एडवांस्ड सर्च

कोरोना फ्री गोवा के राज्यपाल बोले- लंबे वक्त तक टूरिज्म को नहीं होगा घाटा

गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि पर्यटन उद्योग के लिए लंबे समय तक घाटे की स्थिति नहीं रहेगी. गोवा कोरोना मुक्त है इसलिए यहां घरेलू टूरिस्ट आएंगे. विदेशी सैलानियों की वापसी में अभी वक्त लगेगा.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in पणजी, 23 May 2020
कोरोना फ्री गोवा के राज्यपाल बोले- लंबे वक्त तक टूरिज्म को नहीं होगा घाटा पर्यटन उद्योग पर बोले राज्यपाल, लंबे समय तक नहीं होगा घाटा (फाइल फोटो)

  • जल्द ही गोवा जा सकेंगे घरेलू टूरिस्ट
  • विदेशी टूरिस्टों के आने में लगेगा समय

गोवा सरकार जल्द ही घरेलू टूरिस्टों के लिए रास्ते खोल सकती है. गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के मुताबिक गोवा कोरोना मुक्त है. इसलिए यहां पर घरेलू टूरिस्ट आएंगे. हालांकि विदेशी टूरिस्टों को अभी वहां जाने की परमिशन नहीं दी जाएगी. हालांकि हालात सुधरने पर उनके गोवा आने का भी रास्ता साफ किया जाएगा. राज्यपाल ने कहा कि पर्यटन उद्योग के लिए लंबे समय तक घाटे की स्थिति नहीं रहेगी.

सत्यपाल मलिक ने कहा, 'गोवा कोरोना मुक्त है इसलिए यहां घरेलू टूरिस्ट आएंगे. विदेशी सैलानियों की वापसी में अभी वक्त लगेगा. लेकिन जल्द ही उनके वापस आने का रास्ता साफ हो जाएगा. इसलिए लंबे समय तक पर्यटन उद्योग को घाटा नहीं होने वाला है.'

तीसरे लॉकडाउन के शुरुआत से ही गोवा में काफी ढील दी गई थी. क्योंकि गोवा ग्रीन जोन में है और अभी तक यहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित रोगी नहीं मिला है. जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने गोवा बोर्ड को परीक्षा कराने की अनुमति भी दी थी. कोरोना वायरस के कारण स्थगित 12वीं (HSSC) की परीक्षा 20 मई और 10वीं (SSC) की परीक्षा 21 मई को आयोजित की गई.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना संकट से पूरा देश जूझ रहा है. लेकिन गोवा देश का ऐसा राज्य बन गया है जो कोरोना संक्रमण से मुक्त है. राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा जो दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, वे गोवा में भी लागू होंगे.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

यहां पर कुछ दुकानों को भी खोलने की इजाजत दी गई है. ये दुकानें सुबह 7 बजे से शाम तक ही खुल सकती हैं. सैलून खुलने से लोग बहुत खुश हैं. लोगों ने कहा- अब काम मिलेगा तो कुछ पैसे कमा लेंगे. सैलून जनता कर्फ्यू के दिन से ही बंद था. पणजी मछली बाजार को भी खोल दिया गया है लेकिन पुलिस की सख्त निगरानी के बीच नियमों का पालन किया जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay