉपिंग मॉल में जाएं. यह संदेश तब जारी किया जब पिछले दिनों मॉल्स के बाहर भारी भीड़ देखी गई जबकि मॉल्स की ओर से कहा गया था कि लोग आपसी दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) का ध्यान रखें, हालांकि लोगों पर इसका कोई असर नहीं देखा गया.

ये भी पढ़ें: LIVE: लॉकडाउन पर पलायन भारी, देश में 1000 के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 24 मौत

सरकार ने विदेशी कर्मचारियों और विदेशी लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया है. लोगों के बीच 1 मीटर की दूरी बनाए रखने की अपील की गई है ताकि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोका जा सके. किसी जगह पर ज्यादा लोगों के न जुटने की अपील की गई है.

गुरुवार को सरकार ने उन लोगों पर कड़ी पाबंदी लगा दी, जो लोग दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते पाए जाएंगे. कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा और न ही किसी स्थान पर बड़ी भीड़ जुटेगी. अगर ऐसा कोई करता है तो आयोजक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. सिंगापुर प्रशासन ने कोविड-19 को देखते हुए कई मंत्रालयों की एक टास्क फोर्स भी बनाई है.

ये भी पढ़ें: गुजरातः कोरोना मरीजों के लिए 6 दिन में तैयार किया 2200 बेड का अस्पताल

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay