एडवांस्ड सर्च

कोरोना मरीज को बेड ना देने वाले अस्पताल को नोटिस, ऐसा बर्दाश्त नहीं: केजरीवाल

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के केस के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात की. अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में लगातार कोरोना रिजर्व बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है.

Advertisement
aajtak.in
पंकज जैन नई दिल्ली, 25 May 2020
कोरोना मरीज को बेड ना देने वाले अस्पताल को नोटिस, ऐसा बर्दाश्त नहीं: केजरीवाल दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

  • दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • दिल्ली में केस बढ़े, लेकिन स्थिति काबू में है: CM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मीडिया से बात की. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर चर्चा की और कहा कि जो नए मामले आए हैं उनमें से अधिकतर कम लक्षण वाले हैं. इस के अलावा दिल्ली सीएम ने एक प्राइवेट अस्पताल का जिक्र किया, जिसने एक कोरोना मरीज को बेड नहीं दिया था. केजरीवाल ने कहा कि ऐसा बर्दाश्त नहीं होगा और अस्पताल को नोटिस दिया गया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल ने एक मरीज को भर्ती नहीं किया, टेस्ट के दो दिन बाद वो कोरोना वायरस पॉजिटिव निकला था. सीएम ने बताया कि हमने उस अस्पताल को नोटिस दिया है और ऐसा करने का कारण मांगा है. किसी भी मरीज के साथ ऐसा नहीं कर सकते हैं.

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि जल्द ही एक ऐसा सिस्टम लाएंगे, जिससे लोगों को ये पता चल सके कि किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं.

लॉकडाउन में ढील के बाद केस बढ़े, लेकिन चिंता की बात नहीं: केजरीवाल

‘दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल में बढ़ेंगे बेड, चिंता की बात नहीं’

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की संख्या के बीच अरविंद केजरीवाल ने तैयारियों पर बात की. अरविंद केजरीवाल बोले कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में अभी 3829 बेड हैं, इनमें अधिकतर में ऑक्सीजन की सुविधा है. इनमें से डेढ़ हजार बेड इस्तेमाल हुए हैं, बाकी खाली हैं. हमारे पास दो सौ वेंटिलेटर हैं, जिनमें से 11 इस्तेमाल हुए हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में 600 से अधिक बेड कोरोना के रिजर्व हैं, इसके अलावा आज से 2000 से अधिक बेड प्राइवेट अस्पताल में रिजर्व होगा. इसके बारे में अस्पतालों से कहा गया है कि वो अपने यहां बीस फीसदी बेड कोविड रिजर्व रखें.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल आया है, जिसके बाद अब दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल जनता से मुखातिब हुए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay