एडवांस्ड सर्च

कोरोना के आंकड़ों पर राहुल को भरोसा नहीं? सरकार से कहा- स्थिति जानने के लिए टेस्टिंग बढ़ाए

कांग्रेस की ओर से कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार को कुछ सुझाव दिए गए हैं. राहुल गांधी के द्वारा दिए गए इन सुझावों को कांग्रेस पार्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 30 March 2020
कोरोना के आंकड़ों पर राहुल को भरोसा नहीं? सरकार से कहा- स्थिति जानने के लिए टेस्टिंग बढ़ाए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुझाए ये उपाय

  • देश में बढ़ रहा है कोरोना वायरस का कहर
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुझाए 5 उपाय
  • ट्विटर पर बताए कोरोना से निपटने के उपाय

दुनियाभर में कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस का असर भारत में भी बढ़ता जा रहा है. देश में इस वायरस के अबतक 1100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इस बीच कांग्रेस की ओर से भारत सरकार को कुछ सुझाव दिए गए हैं, ताकि इस महामारी से निपटा जा सके. राहुल गांधी के द्वारा सुझाए गए ये उपाय कांग्रेस ने अपने ट्विटर पर साझा किए हैं.

इसी के साथ राहुल गांधी ने कोरोना के टेस्ट बढ़ाने को भी कहा है, क्योंकि अबतक देश में काफी कम टेस्ट हो पाए हैं. बता दें कि देश में अभी तक कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए करीब 100 से अधिक सरकारी लैब काम कर रही हैं, हालांकि अभी सभी सुचारू रूप से नहीं चल रही हैं. अभी तक करीब 25 हजार टेस्ट देश में हो चुके हैं.

कांग्रेस पार्टी की ओर से सोमवार को ट्विटर पर लिखा, 'कोरोना महामारी गंभीर स्थिति में पहुंच चुकी है. लेकिन, इससे भयभीत होने के बजाय समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है. सरकार को रणनीतिक स्तर पर इससे निपटने की जरूरत है.' इसी ट्वीट के साथ कुछ सुझाव भी साझा किए गए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

- सामाजिक सुरक्षा को मजबूत करें, हर सार्वजनिक संसाधन का उपयोग करें.

- कामकाजी गरीबों को सहायता और आश्रय दें.

- बेड और वेंटिलेटर से सुसज्जित अस्पतालों की स्थापना.

- आवश्यक उपकरणों का निर्माण.

- वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए जांच बढ़ाएं.

गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ओर से लगातार कोरोना वायरस का मसला उठाया जा रहा है. बीते दिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मसले पर खत भी लिखा था और विश्वास दिलाया था कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सरकार के साथ खड़े हैं. इसी के साथ राहुल गांधी ने सरकार को कुछ सुझाव भी दिए थे.

300x60_032820092746.png

राहुल गांधी ने अपनी चिट्ठी में कहा था कि देश में अधिकतर लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं, लेकिन गरीबों को इससे काफी बड़ा झटका लगा है. ऐसे में सरकार की ओर से लगातार गरीबों को मदद पहुंचाई जानी चाहिए.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

इससे पहले दिल्ली की सड़कों पर जब हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर अपने घर जाने को बेताब थे, तब भी राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा था. गरीब मजदूरों की इस हालत पर उन्होंने मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए लॉकडाउन को बिना किसी रणनीति के लागू करने वाला बताया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay