एडवांस्ड सर्च

फिर बोले डोनाल्ड ट्रंप- जिनपिंग से नहीं की बात, ना ही करने का कोई प्लान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना वायरस के महासंकट के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 15 July 2020
फिर बोले डोनाल्ड ट्रंप- जिनपिंग से नहीं की बात, ना ही करने का कोई प्लान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (पीटीआई)

  • कोरोना संकट पर फिर बरसे डोनाल्ड ट्रंप
  • अमेरिका ने चीन पर लगाया आरोप

कोरोना वायरस के महासंकट के बाद से ही अमेरिका और चीन में तलवारें खिंच चुकी हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार चीन को निशाने पर लेते आए हैं और अब एक बार फिर उन्होंने कह दिया है कि मेरा शी जिनपिंग के साथ बात करने का कोई प्लान नहीं है और ना ही मैंने उनसे बात की है.

मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब डोनाल्ड ट्रंप से चीन पर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि मैंने शी जिनपिंग से बात नहीं की है, मेरा कोई प्लान भी नहीं है. एक बार फिर उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर चीन पर गुस्सा जताया और कहा कि इसके लिए वही जिम्मेदार हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति बोले कि कोई इस बात को ना भूले कि हम कोरोना वायरस के लिए चीन को पूरी तरह से जिम्मेदार मानते हैं, क्योंकि उन्होंने दुनिया को अंधेरे में रखा.

ऐसा पहली बार नहीं है जब कोरोना वायरस को लेकर डोनाल्ड ट्रंप के निशाने पर चीन आया हो. इससे पहले वह इस वायरस को ही चीनी वायरस कह चुके हैं. साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन से भी अमेरिका ने चीन के कारण ही कदम पीछे खींचे, ट्रंप का कहना है कि WHO चीन के तोते की तरह काम करता है.

बता दें कि कोरोना वायरस संकट के बाद अब अमेरिका ने चीन पर हान्गकान्ग मामले को लेकर कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि उनका प्रशासन चीन पर सख्त रहा है, सबसे पहले उन्होंने ही चीन पर ट्रैवल बैन लगाया था.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने चुनावों में अपने प्रतिद्वंदी जो बिडेन पर चीन का साथ देने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें लगता है कि चीन की गलती नहीं है. लेकिन चीन ही अमेरिका का सबसे बड़ा दोषी है. अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से करीब 35 लाख लोग बीमार हैं जबकि सवा लाख से अधिक की मौत हो गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay